Sunday, May 26 2024 | Time 04:41 Hrs(IST)
 logo img
देश-विदेश


झाड़ियों में पड़े लावारिस झोले से आ रही थी आवाज, पास जाकर देखा तो कांप गई लोडिंग गाड़ी के ड्राइवर की रूह

झाड़ियों में पड़े लावारिस झोले से आ रही थी आवाज, पास जाकर देखा तो कांप गई लोडिंग गाड़ी के ड्राइवर की रूह
न्यूज11 भारत

रांची/डेस्कः मान लीजिए आप कहीं सुनसान जगह पर अकेले चल रहे हो और अचानक वहां से कुछ आवाजें आने लगे तो आपकी क्या हालत होगी. यह आप खुद से सोच लें..दरअसल ऐसी एक खबर उत्तर प्रदेश के बांदा से सामने आई है जहां एक लावारिस पड़े झोले से अचानक आवाज सुनकर लोगों की रूहें कांप गई. इस बीच लोगों में हड़कंप सी मच गई. वहीं जब लोगों ने उस झोले के पास जाकर देखा तो वे दंग रह गए. 

 

आवाज सुनकर कांप गई लोडर चालक की रूह

यह खबर पढ़कर आपकी रूहें भी कांप सकती हैं और शायद आप भावुक भी हो जाए. क्योंकि खबर ही कुछ इस तरह की है. जैसे कि हमने आपको बताया कि यह खबर यूपी के बांदा जिले की है जहां लोगों ने एक झोले से कुछ आवाजें सुनी. इस झोले को किसी ने झाड़ियों के पीछे फेंक रखा था. जहां से किसी के रोने की आवाज आ रही थी. बता दें, यह पूरा मामला शहर कोतवाली के जीआईसी ग्राउंड का बताया जा रहा है. जहां एक लोडर चालक शटरिंग के सामान के लिए बांस लेने पहुंचा था. इसी बीच उसे पास के झाड़ियों के पीछे से किसी के रोने की आवाज आने लगी. हालांकि आवाज सुनकर चालक थोड़ा सहम गया लेकिन वह उधर ही आगे बढ़ता गया जिधर से वह आवाज आ रही थी. 

 

झोले के अंदर देखा तो रह गया दंग

जब वह झाड़ियों के पास जहां से आवाज आ रही थी पहुंचा.. तो उसने देखा कि एक लावारिस झोला वहां पड़ा हुआ है. और वह आवाज उसी झोले से आ रही थी. उसने झोले के पास पहुंचकर झोले के अंदर देखा.. तो वह दंग रह गया. उसने देखा कि झोले में एक नन्ही सी बच्ची है जो जोर-जोर से रो रही थी. चालक ने यह सब देखकर इसकी जानकारी तुरंत एंबुलेंस और पुलिस को दी. जिसके बाद दोनों टीमें मौके पर पहुंची. बच्ची को पुलिस ने झोले से सुरक्षित निकालकर उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. 

 





 

जिला अस्पताल के चाइल्ड स्पेशलिस्ट ने बच्ची को तुरंत अस्पताल में भर्ती करके उसका इलाज शुरू कर दिया है. वहीं डॉक्टरों ने बताया कि बच्ची 10 से 12 दिनों की लग रही है इसका वजन भी कम है और उसे थोड़ा सा इंफेक्शन भी है जिसके कारण वह दूध भी नहीं पी सक रही है. फिलहाल इसकी सूचना बाल कल्यान समिति को भी दे दी गई है बच्ची को शीघ्र ही रिकवर कर लिया जाएगा. इधर, जब स्थानीय लोगों को इसकी खबर मिली वे वहां पहुचंकर बच्ची की मदद के लिए अपने हाथ बढ़ाने लगे. कोई कपड़े लेकर आने लगे तो कोई दूध..यहां तक की वहां मौजूद हर कोई बच्ची को गोद लेने के लिए तैयार हो गए मगर पुलिस ने बच्ची को अपने कब्जे में लेते हुए उसे बेहतर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया.

