Thursday, Jun 13 2024 | Time 03:42 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड » रांची


राजधानी रांची के इन इलाकों में 6 बजे से धारा 144 रहेगी लागू

राजधानी रांची के इन इलाकों में 6 बजे से धारा 144 रहेगी लागू

न्यूज11 भारत 


रांची/डेस्क: 15 नवंबर को बिरसा जयंती है. झारखंड हर साल 15 नवंबर को अपना स्थापना दिवस मनाता है. इसको लेकर राज्य सरकार की ओर से 15 नवंबर यानी कल भगवान बिरसा मुण्डा जयंती व झारखण्ड स्थापना दिवस पर कई कार्यक्रम प्रस्तावित हैं. वहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का रांची दो दिवसीय भी संभावित है. राज्यस्तरीय पंचायत सचिवालय स्वयं सेवक संघ 15 नवंबर को मोरहाबादी मैदान से रैली के रूप में चल कर मुख्यमंत्री आवास का घेराव और नंग-धडंग प्रदर्शन किए जाने की सूचना है. वहीं, घेराव-प्रदर्शन और अन्य इस प्रकार के कार्यक्रमों से सरकारी कामी-काज में व्यवधान उत्पन्न होने के साथ-साथ यातायात व्यवस्था बाधित होने के साथ विधि-व्यवस्था की समस्या उत्पन्न होने और लोक परिशांति भंग होने की संभावना है. इसी को लेकर इसको लेकर अनुमंडल दण्डाधिकारी दीपक दूबे ने सोमवार को धारा 144 के तहत रांची सदर अनुमंडल अंतर्गत सम्पूर्ण नगर निगम क्षेत्र में निम्न प्रकार की निषेधाज्ञा जारी किया है. यह निषेधाज्ञा आज, मंगलवार (14 नवंबर) शाम 6 बजे से 15 नवंबर रात 11 बजे तक के लिए लागू रहेगी. 

 


अधिक खबरें
अर्जुन महतो हत्याकांड मामलाः पिछले कई सालों से रची जा रही थी साजिश, आरोपी गिरफ्तार
जून 12, 2024 | 12 Jun 2024 | 3:34 AM

रांची के राहे थाने से एक सनसनी खेज खबर सामने आ रही है जहां अर्जुन महतों नाम के एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई है. रांची पुलिस ने इस मामले को लेकर छानबीन के बाद हत्या के आरोपी समीर कोईरी को गिरफ्तार कर लिया है, साथ ही हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार को भी बरामद कर लिया है.

नवनिर्वाचित विधायिका कल्पना सोरेन ने नवनिर्वाचित सांसद व जेएमएम विधायक से की शिष्टाचार भेंट
जून 12, 2024 | 12 Jun 2024 | 2:58 AM

12 जून दिन बुधवार को गांडेय की नवनिर्वाचित विधायिका कल्पना सोरेन के द्वारा लोहरदगा के नवनिर्वाचित सासंद सुदर्शन भगत से शिष्टाचार भेंट कांके स्थित कल्पना सोरेन के आवास में की गई.

रांची SSP ने थाना प्रभारियों को दिया निर्देश, तेज करें अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई
जून 11, 2024 | 11 Jun 2024 | 10:53 PM

रांची एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा के द्वारा सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिया गया है. उन्होंने थाना प्रभारियों को पोक्सो, रेप, हत्या, लूट,एनडीपीएस, भू-माफिया के खिलाफ कार्रवाई तेज गति से करने का निर्देश दिया. साथ ही लंबित कांडो के निष्पादन का भी निर्देश दिया. वहीं उन्होंने जेल से छूटे आदतन अपराधियों पर नजर रखने और 2 कांडो से ज्यादा में आरोपी रहनेवाले अपराधियों के खिलाफ सीसीए का लगाने और गुंडा पंजी में उनके नाम दर्ज करने की कार्रवाई का निर्देश दिया है. साथ ही स्नैचिंग जैसी वारदात के साथ चोरी छिपे चल रहे जुए के अड्डे और शराब के अड्डे पर कार्रवाई करने को कहा है.

पुलिस और प्रशासन के मदद से अतिक्रमण मुक्त होगी रिम्स की जमीन, प्रबंधन और बड़गाई अंचल के CO के बीच हुई बैठक
जून 11, 2024 | 11 Jun 2024 | 8:30 PM

अतिक्रमण के मुद्दे पर रिम्स प्रबंधन और बड़गाई अंचल के सर्कल ऑफिसर के बीच मंगलवार को बैठक हुई. इस दौरान रिम्स की जमीन को जल्द अतिक्रमण मुक्त करने पर चर्चा हुई. बता दें कि रिम्स की जमीन पर 148 अतिक्रमणकारियों का कब्जा है. रिम्स की जमीन पर अवैध तरीके से घर, दुकान और बड़े भवन बने हुए हैं. बैठक में पुलिस और प्रशासन के मदद से अतिक्रमण मुक्त कराने का फैसला लिया गया. वहीं इस मामले में रिम्स के निदेशक डॉ राजकुमार ने झारखंड के डीजीपी अजय कुमार सिंह से भी बातचीत की है.

CM चंपाई सोरेन ने वरीय पदाधिकारियों के साथ की उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक, दिए कई अहम निर्देश
जून 11, 2024 | 11 Jun 2024 | 5:55 PM

मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन ने मंगलवार को राज्य में विधि- व्यवस्था और अपराध -उग्रवाद नियंत्रण को लेकर वरीय पदाधिकारियों की उपस्थिति में जिलों के उपायुक्त एवं वरीय पुलिस अधीक्षक/ पुलिस अधीक्षक के साथ उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की. इस दौरान मुख्यमंत्री ने विधि- व्यवस्था, अपराध एवं उग्रवाद नियंत्रण, अवैध खनन, मादक पदार्थों और शराब तस्करी एवं बिक्री के खिलाफ कार्रवाई एवं वन, उत्पाद और भू- राजस्व से जुड़े मामलों की उच्च स्तरीय समीक्षा कर कई अहम निर्देश दिए.