Friday, May 10 2024 | Time 06:30 Hrs(IST)
 logo img
राजनीति


इंडिया गठबंधन के कार्यकर्ताओं की बढ़ी धड़कन, हो रहा उम्मीदवार के एलान का इंतजार

इंडिया गठबंधन के कार्यकर्ताओं की बढ़ी धड़कन, हो रहा उम्मीदवार के एलान का इंतजार
मुजतबा हैदर रिजवी/न्यूज11 भारत

जमशेदपुर/डेस्क: जमशेदपुर संसदीय सीट पर इंडिया गठबंधन के कार्यकर्ताओं की धड़कनें बढ़ गई हैं. कांग्रेस और झामुमो के पदाधिकारी उम्मीदवार का ऐलान होने का इंतजार कर रहे हैं. अभी तक आधिकारिक तौर पर यह साफ नहीं हो पाया है कि जमशेदपुर संसदीय सीट पर कौन सी पार्टी चुनाव लड़ेगी. लेकिन, माना जा रहा है कि इस मामले में झामुमो का पलड़ा भारी है. झामुमो इस सीट पर पूरी तैयारी में जुटी हुई है. मुख्यमंत्री चंपई सोरेन पहले भी ऐलान कर चुके हैं कि जमशेदपुर संसदीय सीट से झामुमो चुनाव लड़ेगी. लेकिन, कांग्रेसी भी एड़ी चोटी का जोर लगाए हुए हैं. इसी के चलते अभी तक सीटों के बंटवारे का आधिकारिक ऐलान नहीं हो पाया है. 

 

दोनों पार्टियों का शीर्ष नेतृत्व यह चाहता है की सीट किसी भी पार्टी के पास रहे जीत इंडिया गठबंधन की होनी चाहिए. लेकिन, इसे लेकर दोनों पार्टियों के अपने-अपने तर्क हैं. दोनों पार्टियां यह बता रही हैं कि उनका उम्मीदवार जीत सकता है. हालांकि, जमशेदपुर लोकसभा सीट से दो बार से बीजेपी जीत दर्ज करती रही हैं. ऐसे में राजनीतिक विश्लेषक भी पूरी तरह यह तय नहीं कर पा रहे हैं कि जमशेदपुर संसदीय सीट से कांग्रेस भारी पड़ सकती है.

 

कांग्रेस के तीन सीटों पर उम्मीदवारी का ऐलान करने से अब कार्यकर्ताओं की उम्मीद बढ़ गई है. उन्हें लग रहा है कि बस दो-तीन दिन में उम्मीदवारी का ऐलान हो जाएगा. झामुमो कार्यकर्ता हरिमोहन महतो बताते हैं कि चुनाव नजदीक आ गया है. अब पार्टियों को फैसला कर लेना चाहिए. सीट पर उम्मीदवारी का ऐलान होना चाहिए. ताकि कार्यकर्ता चुनाव की तैयारी में जुट सकें.
अधिक खबरें
कल झारखंड दौरे पर आ रहे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह
मई 09, 2024 | 09 May 2024 | 8:03 AM

लोकसभा चुनाव के लिए चुनावी प्रचार-प्रसार को लेकर आए दिन कई बड़े ऐर दिग्गज नेता झारखंड दौरे पर पहुंच रहे है. इसी बीच अब केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी 10 मई को झारखंड दौरे पर आ रहे हैं.

रांची लोकसभा सीट के चुनावी दंगल में उतरे कुल 27 प्रत्याशी, सभी उम्मीदवार को दिए गए चुनाव चिन्ह
मई 09, 2024 | 09 May 2024 | 7:24 AM

लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण में 7 मई (मंगलवार) को 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के कुल 93 निर्वाचन क्षेत्रों में करीब 65 प्रतिशत मतदान दर्ज किए गए.

ओडिशा के मयूरभंज पहुंची पूर्व CM Hemant Soren की पत्नी Kalpana Soren
मई 09, 2024 | 09 May 2024 | 2:32 PM

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ओडिशा के मयूरभंज पहुंच गई. यहां वो पति हेमंत सोरेन की बड़ी बहन और दिशोम गुरू शिबू सोरेन की बड़ी बेटी अंजनी सोरेन के नामांकन प्रक्रिया में भाग लेंगी.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय 10 मई को आएंगे झारखंड, बीजेपी प्रत्याशियों के पक्ष में करेंगे प्रचार
मई 08, 2024 | 08 May 2024 | 9:26 PM

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय 10 मई को झारखंड पहुंचेंगे. इस दिन वे खूंटी लोकसभा, लोहरदगा लोकसभा और सिंहभूम लोकसभा में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे. विष्णु देव साय पश्चिम सिंहभूम जिले के मनोहरपुर स्थित मणिपुर मैदान में 10:30 बजे से आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे.

एसएसटी  टीम की बड़ी कार्रवाई, इनोवा कार से 45 लाख 90 हजार रुपए किए जब्त
मई 08, 2024 | 08 May 2024 | 8:31 AM

रांची रामगढ़ सीमा पर वन खेता के समीप चेकपोस्ट पर एसएसटी टीम के द्वारा 45 लाख 90 हजार रुपए जब्त किया गया है, बता दें कि रांची से रामगढ़ आ रही इनोवा कार पैसे की बरामदगी की गई है. वन खेता चेक पोस्ट पर एसएसटी टीम द्वारा वाहन चेकिंग की जा रही थी इसी दौरान रांची से आ रही इनोवा कर से 45 लाख 90 हजार रुपए बरामद किए गए कार में ड्राइवर के साथ दो और लोग सवार थे । इस दौरान रामगढ़ थाना प्रभारी अजय कुमार भी मौजूद थे,