Thursday, May 16 2024 | Time 04:03 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड » जमशेदपुर


जमशेदपुर में बहरागोड़ा की एक महिला वोटर 120 वर्ष की, जिले में 100 वर्ष से ज्यादा आयु के 67 वोटर

जमशेदपुर में बहरागोड़ा की एक महिला वोटर 120 वर्ष की, जिले में 100 वर्ष से ज्यादा आयु के 67 वोटर

मुजतबा हैदर रिजवी/न्यूज11 भारत


जमशेदपुर/डेस्क: जमशेदपुर लोकसभा सीट पर चुनाव का ऐलान हो गया है. डीसी अनन्य मित्तल ने वोटरों का ब्यौरा जारी किया है. जिले में 67 वोटरों की आयु 100 वर्ष से अधिक है. इनमें से एक ऐसी महिला वोटर है जो 120 वर्ष की है. यह महिला वोटर बहरागोड़ा की निवासी है. तीन वोटरों की उम्र 110 वर्ष से अधिक उम्र है. 110 वर्ष से अधिक उम्र की एक अन्य महिला वोटर बहरागोड़ा की निवासी है. जबकि 110 वर्ष से अधिक आयु की एक अन्य महिला जमशेदपुर ईस्ट विधानसभा क्षेत्र की रहने वाली है. 110 वर्ष से अधिक का एक पुरुष मतदाता भी जमशेदपुर ईस्ट इलाके का निवासी है. जबकि 100 वर्ष से ऊपर और 109 वर्ष से कम उम्र के कुल 63 वोटर वोट देंगे हैं. इनमें से 39 वोटर पुरुष और 24 वोटर महिला हैं.


चुनाव को लेकर पुलिस सक्रिय

प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसएसपी किशोर कौशल ने बताया कि चुनाव को लेकर जिले के चेक पर पुलिस मुस्तैद है. सभी चेक नाका पर चेकिंग चल रही है. चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए पुलिस अभी से लग गई है. मिशन मोड पर काम चल रहा है. जिन लोगों के खिलाफ वारंट निकला है, उनकी तलाश कर उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है.

 

18 फ्लाइंग स्क्वायड टीम रखेगी चुनाव पर नजर 

डीसी अनन्य मित्तल ने बताया कि पूरे चुनाव पर नजर रखने के लिए 18 फ्लाइंग स्क्वायड टीम गठित की गई है. एक विधानसभा क्षेत्र के लिए तीन फ्लाइंग स्क्वायड टीम गठित हुई है. इसके अतिरिक्त, 54 स्टैटिक सर्विलेंस टीम बनी है. एक विधानसभा क्षेत्र में 9 स्टैटिक सर्विलांस टीम है. 6 स्टेटिक सर्विलेंस टीम रिजर्व में रखी गई है. इस तरह कुल 60 स्टैटिक सर्विलेंस टीम चुनावी गतिविधियों पर नजर रखेगी. इसके अलावा, 14 वीडियो सर्विलेंस टीम और 14 वीडियो टेकिंग टीम हैं.

 



मीडिया कर्मी भी देंगे पोस्टल बैलेट वोट 

डीसी अनन्य मित्तल ने बताया कि इस बार लोकसभा चुनाव में मतदान कर्मियों को ट्रेनिंग के वक्त ही पोस्टल बैलेट दिए जाएंगे और उनसे वोटिंग कराई जाएगी. मतदान के दिन मीडिया कर्मी भी कवरेज करने में लगे रहते हैं. इसलिए मीडिया कर्मियों को भी मतदान कर्मियों के साथ ही पोस्टल बैलेट से वोट करने का अवसर मिलेगा.

