Monday, May 13 2024 | Time 07:52 Hrs(IST)
 logo img
  • भारत से दान में मिले विमान और हेलीकॉप्टर को उड़ाने के लिए पायलट ही नहीं है मालदीव के पास !
  • लोकसभा चुनाव 2024: झारखंड के 4 सीटों पर मतदान जारी
  • लोकसभा चुनाव 2024: झारखंड के 4 सीटों पर मतदान जारी
  • सोनारी में कार्मेल जूनियर कॉलेज के पीछे दीवार पर लिखे प्रचार के नारे, भाजपा जिला अध्यक्ष पर आचार संहिता के उल्लंघन का केस
झारखंड » रांची


खास है महादेव का ये मंदिर, यहां पूजा करने पर कन्याओं को मिलता है मनचाहा वर

खास है महादेव का ये मंदिर, यहां पूजा करने पर कन्याओं को मिलता है मनचाहा वर
खास है महादेव का ये मंदिर, यहां पूजा करने पर कन्याओं को मिलता है मनचाहा वर
अमित दत्ता बुंडू: न्यूज़11 भारत




रांची/डेस्क: बुंडू अनुमंडल के राहे प्रखण्ड स्थित शिव टंगरा में शिव रात्री की पूजा को लेकर भक्तों की हजारों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी.हजारों की संख्या में महिलाओं ने लंबी कतार लगाकर शिव लिंग पर जल चढ़ाने के लिए खड़ी देखी गई.राहे क्षेत्र का यह शिव टंगरा मंदिर आजादी के पूर्व से पूजा की जाती रही है. मंदिर का इतिहास करीब 80 वर्ष  पुराना बताया जाता है. इस मंदिर की खासियत यह है कि कोई भी लकड़ी यहां सच्चे मन से पूजा करती है तो उन्हें मनचाहा वर की प्राप्ति होती है. 


हर ईच्छा होती है पूरी

मंदिर कमिटी के सदस्यों ने कहा कि ऐसा कोई भक्त नहीं है जो यहां पूजा करे और उसकी ईच्छा पूर्ण ना हुई  हो. पूर्वज के समय से ही इस मंदिर में भक्तों की भीड़ एकत्रित होती है. जहां लोग अपने मनोकामना पूरी करने के लिए भगवान शिव को ध्यान करते हैं. शिव टंगरा मंदिर प्रांगण में भक्तों की भीड़ को देखते हुए मेला का आयोजन किया जाता है जिसमें संस्कृतिक कार्यक्रम तथा छोउ नाच का आयोजन किया जाता है.


 

अधिक खबरें
नशे के खिलाफ रांची पुलिस की कार्रवाई, 27 पुड़िया ब्राउन शुगर के साथ दो अपराधी गिरफ्तार
मई 12, 2024 | 12 May 2024 | 7:10 PM

राजधानी के लालपुर थाना क्षेत्र में ब्राउन शुगर के खिलाफ कार्रवाई करते हुए रांची पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि करमटोली चौक के पास कुछ लोग नशीले पदार्थ की खरीद-बिक्री कर रहे हैं. जिसके बाद कार्रवाई करते हुए लालपुर थाना ने 27 पुड़िया ब्राउन शुगर के साथ दो अपराधियों को दबोचा. फिलहाल दोनों अपराधियों से पूछताछ जारी है. वहीं मामले में अन्य लोगों की भी तलाश की जा रही है. बता दें कि गिरफ्तार तस्कर लालपुर इलाके में लगातार ब्राउन शुगर बेचने का काम करते थे.

रांची पुलिस का बड़ा खुलासा, गैंगरेप के कारण BAU की छात्रा ने की थी आत्महत्या
मई 12, 2024 | 12 May 2024 | 6:44 AM

BAU की छात्रा के आत्महत्या मामले में रांची पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आत्महत्या के पीछे की वजह का खुलासा करते हुए बताया कि छात्रा ने गैंगरेप के कारण आत्महत्या की थी. पीड़िता का सुसाइड नोट मिलने के बाद गैंगरेप की बात सामने आई थी.

अपने निर्धारित बूथ पर नहीं पहुंचे 36 मतदान कर्मी, डीसी ने दिया कार्रवाई का आदेश
मई 12, 2024 | 12 May 2024 | 6:16 PM

डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने रांची के मांडर और तमाड़ विधानसभा क्षेत्र में अनुपस्थित रहने वाले 36 मतदान कर्मी पर कारवाई का आदेश दिया है. खूंटी और लोहरदगा लोकसभा चुनाव के लिए रांची से रवाना हुए कई मतदान कर्मी अपने निर्धारित बूथ पर नहीं पहुंचे थे. उन्होंने बताया कि बिना सूचना के गायब मतदान कर्मियों पर कार्रवाई होगी.

आलमगीर आलम को ED का समन, 14 मई को पूछताछ के लिए बुलाए गए ED दफ्तर
मई 12, 2024 | 12 May 2024 | 3:22 AM

ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम को ED ने 14 मई को समन दिया गया है. जिसे पूछताछ के लिए रांची के ED दफ्तर में पूछताछ के लिए बुलाया गया है. बता दें कि पिछले दिनों ED की छापेमारी में OSD संजीव लाल के सहायक जहांगीर आलम के ठिकाने से 32 करोड़ से अधिक नगद बरामद किया गया था. इसी मामले में उन्हें समन किया गया है.

धुर्वा डैम से दो बच्चों का शव बरामद, नहाने के दौरान हुई थी डूबने की घटना
मई 12, 2024 | 12 May 2024 | 2:40 PM

राजधानी के धुर्वा डैम में डूबे दो बच्चों का शव बरामद किया गया है. बताया जा रहा है कि धुर्वा थाना क्षेत्र के रहने वाले दो भाइयों की शनिवार को डैम में नहाने के क्रम में डूबने की घटना हुई थी. रविवार को एनडीआरएफ की टीम की मदद से दोनों बच्चों का शव बाहर निकाला गया.