Tuesday, Jul 16 2024 | Time 06:29 Hrs(IST)
 logo img
गैलरी


सीएम हेमंत ने रिसालदार बाबा के दरगाह पर की चादरपोशी, देखें तस्वीरें..

सीएम हेमंत ने रिसालदार बाबा के दरगाह पर की चादरपोशी, देखें तस्वीरें..

न्यूज11 भारत 


रांची/डेस्क: सोमवार को राजधानी रांची के डोरंडा स्थित हजरत कुतुबुद्दीन रिसालदार बाबा का दरगाह सीएम हेमंत पहुंचे. दरगाह कमेटी की ओर से मुख्यमंत्री का परंपरानुसार स्वागत किया गया.



216वां सलाना उर्स के पांचवे व आखिरी दिन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बाबा के दरगाह पर अकीदत के साथ चादरपोशी की. उन्होनें राज्य की उन्नति और सलामती की दुआ मांगी.




 


ये भी पढ़ें- National Red Run: झारखंड की बेटी को नेशनल रेड रन मैराथन में मिला दूसरा स्थान, पुरुष वर्ग में झारखंड रहा पांचवें स्थान पर 


उर्स मुबारक के अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि रिसालदार बाबा का दरगाह सामाजिक सद्भाव और सौहार्द का प्रतीक है. यह शांति, एकता, भाईचारा और प्रेम का पैगाम देता है. यह दरगाह सालों से हर धर्म और समुदाय के आस्था व श्रद्धा का केंद्र बना हुआ है. 



 


अधिक खबरें
Photo Gallery: पांच महीने के बाद जेल से बाहर निकले हेमंत सोरेन, लिया माता-पिता का आशीर्वाद
जून 28, 2024 | 28 Jun 2024 | 5:35 AM

पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 149 दिन बाद जेल से बाहर निकल आए हैं. वह जेल से निकलकर सीधा अपने माता-पिता से मिलने पहुंचे. इस दौरान उनकी माता रूपी सोरेन ने उनका आरती उतार कर स्वागत किया. आइए तस्वीरों के माध्यम से देखते हैं पूरा घटनाक्रम.

कौन हैं देश विदेश तक में प्रख्यात नीम करोली बाबा, जाने उनका जीवन परिचय
जून 15, 2024 | 15 Jun 2024 | 4:41 AM

चारों ओर पहाड़ों से घिरी वादियों के मनमोहक दृश्य को देखकर सभी लोग रोमांच से भर जाते हैं. इस रोमांच की ऊर्जा का कारण उत्तराखंड के नैनीताल स्थित कैंची धाम मंदिर है. इस मंदिर का अपना खासा महत्व है और यहां के नीम करौली बाबा को मानने वालों की संख्या अनगिनत है. यह देश ही नहीं विदेशों भी काफी लोकप्रिय हैं. वह अपने एक साधारण जीवन, पर उनके द्वारा किए गए चमत्कारों को आज भी भी याद किया जाता है. 15 जून को कैंची धाम के 60वां स्थापना दिवस मनाया जाता है. इस दिन बेहद उत्साह के साथ भंडारे का आयोजन किया जाता है. आइए जानते हैं नीम करोली बाबा के बारे में विस्तार से.

Jharkhand Tourist Places: घुमने के लिए ट्रेंड में है ये लोकेशन, भूल जाएंगे शिमला और मनाली
जून 11, 2024 | 11 Jun 2024 | 3:57 AM

जब बात कहीं घूमने जाने होती है तो सबसे पहले हमारे दिमाग में हिमाचल प्रदेश, कश्मीर या साउथ जैसी जगहों के नाम आते है. लेकिन कई बार बजट के कारण हमें अपना प्लान कैंसिल करना पड़ता है. ऐसे में अगर आप भी कम बजट में नई जगहों को एक्‍सप्‍लोर करना चाहते हैं तो आप झारखंड

महाराष्ट्र के बाद अब इन राज्यों में Monsoon की होगी Entry, जानें आपके शहर में कब गिरेगी राहत की बूंद
जून 07, 2024 | 07 Jun 2024 | 10:02 AM

देशभर में मौसम के बदले मिजाज को लेकर IMD ने कहा कि महाराष्ट्र के साथ तटीय कर्नाटक में 8 जून 2024 (शनिवार) को अधिक से अधिक यानी की भारी बारिश होने की उम्मीद है

राष्ट्रपति ने PM मोदी के नेतृत्व वाले मंत्रिपरिषद को दिया 'विदाई डिनर', देखें तस्वीरें..
जून 06, 2024 | 06 Jun 2024 | 7:54 AM

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 2024 के आम चुनाव परिणामों की घोषणा के बाद बुधवार रात 8 बजे राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके नेतृत्व वाले निवर्तमान केंद्रीय मंत्रिपरिषद के लिए डिनर का आयोजन किया. परंपरा के अनुसार, राष्ट्रपति ने मंत्रिमंडल के सदस्यों को विदाई डिनर दिया.