Friday, Mar 1 2024 | Time 09:40 Hrs(IST)
 logo img
  • आज धनबाद दौरे पर होंगे PM मोदी, सिंदरी में हर्ल कारखाने का करेंगे उद्घाटन
  • दो सगे भाइयों को खेलने के दौरान काटा जहरीला सांप, इलाज के दौरान एक भाई की मौत
  • सीसीएल में बीएंडके और ढोरी एरिया में 22 सेवानिवृत्त कर्मियों को दी गई विदाई
  • बोकारो के चास में पुपनकी रेलवे ओवर ब्रिज के पास चलती ट्रक पर लगी आग
  • Jharkhand Weather Update: झारखंड में फिर छाएंगे बादल, ठंड से मिलेगी थोड़ी राहत
खेल


न्यूजीलैंड के साथ श्रृंखला पर कब्जा करने के लिए उतरेगी भारतीय टीम

रायपुर में खेला जायेगा श्रृंखला का दूसरा मैच
न्यूजीलैंड के साथ श्रृंखला पर कब्जा करने के लिए उतरेगी भारतीय टीम
न्यूज 11 भारत




रांची:  भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच शनिवार को छत्तीसगढ़ के रायपुर में खेला जायेगा. श्रृंखला को अपने नाम करने के लिहाज से रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में उतरेगी. सीरिज का पहला मैच भारत ने 10 रनों से जीत कर तीन मैचों की श्रृंखला में एक-शून्य की बढ़त बना कर रखी है.

 

भारतीय टीम दूसरा वन डे भी जीत कर सीरिज पर कब्जा करना चाहेगी. वहीं न्यूजीलैंड के लिए यह मैच करो या मरो वाली स्थिति का है. जानकारी के अनुसार रायपुर की पिच बल्लेबाजों के लिए ठीक है. इस पिच पर तेज गेंदबाजों को किसी तरह की कोई मदद नहीं मिलेगी. बल्लेबाजी के लिए स्टेडियम का पिच ठीक है. पिच में स्पीनरों को मदद मिलने की संभावना पिच के क्यूरेटरों ने जतायी है. 

 

बता दें मेहमान टीम के लिए यह करो या मरो वाला मैच है. न्यूजीलैंड को सीरीज में बने रहने के लिए यह मुकाबला जीतना ही होगा. अगर कीवी ऐसा नहीं कर पाती है तो उसके हाथ से सीरीज फिसल जाएगी. हैदराबाद में खेल गया पहला वनडे जीतकर टीम इंडिया श्रृंखला में 1-0 से आगे है. रोहित शर्मा एंड कंपनी जब दूसरे मुकाबले के लिए मैदान पर उतरेगी तो उसका इरादा सीरीज में अजेय बढ़त लेने का होगा.

 


 

इस मुकाबले के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन में बदलाव तय है. उमरान मलिक को दूसरे मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है. आइए आपको दूसरे मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में बताते हैं. न्यूजीलैंड को भारत की धरती पर पहली वनडे सीरीज जीतने का इंतजार है.

 

हालांकि अब सीरीज में 0-1 से पिछड़ने के बाद कीवियों की चुनौती बढ़ गई है. उसे सीरीज पर कब्जा करने के लिए शेष दोनों मुकाबले जीतने होंगे. कीवी टीम अब तक भारतीय सरजमीं पर 6 बार दिवपक्षीय सीरीज खेल चुकी है. लेकिन हर बार उसे हार का सामना करना पड़ा. न्यूजीलैंड साल 1988-89 में पहली बार भारत वनडे सीरीज खेलने आया था.

 

बीते 34 साल में न्यूजीलैंड 6 बार भारत का टूर कर चुका है. लेकिन उसे एक बार भी एकदिवसीय सीरीज जीतने में सफलता नहीं मिली. भारतीय धरती पर न्यूजीलैंड का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2003-04 में रहा. तब कीवी टीम त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में पहुंची था. जहां टीवीएस कप के खिताबी मुकाबले में उसे ऑस्ट्रेलिया ने हराया था. लेकिन इस बार न्यूजीलैंड की टीम इतिहास बदलना चाहेगी. 
अधिक खबरें
IND vs Eng 4th Test Day: भंवर में फंसी टीम इंडिया को गिल-जुरेल ने दिलाई जीत, इंग्लैंड से छीन ली सीरीज
फरवरी 26, 2024 | 26 Feb 2024 | 2:18 PM

झारखंड की राजधानी रांची के जेएससीए स्टेडियम में चल रहे पांच दिनों के टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को पांच विकेज से शिकस्त देते हुए जीत दर्ज कर ली है. मैच के चौथ दिन (26 फरवरी) भारतीय टीम ने 192 रनों के टारगेट को टी ब्रेक से पहले ही आसानी से हासिल कर ली.

IND vs Eng 4th Test Day 3: भारत-इंग्लैंड के बीच चल रहे चौथे टेस्ट मैच देखने JSCA स्टेडियम पहुंचे राज्यपाल CP राधाकृष्णन
फरवरी 25, 2024 | 25 Feb 2024 | 5:37 AM

राजधानी रांची के जेएससीए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज जारी है आज इसका चौथा मुकाबला चल रहा है. राजधानी के जेएससीए स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच मैच को देखने के लिए में आज प्रदेश के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन भी पहुंचे है इस दौरान उन्होंने सभी क्रिकेट खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया.

IND vs ENG 4th Test day 2: इंडिया और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच का दूसरा दिन आज
फरवरी 24, 2024 | 24 Feb 2024 | 1:34 AM

राजधानी रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला खेला जा रहा रहा है. इस मैच का आज दूसरा दिन है. मैच में टीम इंडिया पहली पारी में बल्लेबाज कर रही है.

डेब्यूटेंट आकाश दीप की रांची में आंधी, गेंदबाजी से मचाई तबाही, इंग्लैंड के 3 व‍िकेट झटके
फरवरी 23, 2024 | 23 Feb 2024 | 12:48 PM

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरिज का चौथा मैच आज (23 फरवरी) से रांची के JSCA इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है.

IPL 2024 का शेड्यूल जारी, CSK और RCB के बीच होगा पहला मैच, जानें पूरी डिटेल्स
फरवरी 22, 2024 | 22 Feb 2024 | 7:15 PM

IPL 2024 (इंडियन प्रीमियर लीग) का शेड्यूल जारी हो गया है. आईपीएल चेयरमैन अरुण धूमल ने आज (22 फरवरी) को इसका ऐलान किया. लंबे समय से आईपीएल शेड्यूल का इंतजार किया जा रहा था. आपको बता दें, आईपीएल द्वारा जारी शेड्यूल के मुताबिक, पहला मैच MS धोनी की CSK (चेन्नई सुपर किंग्स) और डु प्लेसिस की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बीच खेला जाएगा.