Saturday, Jul 27 2024 | Time 15:19 Hrs(IST)
 logo img
  • केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ ने दिल्ली में पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से की मुलाकात
  • केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ ने दिल्ली में पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से की मुलाकात
  • सफाई कर्मचारी के साथ दुष्कर्म मामले का आरोपी संजय सिंह को 4 साल की सजा
  • सफाई कर्मचारी के साथ दुष्कर्म मामले का आरोपी संजय सिंह को 4 साल की सजा
  • दुमका के हंसडीहा में युवक की हत्या कर पेड़ से लटकाया, शरीर पर मिले जख्म के निशान, जांच में जुटी पुलिस
  • लालपुर में SBI बैंक और ज्वेलरी दुकान में हुई लूटकांड मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, सभी दोषियों को 5-5 साल की सजा
  • लालपुर में SBI बैंक और ज्वेलरी दुकान में हुई लूटकांड मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, सभी दोषियों को 5-5 साल की सजा
  • CRPF Foundation Day 2024: आज सीआरपीएफ का 86वां स्थापना दिवस, जानें इस पुलिस बल का इतिहास
  • पाकुड़ में पुलिस और केकेएम कॉलेज के आदिवासी छात्रों के बीच झड़प, दो पुलिस और कई छात्र घायल
  • बिहार,बंगाल व झारखंड के इन इलाकों को अलग किए जाने की मांग! ये हैं इसके पीछे का कारण
  • बिहार,बंगाल व झारखंड के इन इलाकों को अलग किए जाने की मांग! ये हैं इसके पीछे का कारण
  • हेरहंज में TSPC नक्सली संगठन का तांडव,दो हाइवा को किया आग के हवाले
  • शराब के दुकान के कुछ दूरी पर लगी पोस्टर में लिखा था "दिनदहाड़े इंगलिश बोलना सीखें" छात्र ने कर दी
  • कक्षा 8 की छात्रा ने स्कूल टीचर पर लगाया गलत नियत से छूने का आरोप, 2016 में इन्हीं हरकतों के कारण हुआ था तबादला
  • कक्षा 8 की छात्रा ने स्कूल टीचर पर लगाया गलत नियत से छूने का आरोप, 2016 में इन्हीं हरकतों के कारण हुआ था तबादला
NEWS11 स्पेशल


पति का कत्ल कर वट सावित्री पूजा की खरीदारी करने बाजार निकली पत्नी

झगड़े के बाद पत्नी ने दाउली से मारकर की थी पति की हत्या
पति का कत्ल कर वट सावित्री पूजा की खरीदारी करने बाजार निकली पत्नी
न्यूज11 भारत

रांचीः वट सावित्री की पूजा स्त्री अपने पति की लंबी आयु की कामना करने के लिए करती हैं. वहीं, एक पत्नी ने अपने पति की लंबी आयु की कामना करने के बजाय उसकी हत्या कर दी जो कि क्राइम पेट्रोल और सावधान इंडिया की कहानी से कम नहीं हैं. कत्ल की एक ऐसी खौफनाक दास्तां सुन के आप भी हैरान रह जाएंगे. बता दें, झारखंड की राजधानी रांची के रातू थानाक्षेत्र गोविंदपुर के इलाके में ऐसा ही एक वारदात सामने आया हैं.

 

रातू के थानाक्षेत्र अंतर्गत गोविंदपुर में जमीन कारोबारी राजकुमार शाही अपनी पत्नी सोनी देवी के साथ किराए के मकान में रहते थे. दोनों का लव मैरिज दस वर्ष का था. मंगलवार (16 मई) की दोपहर को राजकुमार शाही की लाश खून से लथपथ उनके कमरे में मच्छरदानी में लिपटी हुई मिली. सूचना पर पुलिस पहुंची तो पत्नी ने बताया कि वह वट सावित्री पूजा की खरीददारी के लिए बाजार गई थी. वह अपने पति को बताकर गई थी. लौटी तो पति की लाश मिली. 

