Saturday, Jul 27 2024 | Time 15:30 Hrs(IST)
 logo img
  • KKM कॉलेज के छात्रों पर लाठीचार्ज हेमंत सरकार की ताबूत में अंतिम कील साबित होगी : सांसद दीपक प्रकाश
  • KKM कॉलेज के छात्रों पर लाठीचार्ज हेमंत सरकार की ताबूत में अंतिम कील साबित होगी : सांसद दीपक प्रकाश
  • केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ ने दिल्ली में पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से की मुलाकात
  • केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ ने दिल्ली में पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से की मुलाकात
  • सफाई कर्मचारी के साथ दुष्कर्म मामले का आरोपी संजय सिंह को 4 साल की सजा
  • सफाई कर्मचारी के साथ दुष्कर्म मामले का आरोपी संजय सिंह को 4 साल की सजा
  • दुमका के हंसडीहा में युवक की हत्या कर पेड़ से लटकाया, शरीर पर मिले जख्म के निशान, जांच में जुटी पुलिस
  • लालपुर में SBI बैंक और ज्वेलरी दुकान में हुई लूटकांड मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, सभी दोषियों को 5-5 साल की सजा
  • लालपुर में SBI बैंक और ज्वेलरी दुकान में हुई लूटकांड मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, सभी दोषियों को 5-5 साल की सजा
  • CRPF Foundation Day 2024: आज सीआरपीएफ का 86वां स्थापना दिवस, जानें इस पुलिस बल का इतिहास
  • पाकुड़ में पुलिस और केकेएम कॉलेज के आदिवासी छात्रों के बीच झड़प, दो पुलिस और कई छात्र घायल
  • बिहार,बंगाल व झारखंड के इन इलाकों को अलग किए जाने की मांग! ये हैं इसके पीछे का कारण
  • बिहार,बंगाल व झारखंड के इन इलाकों को अलग किए जाने की मांग! ये हैं इसके पीछे का कारण
  • हेरहंज में TSPC नक्सली संगठन का तांडव,दो हाइवा को किया आग के हवाले
  • शराब के दुकान के कुछ दूरी पर लगी पोस्टर में लिखा था "दिनदहाड़े इंगलिश बोलना सीखें" छात्र ने कर दी
झारखंड


रामनवमी को लेकर रांची जिला प्रशासन ने किया फ्लैग मार्च, ड्रोन और सीसीटीवी के सहारे रखी जाएगी नजर

रामनवमी को लेकर रांची जिला प्रशासन ने किया फ्लैग मार्च, ड्रोन और सीसीटीवी के सहारे रखी जाएगी नजर
न्यूज11 भारत 

रांची :मनवमी की तैयारी राजधानी वासी पूरे जोर-शोर से कर रहे हैं . यह त्यौहार शांति पूर्ण तरीके से हो इसके लिए प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड पर आ गई है. रामनवी के त्यौहार को  लेकर हर कोई काफी उत्साहित नजर आ रहा है. शहर के बाजार रामनवी के झंडे और तलवार से पूरी तरह गुलजार हो गया है . रामनवी त्यौहार को  लेकर और शहर की सुरक्षा व्यवस्था  पर नजर रखने  के लिए पुलिस प्रशासन के आला अधिकारियों ने आज दोपहर में फ्लैग मार्च किया. शहर के मेन रोड में SP, सिटी SP सहित सभी  थाना के प्रभारियों ने परेड की.  इस बीच अधिकारीयों ने शहरवासियों से शांतिपूर्ण तरीके से त्यौहार को मनाने की गुजारिश की.

 

कांके ब्लॉक में किया गया फ्लैग मार्च 

बता दें, रामनवमी पर्व को लेकर शहर की सुरक्षा व्यवस्था को मद्देनजर रखते हुए सुरक्षा बलों ने एएसपी मुख्यालय वन मुमल राजपुरोहित की अध्यक्षता में कांके थाना क्षेत्र के बाजार मिल्लत कॉलोनी, चूड़ी टोला, ब्लॉक चौक, टांड, अरसंडे, बोड़ेया आदि इन सभी जगहों में फ्लैग मार्च किया. 

