Tuesday, Jul 16 2024 | Time 05:32 Hrs(IST)
 logo img
क्राइम


ATM में कैश डालने वाली कंपनी के कर्मचारियों ने किया 1.5 करोड़ का गबन, 4 आरोपी गिरफ्तार, 2 फरार

ATM में कैश डालने वाली कंपनी के कर्मचारियों ने किया 1.5 करोड़ का गबन, 4 आरोपी गिरफ्तार, 2 फरार
न्यूज11 भारत 

रांची: एटीएम में कैश डालने वाले कंपनी के पांच एजेंट ने मिलकर 1.5 करोड़ का गबन किया है. इस मामले में कंपनी सेकुलर वैल्यू इंडिया लिमिटेड के मैनेजर विश्वास राव ने शनिवार (27 मई) को लिखित आवेदन देकर सदर थाना में दर्ज कराया है. पुलिस ने चार आरोपितों में सबलाडिह के निवासी महेंद्र यादव, सुल्ताना निवासी सुनील कुमार गुप्ता, सबलाडिह निवासी संकेत कुमार और विकास कुमार है. पुलिस ने गिरफ्तार कर सभी आरोपियों को जेल भेज दिया है. 

 

बता दें, सेकुलर वेल्यू इंडिया लिमिटेड रांची कि कंपनी कैश लोडिंग का काम करती है. कंपनी का हजारीबाग में 2 रूट है, जिसमें विभिन्न लड़के कैश लोडिंग काम करते है. इसी में हजारीबाग के महेंद्र यादव, सुनील कुमार भोक्ता, रोहित कुमार सिंह, रॉकी कुमार और संकेत कुमार कैश लोडिंग का काम करते थे.

 

जानकारी के मुताबिक, 15 मई से लेकर 23 मई तक कंपनी के द्वारा लोडिंग के कार्य का औचक निरीक्षण कराया गया. जिसमें यह बात सामने आयी कि 1 करोड़ 23 लाख 49 हजार 400 रुपए का गबन इन लोगों के द्वारा किया गया है. वहीं, 17 मई को ऐक्सिस बैंक में कैश लोडिंग के दौरान महेंद्र यादव और सुनील कुमार उपभोक्ता के द्वारा 20 लाख रुपए का गबन किया गया है. इसी प्रकार रॉकी और रोहित ने भी रुपयों का गबन किया गया था.

 


 

आरोपियों ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया

सब लोगों द्वारा मिलाकर कूल 1 करोड़ 43 लाख 49 हजार 400 रुपए का गबन की बात सामने आयी. ऑडिटर अमरीश कुमार और रोशन कुमार झा से पूछताछ करने पर बताया गया कि इस गबन करने के मामले में कंपनी के लोकेशन इंचार्ज विकास कुमार भी शामिल है. कंपनी के मैनेजर विश्वास राव ने चार आरोपियों को पूछताछ किया तो उन लोगों ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया. वहीं, अन्य दो आरोपी रोहित सिंह और महेंद्र यादव फरार है.  
अधिक खबरें
बैंक अधिकारी ने DIG के खाते से उड़ाए 26 लाख, पुलिस के पूछताछ में अधिकारी ने ऐसे बताया सारा डिटेल
जुलाई 15, 2024 | 15 Jul 2024 | 3:48 PM

रविवार को असम से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है जहां एक बैंक अधिकारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. अधिकारी ने एक डीआईजी के बैंक अकाउंट से लगभग 26 लाख रुपए उड़ा लिया

जमीन घोटाला मामले में आज CO और CI से पूछताछ करेगी ED
जुलाई 15, 2024 | 15 Jul 2024 | 2:18 PM

कांके चामा लैंड स्कैम मामले में सीओ और सीआई से आज ईडी की पूछताछ होनी है लेकिन अबतक वे मामले में पूछताछ के लिए ईडी के समक्ष पेश नहीं हुए है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, मामले में पूछताछ के लिए सीओ और सीआई ईडी दफ्तर नहीं पहुंचे है

बारात देख रहे दो लड़कों पर डांस कर रहे युवकों ने चाकू से किया जानलेवा हमला, 1 की मौत
जुलाई 15, 2024 | 15 Jul 2024 | 7:06 AM

यूपी के गोरखपुर में दिल दहला देने वाली एक खबर सामने आई है. दरअसल कुछ दबंगों ने बिना वजह दो लड़कों पर चाकू घोंप दिया. बताया जा रहा है कि दोनों लड़के अपने घर के पास खड़े होकर बारात देख रहे थे.

रिम्स में जिंदगी से जंग लड़ रही है नाबालिक दुष्कर्म पीड़िता, पुलिस ने 7 दिनों बाद किया मामला दर्ज
जुलाई 14, 2024 | 14 Jul 2024 | 7:52 PM

बीते 7 तारीख को धुर्वा मेला घूमने गई नाबालिक से दुष्कर्म की घटना हुई थी. दुष्कर्म पीड़िता नाबालिक रिम्स में जिंदगी से जंग लड़ रही है. रिम्स में उसका इलाज चल रहा है. पीडिता के परिजनों ने सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाया है. बता दें कि बीते 7 तारीख को धुर्वा मेला घूमने गई नाबालिक से दुष्कर्म की घटना हुई थी. 3 से 4 दिनों तक घर में ही उसका इलाज किया जा रहा था. 11 तारीख को गंभीर हाल में उसे रिम्स में भर्ती कराया गया. स्थानीय लोगों पर इस मामले को दबाने का आरोप लगा है. वहीं पुलिस ने घटना के 7 दिन बाद मामला दर्ज किया है. इसको लेकर डालसा की टीम को हस्तक्षेप करना पड़ा.

ATM लूटने के लिए छोड़ी बैंक की नौकरी, फिर दोस्त के साथ मिलकर लाखों रुपए लूट हो गए फरार
जुलाई 14, 2024 | 14 Jul 2024 | 7:22 PM

जयपुर से एक बड़ी अजीबोगरीब खबर सामने आ रही है जहां एक बैंक अधिकारी ने एटीएम लुटने के लिए अपनी अच्छी खासी नौकरी छोड़ दी है. नौकरी छोड़ने के बाद दोस्त के साथ मिलकर एटीएम लूटने का प्लान बनाया.