Friday, Mar 1 2024 | Time 09:09 Hrs(IST)
 logo img
  • आज धनबाद दौरे पर होंगे PM मोदी, हर्ल कारखाने का करेंगे उद्घाटन
  • दो सगे भाइयों को खेलने के दौरान काटा जहरीला सांप, इलाज के दौरान एक भाई की मौत
  • सीसीएल में बीएंडके और ढोरी एरिया में 22 सेवानिवृत्त कर्मियों को दी गई विदाई
  • बोकारो के चास में पुपनकी रेलवे ओवर ब्रिज के पास चलती ट्रक पर लगी आग
  • Jharkhand Weather Update: झारखंड में फिर छाएंगे बादल, ठंड से मिलेगी थोड़ी राहत
झारखंड


कैबिनेट की बैठक में 70 करोड़ की लागतवाली आइएसबीटी जमशेदपुर को मंजूरी

लोहरदगा, खूंटी, सरायकेला में 100-100 बेड का क्रिटिकल केयर यूनिट बनेगा
कैबिनेट की बैठक में 70 करोड़ की लागतवाली आइएसबीटी जमशेदपुर को मंजूरी
180 संस्कृत विद्यालय और मदरसा कर्मियों को पुरानी पेंशन योजना का मिलेगा लाभ

रांची-पुरुलिया पथ होगा फोर-लेन, खर्च होंगे 181 करोड़

न्यूज11, भारत

रांची: झारखंड मंत्रिमंडल ने जमशेदपुर में अंतरराज्यीय बस टर्मिनल बनाने के लिए 70 करोड़ रुपये की प्रशासनिक स्वीकृति दी गयी. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में कुल 30 प्रस्ताव को मंजूरी दी गयी. आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत लोहरदगा, खूंटी और सरायकेला-खरसांवा में 100 बेड का क्रिटिकल केयर यूनिट बनाने को मंजूरी दी गयी. इसके लिए 52 करोड़ रुपये खर्च होंगे. श्रम नियोजन विभाग के तहत औद्योगिक घरानों के द्वारा पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) मोड पर चलाने की सहमति दी गयी. उच्च और तकनीकी शिक्षा प्राइवेट पार्टनरशिप के तहत मनोनयन किया गया. सिविल सर्जन, मेडिकल कालेजों के प्राचार्य के उपयोग के लिए 44 वाहन आउटसोर्सिंग के जरिये रखे जायेंगे. कैबिनेट की बैठक में झारखंड राज्य कर्मचारी चयन आयोग के परीक्षा संचालन नियमावली में संशोधन को मंजूरी दी गयी. और पुनर्स्थापन नीति 2012 को मिला विस्तार अगले पांच वर्षों के लिए मिला विस्तार दिया है. चतरा के बचारा नगर पंचायत के विघटन को मंजूरी भी बैठक में दी गयी. इसके अलावा पुनर्वास नीति 2012 को अगले पांच वर्षों के लिए विस्तार दिया गया. उच्च और तकनीकी शिक्षा विभाग के लिए तीन पदों का सृजन किया गया. सरकार की तरफ से झारखंड फ्लाइंग इंस्टीट्यूट को भी मंजूरी दी गयी है. बजट में किये  गए प्रावधान के अलावा कही और से राशि आने पर उसके व्यय के लिए नीति निर्धारित की गयी. सरकार ने 180 मदरसों और संस्कृत विद्यालय के कर्मियो को पुरानी पेंशन योजना का लाभ दिये जाने को मंजूरी दी. इसके अलावा बरही के अनुमंडल न्यायालय में चार पद स्वीकृत की गयी. पीएम आवास योजना के तीसरे चरण के लिए मुड़मा में कुष्ठ रोगियों के लिए बनेगा 256 आवास. इसमें 33 करोड़ रुपये खर्च होंगे. उप राजधानी दुमका में फोर लेन बाइपास सड़क को भी मंजूरी दी गयी. रांची-पुरुलिया पथ के 17 किलोमीटर को फोर लेन करने के लिए 181 करोड़ की प्रसाशनिक स्वीकृति कैबिनेट की बैठक में दी गयी. रांची के बरियातू –बोड़ैया पथ के लिए 111 करोड़ की मंजूरी दी गयी. राज्य के बालू घाटों को एक बार फिर सरकार ने बालू घाटों के संचालन का जिम्मा सौंपा है. 2017 में जेएसएमडीसी को बालू घाटों के संचालन का जिम्मा दिया गया था.

 

अधिक खबरें
Jharkhand Weather Update: झारखंड में फिर छाएंगे बादल, ठंड से मिलेगी थोड़ी राहत
मार्च 01, 2024 | 01 Mar 2024 | 7:08 AM

एक बार फिर से राजधानी रांची समेत आसपास के जिलों में आंशिक बादल छाए रहने की संभावना है. जिससे ठंड से थोड़ी राहत मिल सकती है.

झारखंड के 10 IAS अफसरों को सरकार ने दी प्रोन्नति
फरवरी 29, 2024 | 29 Feb 2024 | 8:30 PM

झारखंड में चंपाई सरकार ने 10 IAS अधिकारियों को प्रोन्नति दी है. इसे लेकर झारखंड सरकार, कार्मिक, प्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग ने अधिसूचना जारी की है जिसमें प्रोन्नति आईएएस अधिकारियों के नाम की लिस्ट है.

नीतीश कुमार तय करेंगे झारखंड में JDU की सीटें
फरवरी 29, 2024 | 29 Feb 2024 | 7:59 PM

आइएनडीआईए गठबंधन से एनडीए के पाले में आ चुके जदयू की बांछे खिली हुई है. जदयू अब झारखंड में इत्मीनान वाली जमात में शामिल हो चुकी है. जदयू को लग रहा है कि झारखंड से उनके एक ना एक उम्मीदवार का लोकसभा जाने का रास्ता लगभग साफ हो गया है.

झारखंड कैबिनेट की बैठक में सरकार ने 40 प्रस्तावों पर लगाई मुहर
फरवरी 29, 2024 | 29 Feb 2024 | 7:12 AM

झारखंड प्रोजेक्ट भवन में सीएम चंपाई सोरेन की अध्यक्षता में झारखंड कैबिनेट की बैठक चल रही है. इस बैठक में सरकार ने 40 प्रस्तावों पर अपनी मुहर लगाई है.

Jharkhand Assembly Budget Session: जामताड़ा रेल हादसे में मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे की मांग का उठा मामला, सदन की कार्यवाही 1 मार्च की सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित
फरवरी 29, 2024 | 29 Feb 2024 | 10:55 AM

झारखंड विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है. आज विधानसभा का बजट सत्र का पांचवां दिन है. इस सत्र में आज भी सदन में कई मुद्दों को लेकर शोर के आसार हैं.