Monday, May 20 2024 | Time 02:08 Hrs(IST)
 logo img
देश-विदेश


जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों की कार्रवाई, आतंकवाद विरोधी अभियान में दो आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों की कार्रवाई, आतंकवाद विरोधी अभियान में दो आतंकी ढेर
न्यूज़11 भारत

रांची/डेस्क: मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम के रेडवानी पाईन इलाके में सुरक्षा बलों द्वारा चलाए गए आतंकवाद विरोधी अभियान में दो आतंकवादी मारे गए. आतंकवादियों के शव बरामद कर लिए गए हैं. इसकी पुष्टि कश्मीर जोन पुलिस ने की है. अधिकारियों द्वारा अभी तक मारे गए आतंकियों की पहचान सुनिश्चित नहीं की गई है. इससे पहले दिन में, दक्षिण कश्मीर के कुलगाम के रेडवानी पाईन इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच भीषण गोलीबारी हुई. हालांकि, इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है कि पुंछ हमले के पीछे सेना के साथ गोलीबारी करने वाले आतंकवादी ही थे या नहीं.





 

बता दें कि 4 मई को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में सीमा पार से संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा एक काफिले को निशाना बनाने के बाद भारतीय वायु सेना के एक अधिकारी की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए थे. जिस क्षेत्र में हमला हुआ वह सीमा पर सुरनकोट के सनाई टॉप और मेंढर के गुरसाई क्षेत्र के बीच स्थित है. सेना के एक अधिकारी ने बताया कि पुंछ जिले में आतंकवादियों ने भारतीय वायु सेना के वाहन काफिले पर हमला किया था. जिसमें कई जवान घायल हो गए थे. घायल जवानों को भारतीय वायुसेना के हेलिकॉप्टरों से इलाज के लिए उधमपुर ले जाया गया, जहां उनमें से एक की मौत हो गई. इस बीच, 4 मई के पुंछ हमले के आलोक में, सुरक्षा बलों ने सुरनकोट से जर्रान वली गली इलाकों में तलाशी अभियान तेज कर दिया है. वायुसेना के काफिले पर हमले के बाद पूरे केंद्र शासित प्रदेश में भारी सुरक्षा तैनाती देखी गई.

 
अधिक खबरें
गर्मियों में रामबाण साबित होगा ये ड्रिंक, जानिए बनाने की विधि
मई 19, 2024 | 19 May 2024 | 10:39 PM

मई-जून के महीनों में गर्मी अपने चरम पर होती है. वहीं प्रचंड गर्मी में अपनी सेहत का भी खास खयाल रखना पड़ता है. गर्मियों के मौसम में लू से बचने के लिए शरीर को हाइड्रेट रखना बेहद जरूरी है. लू के प्रकोप से बचने के लिए कच्चा आम व कच्चे आम से बना आम पन्ना कारगर साबित होता है. आम पन्ना सेहत के लाभकारी होने के साथ ही स्वाद में भी लाजवाब होता है. आइए जानते हैं इसे बनाने का तरीका.

मां के लाश के साथ कमरे में तीन दिन तक पड़ी रही बेटी, आनन फानन में अस्पताल ले जाया गया नहीं बच पाई जान
मई 19, 2024 | 19 May 2024 | 9:57 PM

डुपी जिले के गोपाडी गांव में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. एक लड़की अपनी मां के साथ तीन दिनों से घर में कैद थी, कुछ ही दिन के बाद कमरे से दुर्गंध आने लगी, जब पुलिस मौके पर पहुंची दरवाजा खोला तो देखा वहां तीन दिन पहले महिला की मां जयंती शेट्ठी का निधन हो चुका है

दिल्ली में हैवानियत: युवक के साथ की मारपीट, फिर गुप्तांग को बाइक से कुचला और बांधकर की मुंह में किया पेशाब
मई 19, 2024 | 19 May 2024 | 9:18 PM

दिल्ली के उत्तम नगर में नशे के कारोबार करने वाले कुछ लोगों ने एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी. हैवानियत की हद्द तो तब पार हो गई जब आरोपियों ने उसके गुप्तांग को बाइक से कुचल दिया और उसके जख्मों पर नमक छिड़क दिया. जब युवक चिल्लाने लगा तो उसे बांधकर उसके मुह में पेशाब कर दिया गया. जिससे युवक की मौत हो गई.मृत युवक की पहचान शिव विहार निवासी करण के रूप में हुई है. पुलिस ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर मीना व रोहित नामक नशे के कारोबारियों को गिरफ्तार कर लिया है.

पैसे की तंगी की वजह से पति ने कर ली खुदकुशी, पत्नी से हुआ था अनबन
मई 19, 2024 | 19 May 2024 | 8:57 PM

घर चलाने को लेकर खर्च जुटा न पाने के चलते एक गरीब शख्स अपनी पत्नी से झगड़ा कर लेता है. उसके बाद खुद नाराज होकर एक जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जान दे देता है. यूपी के प्रयागराज की ये खबर काफी वायरल है जहां गरीबी के वजह से पति पत्नी में झगड़ा हुआ फिर पति नाराज होकर आत्महत्या कर ली.

शक्की पति ने पत्नी के प्रायवेट पार्ट में ठोंकी कील, कर दी हैवानियत की सारी हदें पार
मई 19, 2024 | 19 May 2024 | 8:02 PM

एक हैवानियत भरी खबर महाराष्ट्र के धरती से सामने आ रही है, जहां एक पति का अपने पत्नी का किसी से चल रहा अफेयर का शक इतना गहरा हो गया कि उसने अमानवीय कदम उठा लिया. पति ने पत्नी के उपर शक कर उसके गुप्तांग में एक कील ठोंक दी, साथ में प्रयवेट पार्ट में पीतल का ताला भी जड़ दिया.