Thursday, May 16 2024 | Time 07:24 Hrs(IST)
 logo img
  • Shani Jayanti 2024: कब है शनि जयंती? जानें तारीख, मुहूर्त और महत्व
  • आज झारखंड पहुंचेंगे मध्य प्रदेश के CM डॉ मोहन यादव, बरही और जयनगर में जनसभा को करेंगे संबोधित
  • डायबिटीज के मरीज भी खा सकते है ये चावल !
  • डायबिटीज के मरीज भी खा सकते है ये चावल !
  • मंत्री आलमगीर आलम की गिरफ्तारी पर बोले BJP प्रदेश अध्यक्ष, कहा- लूट और भ्रष्टाचार की सजा भुगतनी ही पड़ेगी
  • मंत्री आलमगीर आलम की गिरफ्तारी पर बोले BJP प्रदेश अध्यक्ष, कहा- लूट और भ्रष्टाचार की सजा भुगतनी ही पड़ेगी
देश-विदेश


बिहार में नाव पलटने से 6 लोग डूबे , दो लड़कियों की मौत

बिहार में नाव पलटने से 6 लोग डूबे , दो लड़कियों की मौत
न्यूज11 भारत,

बिहार के पश्चिम चौपारण के उदयपुर पक्षी अभ्यारायण स्थित सरैया मन (झील ) में नाव पलटने से 6 लोग डूबे . नाव पर सवार दो महिलाओं सहित दो युवतियों ने पानी में तैरकर अपनी जान बचा ली ,वही दो लड़कियों की पानी में डूबने से मौत हो गई. मृत किशोरियों की पहचान बलुआ रामपुरवा पंचायत वार्ड संख्या 17 निवासी शम्भू चौधरी की बेटी 18 वर्षीय लालचुन्नी कुमारी छोटे लाल मुखिया की 13 वर्षीय पुत्री खुशबु कुमारी के रूप में की गई है. सुचना पाकर पुलिस की टीम पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. नाव पलटने की वजह छोटी नाव पर अत्याधिक भार और नाव को जल्कुम्भी में फंस जाना है.

 

अत्याधिक वजन और जलकुम्भी में फसने से नाव पलटी ...

जानकारी के अनुसार बीते बुधवार को बलुआ रामपुरवा के लीलावती देवी और कलावती देवी घास काटने के लिए जा रही थी साथ में गांव के पुष्पा कुमारी ,सिंघु कुमारी ,लालचुन्नी कुमारी और खुशबु कुमारी छोटी सी नाव पर सवार होकर झील पार हो रहे थे तभी जलकुम्भी नाव से फंस गई और ओवरलोडिंग के कारण नाव पलट गई ,जिससे लालचुन्नी कुमारी और खुशबू कुमारी की पानी में डूबने से मौत हो गई और बाकी चार ने पानी में तौर कर अपनी जान बचा ली. नाव पलटने के बाद लीलावती देवी और कलावती देवी, पुष्पा और सिन्धु कुमारी तैरकर बाहर आ गई ,फिर लालचुन्नी कुमारी और खुसबू कुमारी को बचाने के लिए पानी में गई लेकिन तब तक पानी में डूब गई थी. शोर -गुल के बाद कंडाघाट पर मौजूद ग्रामीण ने उन्हें बचाने के लिए घाट पर पहुंचे तब तक दोनों डूब गए थे. सूचना पर बैरिया पुलिस पहुंची और गोताखोरों की मदद से रात आठ बजे दोनों के शव को झील से बाहर निकला गया.

 

अधिक खबरें
डायबिटीज के मरीज भी खा सकते है ये चावल !
मई 16, 2024 | 16 May 2024 | 7:07 AM

बैक्टीरियल ब्लाइट रोग के लिए सांभा मंसूरी चावल प्रतिरोधी है. सांभा मंसूरी चावल ग्लाइसेमिक इंडेक्स भी बहुत कम होता है. इसके साथ ही यह मधुमेह मरीजों के लिए बहुत फायदेमंद है. बता दें कि ग्लाइसेमिक इंडेक्स (जीआई) वह पैमाना है जो कार्बोहाइड्रेट युक्त भोजन या पेय को उस आधार पर रैंक देता है, कि खाने-पीने बाद रक्त में ग्लूकोज कितना बढ़ता है.

ये पांच घरेलू फल का प्रयोग कर चेहरे को बना सकते हैं चमकदार, काफी है मददगार
मई 15, 2024 | 15 May 2024 | 10:46 PM

हम साफ व चमकदार स्कीन के लिए न जाने क्या क्या करते हैं. पार्लर जातें हैं तरह तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं. फिर भी हम मनमुताबिक स्कीन नही ला पाते. क्योकि हमारी स्कीन को पोषण चाहिए होता है जो ब्यूटी प्रोडक्ट में नहीं मिलता है. ये 5 फ्रूट फैशियल रेसिपी के माध्यम से हम हम अपनी स्कीन को चमकदार के साथ साथ टैनिंग बना सकते हैं. आईए जानते हैं होममेड फैसियल के बारे में जो चेहरे को चमकदार बनाता हो.

महिलाओं का सोशल मीडिया हैक कर इकट्ठा करता था उनकी आपत्तिजनक तस्वीरें, हुआ गिरफ्तार
मई 15, 2024 | 15 May 2024 | 8:37 PM

सिंगापुर में काम कर रहे भारतीय एयरफोर्स को 11 महीने की सजा सुनाई गई है. उन पर महिलाओं के सोशल मीडिया को हैक कर उनकी नीजि फोटो को इकट्ठा करने का आरोप है. बता दें कि उसने पिछले 4 सालों में कुल 20 महिलाओं को इसका शिकार बनाया है. रिपोर्ट के अनुसार साल 2019 से लेकर 2023 तक फिशिंग लिंक भेज कर महिलाओं को इसका शिकार बनाता था. कम्प्यु़टर मिसयुज के तहत 26 वर्षीय इश्वरन को गिरफ्तार किया गया है.

400 सीटों पर मोदी तो POK होगा भारत में: हिमंता
मई 15, 2024 | 15 May 2024 | 6:32 PM

असम के सीएम हिमंता विस्वा सरमा बुधवार को झारखंड में बीजेपी के स्टार प्रचारक के रुप में नजर आए. उन्होंने रजरप्पा, चिरकुंडा और देवरी में जमकर दहाड़ लगाते हुए एक तरफ जहां मोदी को 400 सीट जीतने पर POK को भारत में शामिल करने का दावा कर दिया वहीं दूसरी तरफ इंडी गठबंधन के नेताओं पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए.

CAA के तहत देश में पहली बार मिली 14 लोगों को नागरिकता
मई 15, 2024 | 15 May 2024 | 6:16 PM

सीएए लागू होने के बाद आज पहली बार 14 लोगों को इसका सर्टिफिकेट सौंपा गया है. इसके साथ ही बांग्लादेश, पाकिस्तान, अफगानिस्तान से प्रताड़ित गैर मुस्लिम प्रवासियों को नागरिकता देने की प्रक्रिया शुरु हो चुकी है. पीटीआई के अनुसार एक आधिकारिक प्रवक्ता का कहना है कि केन्द्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला ने एक पोर्टल के माध्यम से 14 लोगों को ऑनलाइन प्रमाण पत्र सौपें हैं