Tuesday, Jul 16 2024 | Time 04:37 Hrs(IST)
 logo img
राजनीति


कांग्रेस ने मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए 39 उम्मीदवारों की सूची जारी की

कांग्रेस ने मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए 39 उम्मीदवारों की सूची जारी की
न्यूज11 भारत

रांची/डेस्क: सोमवार को कांग्रेस पार्टी ने आगामी मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए 39 उम्मीदवारों की सूची जारी की है.यह घोषणा ऐसे समय में हुई है जब कांग्रेस नेता राहुल गांधी पार्टी उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने के लिए चुनावी राज्य के दो दिवसीय दौरे पर हैं. कांग्रेस ने आइज़वाल पूर्व-I निर्वाचन क्षेत्र से लालसांगलुरा राल्ते को मैदान में उतारा है, यह क्षेत्र वर्तमान में मिज़ो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री ज़ोरमथांगा के पास है.

 

मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए 39 उम्मीदवारों की सूची इस प्रकार है:

 


 
अधिक खबरें
कल दो दिवसीय दौरे पर झारखंड आएंगे असम के CM हिमंता विश्वा सरमा, अभिनंदन सह विजय संकल्प सभा में होंगे शामिल
जुलाई 15, 2024 | 15 Jul 2024 | 7:29 AM

असम के मुख्यमंत्री व बीजेपी के चुनाव प्रभारी हिमंता विश्वा सरमा मंगलवार को दो दिवसीय दौरे पर झारखंड आ रहे हैं. इस दौरान वह खूंटी और तोरपा में अभिनंदन सह विजय संकल्प सभा में शामिल होंगे. हिमंता विश्वा सरमा कल (मंगलवार) 9.30 बजे रांची एयरपोर्ट पहुंचेंगे. एयरपोर्ट से वह खूंटी के लिए रवाना होंगे. विजय संकल्प सभा में शामिल होने के बाद वह वापस रांची अकर रात्रि विश्राम करेंगे. 17 जुलाई को असम के सीएम रांची विधानसभा क्षेत्र के अभिनंदन सह विजय संकल्प सभा में शिरकत करेंगे.

मोरहाबादी के बजाय प्रभात तारा मैदान में होगी प्रदेश वृहद कार्यसमिति की बैठक, गृह मंत्री अमित शाह होंगे शामिल
जुलाई 15, 2024 | 15 Jul 2024 | 4:51 PM

रांची में आयोजित होने वाली BJP वृहद कार्यसमिति बैठक की तैयारी को लेकर बैठक हुई. बीजेपी प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, तीनों महामंत्री और संगठन महामंत्री बैठक में मौजूद रहे. वृहद कार्यसमिति की बैठक 20 जुलाई को होनी है. बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शामिल होंगे. इस बैठक के कार्यक्रम के आयोजन स्थल में बदलाव किया गया है. अब मोरहाबादी के बजाय प्रभात तारा मैदान में यह बैठक होगी. लगभग 25 हजार बीजेपी के कार्यकर्ता इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

दिल्ली में CM Hemant Soren ने राष्ट्रपति Draupadi Murmu से की मुलाकात
जुलाई 15, 2024 | 15 Jul 2024 | 2:23 AM

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इस समय दिल्ली दौरे पर है. जेल से छूटने और दुबारा झारखंड के मुख्यमंत्री बनने के बाद वे पहली बार दिल्ली पहुंचे है. अपने इस दौरे के दौरान आज हेमंत सोरेन ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की.

दिल्ली में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने की PM मोदी से मुलाकात
जुलाई 15, 2024 | 15 Jul 2024 | 12:08 PM

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दिल्ली दौरे पर है. जेल से छूटने और दुबारा झारखंड के मुख्यमंत्री बनने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की.

विधानसभा चुनाव से पहले AJSU को बड़ा झटका, पूर्व MLA और केंद्रीय सचिव ने पार्टी से दिया इस्तीफा
जुलाई 15, 2024 | 15 Jul 2024 | 9:58 AM

झारखंड में इस समय विधानसभा चुनाव को लेकर सूबे की राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने स्तर पर चुनाव प्रचार की तैयारियों में जुटी है. इस बीच आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो को एक बड़ा झटका लगा है. दरअसल, पार्टी के केंद्रीय सचिव अकील अख्तर ने पार्टी का दामन छोड़ दिया है.