 

मतदान से एक दिन पहले पोलिंग पार्टी होगी रवाना 

इस बार मतदान से एक दिन पहले सारी पोलिंग पार्टियां रवाना होंगी. इसके पहले जब भी जमशेदपुर से पोलिंग पार्टियां दो दिन पहले रवाना होती थीं. घाटशिला, बहरागोड़ा आदि के लिए पोलिंग पार्टियां मतदान दिवस से 2 दिन पहले रवाना होती थीं. पास के विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्रों पर जाने वाली पोलिंग पार्टियां मतदान से एक दिन पहले रवाना होती थीं. लेकिन इस बार सारी पोलिंग पार्टियां मतदान से एक दिन पहले ही रवाना की जाएंगी.
अधिक खबरें
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनसभा को लेकर भाजपा ने शुरू की तैयारी, 19 मई को घाटशिला के मऊ भंडार में बिद्युत महतो के पक्ष में विशाल जनसभा को करेंगे संबोधित
मई 15, 2024 | 15 May 2024 | 9:38 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 मई (रविवार) को सुबह साढ़े नौ बजे जमशेदपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद सह भाजपा प्रत्याशी विद्युत बरण महतो के समर्थन में घाटशिला के मऊ भंडार स्थित ताम्र मैदान में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा को सफल और ऐतिहासिक बनाने के लिये भाजपा ने तैयारी शुरू कर दी है.

बागबेड़ा में मोनू सिंह पर फायरिंग के मामले में पुलिस ने एक ही गैंग के 6 अपराधियों को कोलकाता से गिरफ्तार कर भेजा जेल
मई 15, 2024 | 15 May 2024 | 2:09 PM

बागबेड़ा में 2 मई को मोनू सिंह पर फायरिंग के मामले में पुलिस ने 6 और अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है.इन अपराधियों को कोलकाता से गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार किए गए बदमाशों में डेविड टोप्पो, मोहम्मद चांद, बृजेश कुमार पांडे, अभिमन्यु सिंह, नीरज दुबे और सुनील रजक शामिल हैं. सुनील रजक को जमशेदपुर से गिरफ्तार किया गया है. बाकी अन्य अपराधीयों को लकाता से गिरफ्तार किया गया है. इस मामले में कन्हैया सिंह पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है.

गम्हरिया में हत्या की घटना को लेकर टाटा स्टील ने जारी किया आधिकारिक बयान, कहा उनके सुरक्षा कर्मियों ने किसी पर नहीं चलाई गोली
मई 15, 2024 | 15 May 2024 | 7:00 AM

सरायकेला-खरसावां जिले के गम्हरिया में टाटा स्टील के गम्हरिया प्लांट के पास हुई हत्या के मामले में टाटा स्टील कंपनी का आधिकारिक बयान आ गया है. कंपनी ने आधिकारिक बयान जारी कर कहा है कि मंगलवार की शाम लगभग 4:00 बजे टाटा स्टील गम्हरिया के फ्लाई ऐश डंपिंग यार्ड में कुछ अपुष्ट घटना की सूचना कंपनी के सुरक्षा विभाग को मिली थी.

टाटा स्टील के एफएएमडी को उत्पादकता उत्कृष्टता पुरस्कार मिला
मई 14, 2024 | 14 May 2024 | 10:04 PM

जमशेदपुर टाटा स्टील के फेरो अलॉयज एंड मिनरल्स डिवीजन (FAMD) को यहां शहर के एक होटल में आयोजित उत्पादकता दिवस समारोह - 2024 में प्रतिष्ठित "उत्पादकता उत्कृष्टता पुरस्कार - 2023" से सम्मानित किया गया है. यह कार्यक्रम राष्ट्रीय उत्पादकता परिषद के सहयोग से उड़ीसा राज्य उत्पादकता परिषद द्वारा आयोजित किया गया था. इस साल फरवरी के महीने में आयोजित आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) - आर्थिक विकास के लिए प्रोडक्टिविटी इंजन पर वर्चुअल प्रतियोगिता के लिए प्रस्तुति के आधार पर, एफएएमडी को प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित किया गया

गम्हरिया में टाटा स्टील लॉन्ग प्रोडक्ट के डंपिंग यार्ड में डबल मर्डर, एक की पत्थर से कूच कर हत्या, दूसरे को सिक्योरिटी गार्ड ने मारी गोली
मई 14, 2024 | 14 May 2024 | 8:28 PM

सरायकेला खरसावां जिले के गम्हरिया थाना क्षेत्र के टाटा स्टील लॉन्ग प्रोडक्ट के डंपिंग यार्ड में डबल मर्डर हुआ है. मंगलवार को एक युवक की पत्थर से कूच कर हत्या कर दी गई तो वहीं दूसरे व्यक्ति को सिक्योरिटी गार्ड ने गोली मार दी.