 

जुलुस पर रखी जाएगी कड़ी नजर 

रामनवमी में निकलने वाले शोभायात्रा में प्रशासन की ओर से विशेष रूप से नजर रखी जाएगी. जुलूस के दौरान किसी तरह की गड़बड़ी न हो इसके लिए ड्रोन और सीसीटीवी के सहारे नजर रखी जा रही है. जिला प्रशासन ने राजधानी के हर इलाके में हाई अलर्ट जारी कर दी है. प्रशासन के मुताबिक, असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. इस दौरान अगर कोई झूठी अफवाह फैलता है या भड़काऊ मैसेज करता है तो उसके ऊपर सख्त कार्रवाई की जाएगी. रामनवमी में किसी भी तरीके की शरारती विवाद न हो इसके लिए कड़ी निगरानी रखी जा रही है. बता दें, जिला एसएसपी ने सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों को सख्त चेतावनी दी है साथ ही कहा है कि किसी तरह का अफवाह फैलाए जाने और पकड़े जाने पर कड़ी कार्रवाई होगी.

 





14,920 पुलिसकर्मियों की तैनाती 

सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए राजधानी में चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है. साथ ही पुलिस बलों की तैनाती भी कर दी गयी है. राजधानी  रांची में CRPF के रैपिड एक्शन फोर्स की दो कंपनी प्रतिनियुक्त की गयी है. राज्यभर में केंद्रीय सुरक्षा बलों की सात कंपनियों को तैनात किया गया है. वहीं 14,920 पुलिसकर्मियों की अतिरिक्त तैनाती भी की गई है. रांची, दुमका, लोहरदगा, जमशेदपुर, गिरिडीह और पलामू में रैपिड एक्शन फोर्स की एक-एक कंपनियां लगायी गयी हैं. पलामू में सीआरपीएफ महिला शक्ति की एक कंपनी तैनात की गयी है.




इन मार्गों पर होगा वाहनों का परिचालन वर्जित 

पिस्का मोड़ से रातू रोड न्यू मार्केट चौक की तरफ वाहनों का परिचालन बंद रहेगा.

राजेंद्र चौक से ओवरब्रिज, सुजाता चौक की ओर से सभी प्रकार के वाहन का परिचालन बंद रहेगा. इसके अलावे पीपी कंपाउंड से सुजाता चौक की तरफ आने वाले वाहनों का परिचालन भी बंद रहेगा.

शोभायात्रा के दौरान अपर बाजार, महावीर चौक की ओर से आने वाले सभी प्रकार के छोटे-बड़े वाहन (रिक्शा, दोपहिया व चार पहिया वाहन) का जाकिर हुसैन पार्क, नागाबाबा खटाल, शहीद चौक,ग्वाला टोली, श्रद्धानंद रोड, किशोरी यादव चौक, सुभाष चौक, गांधी चौक, रातू रोड गोलचक्कर की ओर से प्रवेश बंद रहेगा. जाकिर हुसैन पार्क से कमिश्नर चौक, रेडियम चौक आने वाले मार्ग पर सामान्य वाहन नहीं चलेंगे. 

एसएसपी आवास चौक से कचहरी चौक, शहीद चौक जाने वाले सड़कों पर सामान्य वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा. कर्बला चौक से रतन पीपी की ओर वाहनों का परिचालन भी बंद रहेगा.

सर्कुलर रोड से आने वाले वाहन जेल चौक तक ही जाएंगे. और उसी जगह से वाहन अन्य मार्गों पर जाएंगे.

पुराने नगर निगम कार्यालय वाले मार्ग से कमिश्नर चौक, रेडियम चौक आने वाले मार्ग पर सामान्य वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगा. चडरी तालाब से अल्बर्ट एक्का चौक जाने वाले मार्ग पर सामान्य वाहन नहीं चलेंगे.

पुरुलिया रोड से सर्जना चौक की तरफ आने वाले सामान्य वाहनों का परिचालन बंद रहेगा.

एसएन गांगुली रोड, विष्णु गली, बुधिया गली एवं राधेश्याम गली से मेन रोड आने वाले सामान्य वाहनों का परिचालन बंद रहेगा.