 

जांच पड़ताल करने पर पुलिस को बाहर से किसी व्यक्ति के आने का सुराग नहीं मिला. हत्या का जो समय बताया गया था. उसके हिसाब से पुलिस को यह समझते ज़रा भी देर नहीं लगी कि किसी करीबी ने वारदात को अंजाम दिया हैं. दरअसल, राजकुमार शाही की मौत उससे कई घंटों पहले हो चुकी थी. पुलिस ने शक में मृतक की पत्नी सोनी देवी को हिरासत में ले लिया. पहले तो उसने मनगढ़ंत कहानियां बनाई, पुलिस को गुमराह करने का बहुत कोशिश किया, लेकिन जब पुलिस के सख्ती पर टूट गई और फिर उसने कत्ल की ऐसी खौफनाक दास्तां सुनाई कि सब हैरान रह गए.

 

हत्यारोपी सोनी ने पुलिस को बताया कि वह पति की प्रताड़ना से तंग आ चुकी थी. भले ही उनकी लव मैरिज हुई थी लेकिन शादी के बाद ही पति ने उसके साथ मारपीट करना शुरू कर दिया था. वह पति की रोज-रोज की मारपीट से तंग आ चुकी थी. वारदात वाली रात भी पति-पत्नी में विवाद हुआ. पति ने पीटा तो सोनी ने पास में पड़ा दाउली उठाया और पति राजकुमार शाही पर हमला कर दिया. पति की मौके पर ही मौत हो गई. पत्नी ने रात को पति की शव को मच्छरदानी में लपेटा और पूरी रात वहीं रही. सुबह उठी और वट सावित्री पूजा के लिए सामान की खरीददारी करने बाजार गई. बाजार से लौटी तो दहाड़ें मारकर रोने लगी. लोग जमा हो गए. कहने लगी कि मैं बाजार गई थी और पीछे से किसी ने मेरे पति की हत्या कर दी. लेकिन पुलिस को पत्नी की कहानी और उसके आंसू, दोनों पर शक हो गया था, फिर ऐसा खुलासा हुआ कि सबके पैरों तले जमीन खिसक गई.





 

दंपत्ति ने किया था प्रेम विवाह

बता दें, पुलिस को छानबीन में पता चला हैं कि मृतक राजकुमार शाही ने 10 साल पहले सोनी देवी से प्रेम विवाह किया था. मूलरूप से मांडर प्रखंड अंतर्गत नारों का रहने वाला राजकुमार, पत्नी के साथ रातू के गोविंदपुर में किराए के मकान में रहता था. पुलिस को यह भी पता चला है कि राजकुमार को पैतृक संपत्ति के बंटवारे में जो जमीन मिली थी वह उसकी पत्नी ने अपने बेटे के नाम करवा लिया था. 
अधिक खबरें
भारत का वो अनोखा रहस्यमयी मंदिर, जो हर दिन लेता है जलसमाधि
जून 20, 2024 | 20 Jun 2024 | 7:17 AM

हमारे देश में रहस्‍यों से भरे मंदिरों की कमी नहीं है. विश्व का सबसे अनूठा भारत का एक ऐसा मन्दिर जो हर दिन जलसमाधि लेता है और जल से वापस निकल भी जाता है इसकी कहानी महाभारत काल से जुड़ी हुई है. यह भगवान निक्कलंगेश्वर का मंदिर भावनगर, गुजरात के पास, अरब सागर के अंदर 1KM में स्थित है.

भगवान श्रीकृष्ण को प्रिय हैं ये पांच चीजें, घर में रखने से होती है समृद्धि और धन की प्राप्ति
जून 17, 2024 | 17 Jun 2024 | 10:05 PM

