Thursday, Jun 13 2024 | Time 03:58 Hrs(IST)
 logo img
क्राइम


फिल्म की तर्ज पर रची हत्या की साजिश, पूरी संपति हड़पने के लिए दिया वारदात को अंजाम

फिल्म की तर्ज पर रची हत्या की साजिश, पूरी संपति हड़पने के लिए दिया वारदात को अंजाम
न्यूज11 भारत

रांची/डेस्क: लखनऊ में फिल्म 'दृश्यम' से प्रेरित होकर हत्या की साजिश का खुलासा हुआ है. लखनऊ पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है. जिनमें मुख्य आरोपी अपने ससुराल की संपत्ति पर कब्जा करना चाहता था. पीड़िता का गला काटा गया था लेकिन वह बच गई और उसने हमलावरों में से एक का नाम पुलिस को बताया. 




फिल्म की तर्ज पर की प्लानिंग

पुलिस का कहना है कि बॉलीवुड क्राइम थ्रिलर 'दृश्यम' की तर्ज पर 30 वर्षीय महिला की हत्या की साजिश रची गई थी. पुलिस ने 1900 सीसीटीवी कैमरों को खंगालने के बाद पीड़िता नीलम सैनी के रिश्तेदार समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया. लखनऊ पुलिस इकाई द्वारा जारी प्रेस नोट में कहा गया है कि गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान संतोष कुमार सैनी (42), मोहम्मद आसिफ अंसारी (34), शुभम यादव (29) और एक महिला आसमा बानो (28) के रूप में की गई है. प्रेस नोट में आगे कहा गया है कि मुख्य आरोपी संतोष कुमार सैनी ने अपने ससुराल की पूरी संपत्ति हासिल करने के लिए अपनी पत्नी की छोटी बहन नीलम सैनी को खत्म करने की पूरी साजिश रची.

 

सारी संपति पर कब्जा करने के लिए रची थी साजिश

हमलावरों ने पीड़िता का गला काट दिया था, इसलिए वह बोल नहीं पा रही थी. उन्होंने कहा कि हालांकि पीड़िता ने अपना नाम लिखकर घटना में शामिल महिला का नाम उजागर कर दिया है. पीड़िता ने बताया कि आसमा बानो नाम की महिला पिछले चार महीने से पारा इलाके में उसकी किराने की दुकान के दौरान उससे परिचित हो गई थी. वह उसे पूजा के बहाने एसयूवी कार में अपने साथ ले गई और नशीला पेय पिलाकर उसे बेहोश कर दिया. उसने कहा कि उसने उसे झाड़ियों में पड़ा हुआ पाया, उसका गला कटा हुआ था. उसे होश आया और फिर वह राहगीरों से मदद मांगने के लिए मुख्य सड़क पर रेंगती रही, हमलावरों ने उसे मरा हुआ समझकर वहीं झाड़ियों में छोड़ दिया था. जिसके बाद सीसीटीवी फुटेज को स्कैन करते हुए अपराध में इस्तेमाल की गई ग्रे रंग की एसयूवी का पता लगाया गया. पुलिस मालिक शुभम यादव तक पहुंची, जिसने कड़ाई से पूछताछ करने पर राज उगल दिया. संतोष कुमार सैनी ने अपने ससुराल की पूरी संपत्ति हासिल करने के लिए अपनी पत्नी की छोटी बहन नीलम सैनी को खत्म करने की पूरी साजिश रची थी. 

 

अधिक खबरें
मोबाइल पर दिन-रात आत्माओं से बात करती थी पत्नी ! परेशान पति ने कर दी हत्या
जून 12, 2024 | 12 Jun 2024 | 5:27 AM

नींद में सो रही पत्नी की एक व्यक्ति ने कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ हमला करते हुए निर्मम हत्या कर दी. अपनी मां के चिल्लाने की आवाज सुनकर 17 साल की नाबालिग बेटी बीच-बचाव करने पहुंची लेकिन वह इस दौरान घायल हो गई. बता दें, यह पूरी घटना राजस्थान के बाड़मेर जिले की धोरीमन्ना थाना क्षेत्र की है.

नशा के कारोबार में शामिल भाभी हुई गिरफ्तार, मुंबई और रांची के तस्करों को गैंग में कर रखा था शामिल
जून 12, 2024 | 12 Jun 2024 | 3:36 AM

राजधानी रांची में नशा के कारोबारियों के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है पुलिस ने नशे के कारोबार में लिप्त महिला गैंग का भंडाफोड़ करते हुए 4 महिला और 2 पुरूष को गिरफ्तार किया है.

नाबालिग लड़की को कई बार बनाया हवस का शिकार, ऐसे हुआ खुलासा
जून 11, 2024 | 11 Jun 2024 | 10:41 PM

यूपी के भदोही से एक नाबालिग से दुष्कर्म का मामला सामने आ रहा है. आरोपी ने पिड़ीता को घर में अकेले पा कर उसके साथ कई बार बलात्कार किया.

गैरकानूनी रुप से भारत आया था चीनी नागरिक, बिहार जेल में किया सुसाइड
जून 11, 2024 | 11 Jun 2024 | 10:04 PM

बिहार के जेल में एक चीनी नागरिक मृतक अवस्था में पाया गया है. मृतक चीन के शांडोंग प्रांत का रहने वाला था. 6 जून को ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र के पास वीजा का न होने व अवैध दस्तावेज होने से उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था.

बैंक लूटने गए पांच लुटेरे, नहीं मिला लॉकर का चाभी तो बैंककर्मियों से ही पैसे छीन भागे
जून 11, 2024 | 11 Jun 2024 | 9:34 PM

बिहार के मुजफ्फरनगर से बैंक लूटने की खबर सामने आ रही है. बैंक लूटने गए बदमाशों को जब लॉकर का चाभी नहीं मिला बैंक लूटने में जब वो असमर्थ रहे तो बैंक स्टाफ से ही पैसे व मोबाईल लूट ले गए. ऐसे में बड़ी लूट होने से बच गया व चोर सिर्फ 4 हजार ही लूट पाए. बैंक खुलते ही 5 अपराधी हथियार लेकर बैंक के अंदर घुसे ग्राहक व बैंकक