Monday, Jun 3 2024 | Time 00:55 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड » धनबाद


एसएसपी ने किया नक्सल प्रभावित मनियाडीह क्षेत्र के मतदान केंद्रों का निरीक्षण

एसएसपी ने किया नक्सल प्रभावित मनियाडीह क्षेत्र के मतदान केंद्रों का निरीक्षण
अरुण बरनवाल/न्यूज़11 भारत 

धनबाद/डेस्क:-लोकसभा चुनाव को भयमुक्त व शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए धनबाद पुलिस निरंतर अपनी सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने में जुटी है. इसी अभियान के तहत आज वरीय पुलिस अधीक्षक ह्रदीप पी जनार्दनन ने नक्सल प्रभावित मनियाडीह क्षेत्र का दौरा किया और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. 

 

भौतिक निरीक्षण के दौरान एसएसपी डंडाटांड़ और मनियाडीह पहुंचे जहां उन्होंने हेलीपेड स्थल का निरीक्षण किया . चुनाव के दौरान केंद्रीय सुरक्षा बलों के आवासन के मद्देनज़र उन्होंने डंडाटांड और मनियाडीह स्थित विद्यालय भवनों का भी जायजा लिया और सुरक्षा बलों के ठहराव को लेकर सारी मूलभूत सुविधाओं की जानकारी ली.

 

दल बल के साथ एसएसपी ने मनियाडीह थाना अंतर्गत पड़ने वाले कई मतदान केंद्रों का भी निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने मनियाडीह, प्राथमिक विद्यालय सर्रा, उत्क्रमित मध्य विद्यालय डंडाटांड़, प्राथमिक विद्यालय फतेहपुर, मध्य विद्यालय जाताखूंटी, प्राथमिक उर्दू विद्यालय भूस्की, मध्य विद्यालय चरककला, प्राथमिक विद्यालय चरकखुर्द का एरिया डोमेनेशन करते हुए नक्सल प्रभावित मतदान केंद्रों की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा भी की. निरीक्षण के दौरान उन्होंने ग्रामीणों से मुलाक़ात की और चुनाव में भय मुक्त होकर मतदान करने की अपील करते हुए मतदान प्रतिशत बढ़ाने की बात कही. निरीक्षण के दौरान पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय 2) संदीप गुप्ता, अंचल निरीक्षक (टुंडी ) मोहम्मद साजिद हुसैन समेत मनियाडीह थाना की टीम व सीआरपीएफ सशस्त्र बल के जवान भी उपस्थित थे. 
अधिक खबरें
ई-नाम योजना में बेहतर उपलब्धि हासिल करने वाला धनबाद कृषि उत्पादन बाजार समिति पर बनेगा शार्ट फिल्म
जून 02, 2024 | 02 Jun 2024 | 5:12 PM

केंद्रीय कृषि मंत्रालय ने देश भर के कृषकों को हाईटेक बनाने में जुट गया है. ताकि किसान अपनी उपज को सीधे खुले बाजार में बेच सके. इसके लिए केंद्र की ई-नाम योजना से पूरी तरह कृषक अवगत हों, इसके लिए कृषि मंत्रालय लगातार प्रयासरत है.

टीम वर्क से सफलतापूर्वक संपन्न होगी मतगणना - उपायुक्त
जून 02, 2024 | 02 Jun 2024 | 3:56 PM

आगामी 4 जून को कृषि बाजार समिति में लोकसभा चुनाव में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) तथा पोस्टल बैलट से हुए मतदान की गिनती की जाएगी. लोकसभा चुनाव की तरह त्रुटि रहित मतगणना के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त माधवी मिश्रा के निर्देश पर आज न्यू टाउन हॉल में पोस्टल बैलट तथा एसएसएलएनटी महिला महाविद्यालय में ईवीएम से मतगणना के लिए माइक्रो आब्जर्वर

भीषण गर्मी के साथ बढ़ती बिजली कटौती से लोगों में त्राहिमाम, विधायक राज सिन्हा ने महाप्रबंधक मिलकर समस्या से कराया अवगत
जून 02, 2024 | 02 Jun 2024 | 6:40 AM

धनबाद में भीषण गर्मी के साथ-साथ, बढ़ती बिजली कटौती और बिजली की लचर व्यवस्था की समस्या से निजात दिलाने की मांग को लेकर धनबाद विधायक राज सिन्हा ने शनिवार को JBVNL महाप्रबंधक अशोक कुमार सिन्हा से उनके कार्यालय में मिले और बिजली की समस्या से अवगत कराया.

पुलिस के हत्थे चढ़े दो साइबर अपराध के शातिर, वारदात को अंजाम देते रंगे हाथ दबोचे गए
मई 31, 2024 | 31 May 2024 | 3:35 PM

साइबर अपराध के खिलाफ धनबाद पुलिस की जारी मुहिम को एक बड़ी सफलता गुरुवार की रात उस वक़्त हाथ लगी जब पूर्वी टुंडी की पुलिस टीम ने साइबर अपराध से जुड़े दो शातिर अपराधियों को तकनीक की मदद से रंगे हाथ धर दबोचा .

प्रतिबंधित थाई मांगुर मछलियों से भरी पिकअप पलटी, सड़क पर फैली मछली को लूट कर ले गए ग्रामीण
मई 31, 2024 | 31 May 2024 | 1:43 PM

धनबाद के थाना क्षेत्र अंतर्गत कोटालड्डा स्थित ओवरब्रिज में शुक्रवार की सुबह प्रतिबंधित थाई मांगुर मछलियों से भरी एक पिकअप वैन पलट गयी. इस बात की खबर सुनते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण वहां पहुंचे और सड़क पर फैली मछलियां को लूट कर ले गए. घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची तोपचांची पुलिस ने एनएच कर्मियों की मदद से दुर्घटनाग्रस्त पिकअप वैन को सड़क से हटाया. हालांकि तब तक ग्रामीण सारी मछलियां लूटकर जा चुके थे.तोपचांची पुलिस पिकअप वैन जब्त कर थाना ले गई है.