 

कई अधिकारियों की हुई है पोस्टिंग

28 इंस्पेक्टर, 25 डीएसपी, 03 बीडीएस दस्ता, 320 दारोगा, 160 सशस्त्र बल, 8305 लाठीबल, 4950 गृह रक्षक, 01 कंपनी एटीएस, 01 स्वान दस्ता, 05 अश्रु गैस दस्ता, 05 अग्निशमन दस्ता, 150 जवान पुलिस मुख्यालय के नियंत्रणाधीन,950 वान विभिन्न रेंज के डीआईजी के नियंत्रणाधीन. 
अधिक खबरें
सफाई कर्मचारी के साथ दुष्कर्म मामले का आरोपी संजय सिंह को 4 साल की सजा
जुलाई 27, 2024 | 27 Jul 2024 | 2:41 PM

अपर न्यायुक्त अमित शेखर की कोर्ट ने सफाई कर्मचारी के साथ दुष्कर्म करने के मामले में आरोपी संजय सिंह को 4 साल की सजा सुनाई है. साथ ही 10 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है. जुर्माना नहीं देने पर 6 माह की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी. बता दें कि सफाई कर्मचारी के साथ आरोपी अक्सर छेड़छाड़ करता था. एक दिन मौका पाकर आरोपी उसके साथ दुष्कर्म किया. मामले को लेकर रांची कोतवाली थाना में कांड संख्या 90/2020 के तहत प्राथमिकी दर्ज कराया गया था.

झारखंड हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला, दिवंगत होमगार्ड जवान के परिजनों को अनुकंपा के आधार पर नौकरी देने का आदेश
जुलाई 27, 2024 | 27 Jul 2024 | 2:29 PM

झारखंड हाईकोर्ट ने दिवंगत होमगार्ड जवान तारिणी कुमार ज्योतिषी के परिजनों को अनुकंपा के आधार पर नौकरी देने का आदेश जारी किया है. बता दें कि वर्ष 2014 में होमगार्ड जवान तारिणी कुमार ज्योतिषी की ड्यूटी से लौटने के क्रम में मौत हो गई थी. जवान के परिजनों ने सरकार से अनुकंपा के आधार पर नौकरी देने की मांग की थी. पर अरकार के तरफ से कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया. इसके बाद तारिणी कुमार के बेटे राकेश कुमार ने झारखंड हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया. न्यायाधीश जस्टिस अम्बुज नाथ की कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई करते हुए आश्रित बेटे को अनुकंपा के आधार पर नौकरी देने का आदेश दिया है.

लालपुर में SBI बैंक और ज्वेलरी दुकान में हुई लूटकांड मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, सभी दोषियों को 5-5 साल की सजा
जुलाई 27, 2024 | 27 Jul 2024 | 2:23 PM

अपर न्यायुक्त अमित शेखर की कोर्ट ने लालपुर में SBI बैंक और ज्वेलरी दुकान में हुई लूटकांड मामले में दोषी गौतम रविदास, संजय राम और राजू पांडे को 5-5 साल की सजा सुनाई है. साथ ही सभी पर 15-15 हजार का जुर्माना भी लगाया है. जुर्माना नहीं देने पर सभी को 9 माह का अतिरिक्त सजा भुगतना होगा. बता दें कि लूटकांड के सभी आरोपियों की गिरफ्तारी रातु थाना के द्वारा की गई थी और प्राथमिकी भी रातु थाना में ही दर्ज की गई थी.

केंद्रीय महासचिव विनोद पांडेय के नेतृत्व में JMM की बैठक शुरु
जुलाई 27, 2024 | 27 Jul 2024 | 1:19 PM

जेएमएम की बैठक सोहराय भवन में शुरु हो चुकी है. यह बैठक केंद्रीय महासचिव विनोद पांडेय के नेतृत्व में किया जा रहा है. यह बैठक चतरा, लातेहार व पलामू के साथ की जाने की बात कही है.

कक्षा 8 की छात्रा ने स्कूल टीचर पर लगाया गलत नियत से छूने का आरोप, 2016 में इन्हीं हरकतों के कारण हुआ था तबादला
जुलाई 26, 2024 | 26 Jul 2024 | 11:44 AM

बालीडीह थाना क्षेत्र के एक सरकारी विद्यालय में कक्षा 8 की छात्रा ने स्कूल के एक शिक्षक पर बैड टच करने की लिखित शिकायत बालीडीह थाना से की. छात्रा ने बताया कि सोमवार को कक्षा में उसे रीडिंग के लिए बुलाया गया. इस दौरान उसे शिक्षक संजय कुमार ने गलत तरीके से छूआ. शिक्षक रुक रुक कर उसे गलत तरीके के बैड टच करता रहा. छात्रा ने बताया कि गुरुवार को उक्त शिक्षक की लिखित शिकायत स्कूल के प्रधा