Thursday, Jun 13 2024 | Time 03:18 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड


ED के दफ्तर पहुंचे आइएएस राजीव अरुण एक्का, लगातार दूसरे दिन पूछताछ के लिए इडी ने किया तलब

ED के दफ्तर पहुंचे आइएएस राजीव अरुण एक्का, लगातार दूसरे दिन पूछताछ के लिए इडी ने किया तलब

न्यूज11 भारत


रांची: मनी लांड्रिंग मामले में जांच कर रही इडी ने आईएएस राजीव अरुण एक्का को समन कर 27 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय में तलब किया था. सरकारी फाइल का मनी लांड्रिंग के आरोपी विशाल के घर पर निपटारे को लेकर उनसे ईडी ने सघन पूछताछ की. इस पूछताछ में राजीव अरुण एक्का ने विशाल के साथ दोस्ती की बात को स्वीकार किया. तो वहीं तबादले में लेन-देन को लेकर साफ इनकार कर दिया. बता दें सोमवार को पूर्व प्रधान सचिव से 11  घंटे लंबी पूछताछ हुई.

 

मालूम हो कि सोमवार को राजीव लगभग 12 बजे इडी के कार्यालय पहुंचे. वहीं रात 9.30 बजे तक हुई पूछताछ के बाद इडी कार्यालय से बाहर निकले. बता दें इस पूछताछ में मुख्यमंत्री के पूर्व प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का ने विशाल चौधरी से मित्रता की बात मानी है. वहीं उन्होंने ट्रांसफर-पोस्टिंग में लेन-देन से संबंधित आरोपों से इनकार किया. बताते चलें कि इडी की ओर से जारी समन के मद्देनजर वह पूछताछ के लिए इडी के सक्षम अधिकारी के समक्ष हाजिर हुए.

 


 

बता दें कि दिसंबर 2022 में उन्होंने पुलिस अधिकारियों को इडी के समक्ष पूछताछ के लिए हाजिर होने से यह कहते हुए रोका था कि इडी के अधिकार को चुनौती देनेवाली याचिका सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है. इस दौरान उन्होंने वायरल वीडियो में खुद के होने की बात स्वीकार की लेकिन उन्होंने विशाल चौधरी के घर पर सरकारी फाइलों के निबटाने के आरोपों से इनकार किया. वहीं  उन्होंने वीडियो में फाइलों के साथ खड़ी युवती के नाम की जानकारी नहीं होने की बात कही.

 

इस बारे में इडी को राजीव ने बताया कि वह अपने मित्र के अनुरोध पर उसके द्वारा तैयार पत्रों में आवश्यक सुधार कर रहे थे. वहीं इस पत्रों को देखते वक्त वीडियो किसने बनाया, इसकी जानकारी भी उन्हें नहीं है. पूर्व प्रधान सचिव ने विशाल चौधरी द्वारा आयोजित किये जानेवाले पारिवारिक समारोहों में शामिल होने की बात भी कही.

 

वहीं उन्होंने उसके ‘पावर ब्रोकर’ के रूप में चर्चित होने की जानकारी से इनकार किया. लगभग 11 घंटे की पूछताछ के बाद ईडी ने राजीव अरुन एक्का को पुन: मंगलवार को उन्हें फिर पूछताछ के लिए इडी कार्यालय बुलाया गया था. वहीं इडी के इस बुलावे पर आज राजीव अरुण एक्का अपनी कार से इडी कार्यालय के बाहर ही उतर गये. मौके पर मीडिया कर्मियों ने उनसे सवाल भी किया, लेकिन वह बिना जवाब दिये अंदर चले गये. फिलहाल इस वक्त पूर्व प्रधान सचिव व आईएएस राजीव अरुन एक्का से पूछताछ जारी है.
अधिक खबरें
लैंड स्कैम मामले में आरोपी शेखर कुशवाहा को ED ने किया गिरफ्तार
जून 12, 2024 | 12 Jun 2024 | 7:44 AM

लैंड स्कैम मामले में ईडी ने एक बार फिर से बड़ी कार्रवाई की है दरअसल ईडी ने मामले में शेखर कुशवाहा को गिरफ्तार किया है. बता दें, शेखर कुशवाहा लैंड स्कैम मामले में आरोपी था.

झारखंड मंत्रालय के विभागवर समीक्षा बैठक का आज दूसरा दिन, अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दे रहे CM चंपाई सोरेन
जून 12, 2024 | 12 Jun 2024 | 2:30 AM

झारखंड मंत्रालय के विभागवर समीक्षा बैठक का आज दूसरा और अंतिम दिन है. बैठक मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन की अध्यक्षता में आयोजित की जा रही है जिसमें मुख्यमंत्री पंचायती राज, स्कूली शिक्षा एंव साक्षरता विभाग, राजस्व, निबंधन एंव भूमि सुधार विभाग, खान एंव भू-तत्व, वन पर्यावरण, परिवहन विभाग, कृषि पशुपालन, सहकारिता, पर्यटन, कला व खेलकूद विभाग और पेयजल स्वच्छता, महिला बाल विकास जैसे विभागों की समीक्षा कर रहे है.

जमीन घोटाला मामले में पूर्व CM हेमंत सोरेन की जमानत अर्जी पर हाईकोर्ट में हुई सुनवाई
जून 12, 2024 | 12 Jun 2024 | 5:47 AM

8.86 एकड़ जमीन घोटाला मामले में सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की जमानत अर्जी पर झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान मामले में ईडी की ओर से बहस की गई. कल यानी 13 जून को भी मामले में ईडी की ओर से बहस की जाएगी.

राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति से केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ ने की मुलाकात
जून 12, 2024 | 12 Jun 2024 | 4:20 AM

दिल्ली में केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदी धनखड़ से मुलाकात की. उन्होंने राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति से औपचारिक मुलाकात की.

नशा के कारोबार में शामिल भाभी हुई गिरफ्तार, मुंबई और रांची के तस्करों को गैंग में कर रखा था शामिल
जून 12, 2024 | 12 Jun 2024 | 3:36 AM

राजधानी रांची में नशा के कारोबारियों के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है पुलिस ने नशे के कारोबार में लिप्त महिला गैंग का भंडाफोड़ करते हुए 4 महिला और 2 पुरूष को गिरफ्तार किया है.