भगवान श्री कृष्ण को इस देश में काफी श्रद्धा से पूजा जाता है. उनकी पूजा करने का बेहद खास महत्व है. अपरंपार महिमा वाले श्री कृष्ण भक्तों की हर मनोकामना पूर्ण करते हैं. उनकी पूजा की विधि भी बिल्कुल सरल है. इसके लिए आपको रोजाना सुबह स्नान कर भगवान श्रीकृष्ण (Lord Krishna) की विधिपूर्वक पूजा करनी चाहिए. इसके बाद आपको कान्हा जी को प्रिय माखन, मिश्री, शहद समेत आदि चीजों का भोग लगाना चाहिए. धार्मिक मान्यता के अनुसार सच्चे मन से श्रीकृष्ण की उपासना करने से प्रभु की कृपा प्राप्त होती है. साथ ही जातक को मृत्यु लोक में सभी प्रकार के सांसारिक सुख प्राप्त होते हैं. भगवान श्रीकृष्ण के लिए कुछ चीजें बहुत प्रिय हैं, जिनको घर में रखने से सुख-समृद्धि और धन में वृद्धि होती है.

पूरी के जगन्नाथपुर मंदिर के तर्ज पर रांची में भी निकाला जाता है रथ यात्रा, जानिए क्या है इसका महत्व
जून 17, 2024 | 17 Jun 2024 | 2:53 AM

पूरी के जगन्नाथपुर मंदिर के तर्ज पर रांची के धुर्वा स्थित जगन्नाथपुर मंदिर में भी रथ यात्रा का आयोजन होगा. इसको लेकर तैयारी की जारी है. बता दें कि रथ यात्रा के दौरान 7 जुलाई को भगवान जगन्नाथ अपनी बहन सुभद्रा और बड़े भाई बलभद्र के साथ मौसीबाड़ी जाएंगे. इस रथ का निर्माण महावीर लोहरा अपने परिवार के साथ करते हैं. महावीर लोहरा के पूर्वज पीढ़ी दर पीढ़ी यह काम करते आ रहे हैं. रथ यात्रा के लिए भगवान जगन्नाथ, बलभद्र और देवी सुभद्रा के लिए तीन अलग-अलग रथों का निर्माण होता है. यात्रा में सबसे आगे भगवान बलभद्र, बीच में बहन सुभद्रा और सबसे पीछे भगवान जगन्नाथ का रथ निकलता है.

कौन हैं देश विदेश तक में प्रख्यात नीम करोली बाबा, जाने उनका जीवन परिचय
जून 15, 2024 | 15 Jun 2024 | 4:41 AM

चारों ओर पहाड़ों से घिरी वादियों के मनमोहक दृश्य को देखकर सभी लोग रोमांच से भर जाते हैं. इस रोमांच की ऊर्जा का कारण उत्तराखंड के नैनीताल स्थित कैंची धाम मंदिर है. इस मंदिर का अपना खासा महत्व है और यहां के नीम करौली बाबा को मानने वालों की संख्या अनगिनत है. यह देश ही नहीं विदेशों भी काफी लोकप्रिय हैं. वह अपने एक साधारण जीवन, पर उनके द्वारा किए गए चमत्कारों को आज भी भी याद किया जाता है. 15 जून को कैंची धाम के 60वां स्थापना दिवस मनाया जाता है. इस दिन बेहद उत्साह के साथ भंडारे का आयोजन किया जाता है. आइए जानते हैं नीम करोली बाबा के बारे में विस्तार से.

खालिस्तान, वर्तमान, इतिहास और भविष्य
जून 14, 2024 | 14 Jun 2024 | 5:51 PM

31 अक्टूबर 1984, स्थान नई दिल्ली का प्रधानमंत्री आवास. अचानक गोलियों की तड़तड़ाहट गूंजी और तात्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की उनके अंगरक्षकों ने उनके ही आवासीय परिसर में हत्या कर दी. घटना अप्रत्याशित थी. किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि एक प्रधानमंत्री की उनके ही अंगरक्षक हत्या करेंगे. ये सभी अंगरक्षक इंदिरा जी को बड़े प्रिय थे. इस घटना ने पूरे देश ही नहीं, पूरे विश्व को उद्वेलित कर दिया. आखिर इंदिरा गांधी की हत्या क्यों हुई? वे अंगरक्षक जो इंदिरा गांधी के सबसे वफादार थे अचानक विद्रोही क्यों हो गये?