  

मामले की जांच में जुटी पुलिस

वहीं इस मामले में SHO कोतवाली नगर अनूप दुबे ने बताया है कि बच्ची झाड़ियों के पीछे पड़े एक झोले में बच्ची मिली है, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बच्ची एकदम स्वस्थ है. हालांकि झोले के अंदर बच्ची झाड़ियों में कहां से आई है इसकी जांच पुलिस द्वारा की जा रही है इसे लेकर पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है. 
अधिक खबरें
गेम जोन में लगी भीषण आग में 20 लोगों की मौत, राहत अभियान जारी
मई 25, 2024 | 25 May 2024 | 10:23 PM

गुजरात के राजकोट में शनिवार दोपहर एक गेम जोन में लगी भीषण आग में कम से कम 20 लोगों की जलकर मौत हो गई है. अधिकारियों के मुताबिक, आग टीआरपी गेम जोन में लगी थी. राजकोट के पुलिस आयुक्त, राजू भार्गव ने बताया कि फिलहाल आग नियंत्रण में है और बचाव अभियान जारी है. उन्होंने कहा कि लगभग 20 शव बरामद कर लिए गए हैं और उन्हें पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है.

पेट दर्द की समस्या लेकर अस्पताल गया मरीज ने डॉक्टर के सर पर दे मारा पत्थर
मई 25, 2024 | 25 May 2024 | 10:04 PM

मध्यप्रदेश के ग्वालियर से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है जहां एक मरीज पेट दर्द की शिकायत लेकर चेस्ट डॉक्टर के पास पहुंचा, डॉक्टर ने मरीज की शिकायत सुनने के बाद उसे पेट के डॉक्टर के पास रेफर कर दिया. रेफर शब्द सुनते ही मरीज बाहर गया और एक पत्थर लेकर अंदर आया

मलेशिया मास्टर्स प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंची पीवी सिंधु, थाईलैंड की बुसानन को दी मात
मई 25, 2024 | 25 May 2024 | 9:57 PM

भारतीय शटलर और दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु शनिवार को थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान को हराकर मलेशिया मास्टर्स प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंच गईं हैं. उन्होंने महिला एकल के सेमीफाइनल मुकाबले में बुसानन ओंगबामरुंगफान को 13-21, 21-16, 21-12 से हराया. यह 2023 स्पेन मास्टर्स के बाद किसी टूर्नामेंट का उनका पहला फाइनल भी है. सिंधु पहला सेट 13-21 से हार गईं लेकिन अगले दो सेटों में जोरदार वापसी करते हुए टूर्नामेंट के अंतिम दौर में अपनी जगह बना ली.

भांग खाकर चढ़ा यात्री फ्लाईट लैंड करने से पहले खोलने लगा था दरवाजा
मई 25, 2024 | 25 May 2024 | 9:35 PM

हैदराबाद हवाईअड्डा से एक हैरतअंगेज करने वाली खबर आई है जहां इंडिगो की फ्लाईट लैंड करने के पहले एक यात्री गेट के पास आकर दरवाजा खोलने का प्रयास करता है. खबरों से पता चला है कि 29 वर्षीय यात्री फ्लाईट में भांग खा कर चढ़ा था

स्कॉलरशीप का झांसा दे कर 7 छात्राओं से किया रेप, आरोपी गिरफ्तार
मई 25, 2024 | 25 May 2024 | 8:38 PM

मध्य प्रदेश के सीधी जिले से एक बड़े ही घिनौना करतूत वाली खबर सामने आई है. जहां आवाज चेंज कर के लड़कियों को स्कॉलरशीप का झांसा देता था और उससे रेप की घटना को अंजाम देता था. इसमें मुख्य आरोपी के रुप में बृजेश प्रजापति को चिन्हित किया गया है जो पेशे से मजदूर है. राहुल प्रजापति संदीप प्रजापति लवकुश प्रजापति सहित इसके चार सहयोगी भी हैं. चारों को पुलिस ने फिलहाल गिरफ्तार कर लिया है.