Thursday, Jun 13 2024 | Time 03:31 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड


टॉपरों को मिला सरकार से सम्मान, दूसरे राज्यों में भी टॉप करने वाले विद्यार्थियों को सरकार करेगी सम्मानित

टॉपरों को मिला सरकार से सम्मान, दूसरे राज्यों में भी टॉप करने वाले विद्यार्थियों को सरकार करेगी सम्मानित

न्यूज11 भारत


रांची: झारखंड में हेमंत सरकार द्वारा राज्य में टॉप करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया. सरकार द्वारा सम्मान और पुरुष्कार पाकर इन विद्यार्थियों में उत्साह दुगुना हो गया. अपनी मेहनत का फल मिलते देख एक ओर जहां सुनहरे भविष्य के सपनों से आखें भरी हुई थी तो वहीं दूसरी ओर अपने बच्चों को सम्मानित होता देख अभिभावको की आंखे भी खुशी से नम थी.

 

बता दें इस मौके 130 छात्र-छात्राओं के बीच पर मुख्यमंत्री ने 1 करोड़ 32 लाख कैश, लैपटॉप और मोबाईल सम्मान स्वरूप प्रदान किया. वहीं इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने दो कॉफी टेबल बुक का लोकर्पण किया. इस ऐतिहासिक खुशी के मौके पर इस पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य सचिव सुखदेव सिंह और सीएम की प्रधान सचिव वंदना डाडेल के साथ राज्य भर से पहुंचे पुरस्कृत होने वाले छात्र-छात्राएं एवं उनके परिजन उपस्थित थे.

 

वहीं इस कार्यक्रम के दौरान झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि न सिर्फ झारखंड बल्कि दूसरे राज्यों में भी बेहतर प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को राज्य सरकार सममानित करेगी. सीएम ने घोषणा करते हुए कहा कि यदि बिहार, उत्तर प्रदेश या देश के किसी भी हिस्से से भी झारखंड के विद्यार्थी टॉप करते है, तो सरकार उसे सम्मानित करेगी. मालूम हो कि मुख्यमंत्री सोमवार को रांची में झारखंड ओलंपियाड के टॉपर छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत करने के बाद समारोह को संबोधित कर रहे थे.

 


 

इस मौके पर 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के टॉपर परीक्षार्थियों को भी सम्मानित किया गया. इधर सीएम ने अपने संबोधन में कहा कि वर्तमान समय में अच्छे स्कूल और शिक्षण संस्थानों में नामांकन के लिए पैसों की जरूरत के साथ लैपटॉप और मोबाइल आवश्यक है. इसलिए राज्य सरकार मेधावी छात्र-छात्राओं को आज पुरस्कार के रुप में ये सब जरूरत की चीजें प्रदान कर रही है.

 

वहीं सीएम ने आगे कहा कि झारखण्ड सिर्फ खनिज संपदा पर ही नहीं बल्कि बौद्धिक क्षमता में भी आगे रहने की काबिलियत रखता है. यही वजह है कि जिन बच्चों को सरकार ने निः शुल्क उच्च शिक्षा के लिए विदेश भेजा था, वे अब अपने पैर पर खड़े हो रहे हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि विदेश पढ़ाई करने गए कई बच्चों ने विदेशों में ही नौकरी पायी है.
अधिक खबरें
लैंड स्कैम मामले में आरोपी शेखर कुशवाहा को ED ने किया गिरफ्तार
जून 12, 2024 | 12 Jun 2024 | 7:44 AM

लैंड स्कैम मामले में ईडी ने एक बार फिर से बड़ी कार्रवाई की है दरअसल ईडी ने मामले में शेखर कुशवाहा को गिरफ्तार किया है. बता दें, शेखर कुशवाहा लैंड स्कैम मामले में आरोपी था.

झारखंड मंत्रालय के विभागवर समीक्षा बैठक का आज दूसरा दिन, अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दे रहे CM चंपाई सोरेन
जून 12, 2024 | 12 Jun 2024 | 2:30 AM

झारखंड मंत्रालय के विभागवर समीक्षा बैठक का आज दूसरा और अंतिम दिन है. बैठक मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन की अध्यक्षता में आयोजित की जा रही है जिसमें मुख्यमंत्री पंचायती राज, स्कूली शिक्षा एंव साक्षरता विभाग, राजस्व, निबंधन एंव भूमि सुधार विभाग, खान एंव भू-तत्व, वन पर्यावरण, परिवहन विभाग, कृषि पशुपालन, सहकारिता, पर्यटन, कला व खेलकूद विभाग और पेयजल स्वच्छता, महिला बाल विकास जैसे विभागों की समीक्षा कर रहे है.

जमीन घोटाला मामले में पूर्व CM हेमंत सोरेन की जमानत अर्जी पर हाईकोर्ट में हुई सुनवाई
जून 12, 2024 | 12 Jun 2024 | 5:47 AM

8.86 एकड़ जमीन घोटाला मामले में सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की जमानत अर्जी पर झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान मामले में ईडी की ओर से बहस की गई. कल यानी 13 जून को भी मामले में ईडी की ओर से बहस की जाएगी.

राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति से केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ ने की मुलाकात
जून 12, 2024 | 12 Jun 2024 | 4:20 AM

दिल्ली में केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदी धनखड़ से मुलाकात की. उन्होंने राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति से औपचारिक मुलाकात की.

नशा के कारोबार में शामिल भाभी हुई गिरफ्तार, मुंबई और रांची के तस्करों को गैंग में कर रखा था शामिल
जून 12, 2024 | 12 Jun 2024 | 3:36 AM

राजधानी रांची में नशा के कारोबारियों के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है पुलिस ने नशे के कारोबार में लिप्त महिला गैंग का भंडाफोड़ करते हुए 4 महिला और 2 पुरूष को गिरफ्तार किया है.