Friday, May 17 2024 | Time 03:50 Hrs(IST)
 logo img
खेल


इन खिलाड़ियों को मिल सकता है T20 World Cup में मौका, जानिए कब होगा Team India का ऐलान

इन खिलाड़ियों को मिल सकता है T20 World Cup में मौका, जानिए कब होगा Team India का ऐलान
न्यूज़11 भारत 

रांची/डेस्क: अभी क्रिकेट फैन्स IPL 2024 में रोमांचक मुकाबलों का मजा ले रहे हैं. वहीं इसी बीच एक अच्छी खबर सामने आ रही है. बता दें, टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान जल्द होने वाला है. वहीं जानकारी के अनुसार अभी कई खिलाड़ियों पर बीसीसीआई सेलेक्टर्स की पैनी नजर है. बता दें, जून में अमेरिका और वेस्‍टइंडीज की मेजबानी में इस साल टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा.

 

कब होगा टीम का ऐलान

सूत्रों के अनुसार, टी20 वर्ल्ड कप के लिए चयनकर्ताओं की मीटिंग अप्रैल के आखिरी सप्ताह या मई के पहले दिन हो सकती है. जिसके बाद वर्ल्‍ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान होगा. जानकारी के अनुसार, टी20 वर्ल्‍ड कप में भारतीय टीम की कप्‍तानी रोहित शर्मा ही करेंगे. 

 

क्या पंत को मिलेगा मौका

वहीं स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम में जगह मिल सकती है. बता दें कि 30 दिसंबर 2022 की रात को ऋषभ पंत कार एक्सीडेंट हुआ था. जिसके बाद लंबे समय से वो क्रिकेट से दूर थे. लेकिन अब वो बिलकुल ठीक है और आईपीएल में अपनी फिटनेस और फॉर्म दोनों पेश कर रहे है. वहीं BCCI की उनपर पैनी नजर है. जानकरी के अनुसार, कई और खिलाड़ियों पर भी BCCI सेलेक्टर्स की पैनी नजर है. 

 

इनकी जगह पक्की

वहीं भारतीय टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांडेय, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव  की जगह लगभग तय ही मानी जा रही है. बता दें, कोहली आईपीएल 2024 में अभी तक  सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. वहीं बुमराह इंजरी से वापस आए हैं तब से ही अच्छी गेंदबाजी करते नजर आए है. सूर्यकुमार यादव भी टी20 फॉर्मेट के नंबर वन खिलाड़ीयों में से एक हैं. वहीं शुभमन ओपनिंग के विकल्प की रेस में आगे है.
अधिक खबरें
भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान Sunil Chhetri ने किया संन्यास का ऐलान
मई 16, 2024 | 16 May 2024 | 11:04 AM

फुटबॉल प्रेमियों के लिए एक बेहद दुख की खबर है. भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान और भारत के फुटबॉल आइकन सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) ने अचानक फुटबॉल से रिटायरमेंट का ऐलान किया है. सुनील 6 जून को कुवैत के खिलाफ फीफा वर्ल्ड कप क्वालीफायर के बाद फुटबॉल को हमेशा के लिए अलव‍िदा कह देंगे.

T20 World Cup 2024: जानें भारत में कैसे और कब फ्री में देख पाएंगे T20 World Cup
मई 16, 2024 | 16 May 2024 | 9:53 AM

2 जून से टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) का आगाज होने जा रहा है. वहीं इसकी मेजबानी अमेरिका और वेस्टइंडीज कर रहा है. बता दें कि, रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम अपने टी20 वर्ल्ड कप का आगाज आयरलैंड के खिलाफ करेगी. 5 जून को भारत (India) और आयरलैंड (Ireland) के बीच मुकाबले खेला जाना है. वहीं इसके बाद 9 जून को भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) की टीम आमने सामने होगी. तो हम आज आपको बतायेंगे की भारत में कब आप इस वर्ल्ड कप मुकाबले को देख पाएंगे. और भारतीय समयनुसार कब शुरू होगा मैच?

IPL में दुसरे नंबर पर काबिज राजस्थान रॉयल्स प्ले ऑफ की रेस से हो सकती है बाहर !
मई 14, 2024 | 14 May 2024 | 9:34 AM

IPL का कारवां अपने आखरी पड़ाव में पहुंच गया है. प्लेऑफ में जाने के लिए 6 टीमें अपनी पुरजोर कोशिश कर रही है. बता दें कि गुजरात टाइटंस, पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस प्ले ऑफ से बाहर हो गई है.

जानिए  IPL में रनरेट निकालने के आसान तरीके, आप भी निकाल सकते हैं
मई 13, 2024 | 13 May 2024 | 9:48 PM

हमेशा से आपने सुना होगा कि आइपीएल के प्लेऑफ में पहुंचने की होड़ में कई बार नेट रनरेट का सामना करना पड़ता है. सिम्पल शब्दों में एक टीम के द्वारा गेंदबाजी के दौरान खर्च किए गए रन उसी टीम के द्वारा बनाए गए रन में माइनस कर के नेट रनरेट निकाला जाता है. कोई टीम अगर टी20 मैच में 15 ओवर में ही जीत दर्ज कर लेता है तो उसका रनरेट 15 ओवर के हिसाब से ही किया जाएगा. वहीं कोई टीम 20 ओवर से पहले ऑलआउट हो गई तो रनरेट ती गणना 20 ओवर से ही किया जाएगा.

भारतीय टी20 मैच से रिटायरमेंट ले सकते हैं सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा
मई 13, 2024 | 13 May 2024 | 4:51 PM

जून में होने वाली आखिरी टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज सन्यास ले सकते हैं. माना जा रहा है कि टी20 वर्ल्ड कप के दौरान जो भी आखिरी मुकाबला होगा वही रोहित शर्मा के लिए भी आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच भी होगा. इसके पीछे की वजह हार्दिक पान्ड्या को बताया जा रहा है.