Thursday, Jun 13 2024 | Time 02:04 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड


झारखंड में गहराया बिजली संकट: भीषण गर्मी के बीच रांची और आसपास के कई इलाकों में बिजली गुल

झारखंड में गहराया बिजली संकट: भीषण गर्मी के बीच रांची और आसपास के कई इलाकों में बिजली गुल

न्यूज11 भारत 


रांची: लोग भीषण गर्मी से परेशान हैं, ऐसे में बिजली अनियमित कटौती लोगों को और बेहाल कर दे रही हैं. गर्मी में बिजली की आंख-मिचौली से आम जनता की परेशानी और भी बढ़ गई हैं. जहां दिन में भीषण गर्मी से लोगों का हाल बुरा हैं. अगर दिन की बात करे तो गर्मी से राहत घर के अंदर ही मिलेगी लेकिन बिजली गायब रही तो घर के अंदर भी पसीना और उमस आपको परेशान करता रहेगा. बिजली की आंख मिचौली रांची के वासियों कों परेशान कर रखा हैं. 

 

शहर और गांव दोनो की बढ़ी परेशानी 

वहीं, कुछ दिन पहले ही रांची हटिया ग्रिड-2 के ट्रांसफार्मर नंबर-3 का सीटी ब्लास्ट कर जाने से बिजली आपूर्ति पर असर पड़ा. अधिकारियों ने बताया कि उसे अब ठीक कर लिया गया हैं, लेकिन अभी भी दिन भर बिजली की आंख मिचौली जारी रही हैं. बुधवार (17 मई) को भी राजधानी रांची के कई इलाकों में बिजली सुबह से आ और जा रही हैं. शहरी इलाके में लोडशेडिंग की वजह से लोगों को न सिर्फ गर्मी बल्कि पानी की भी समस्या हो रही हैं. बिजली नही रहने के वजह से पानी भी टंकी में नहीं चढ़ पा रहा हैं और कई इलाकों में पानी की समस्या हो रही हैं. शहरों में 4-5 घंटो से बिजली गुल रह रही हैं जबकि ग्रामीण इलाकों में 10 से 12 घंटे तक बिजली की कटौती की जा रही हैं. 





 

इन इलाकों में बिजली कटौती

राजधानी रांची में अगर बिजली कटौती की बात करे तो हरमू, विद्यानगर, कांटाटोली, गढ़ाटोली, शांति नगर, कोकर, अपर बाजार, थड़पखना, पिस्का मोड़, बहुबाजार, पत्थलकुदवा, बरियातू सहित कई इलाकों में बिजली की कटौती का प्रभाव पड़ रह हैं. वहीं, अगर ग्रामीण इलाकों में बिजली कटौती की बात करे तो मांडर, रातू सहित कई इलाकों में घंटों बिजली गायब रहती हैं. ग्रामीण इलाकों से लोग लगातार बिजली विभाग से संपर्क करने की कोशिश करते हैं लेकिन सबस्टेशन में फोन लगाने पर बातचीत भी नहीं हो पाती हैं.
अधिक खबरें
लैंड स्कैम मामले में आरोपी शेखर कुशवाहा को ED ने किया गिरफ्तार
जून 12, 2024 | 12 Jun 2024 | 7:44 AM

लैंड स्कैम मामले में ईडी ने एक बार फिर से बड़ी कार्रवाई की है दरअसल ईडी ने मामले में शेखर कुशवाहा को गिरफ्तार किया है. बता दें, शेखर कुशवाहा लैंड स्कैम मामले में आरोपी था.

झारखंड मंत्रालय के विभागवर समीक्षा बैठक का आज दूसरा दिन, अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दे रहे CM चंपाई सोरेन
जून 12, 2024 | 12 Jun 2024 | 2:30 AM

झारखंड मंत्रालय के विभागवर समीक्षा बैठक का आज दूसरा और अंतिम दिन है. बैठक मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन की अध्यक्षता में आयोजित की जा रही है जिसमें मुख्यमंत्री पंचायती राज, स्कूली शिक्षा एंव साक्षरता विभाग, राजस्व, निबंधन एंव भूमि सुधार विभाग, खान एंव भू-तत्व, वन पर्यावरण, परिवहन विभाग, कृषि पशुपालन, सहकारिता, पर्यटन, कला व खेलकूद विभाग और पेयजल स्वच्छता, महिला बाल विकास जैसे विभागों की समीक्षा कर रहे है.

जमीन घोटाला मामले में पूर्व CM हेमंत सोरेन की जमानत अर्जी पर हाईकोर्ट में हुई सुनवाई
जून 12, 2024 | 12 Jun 2024 | 5:47 AM

8.86 एकड़ जमीन घोटाला मामले में सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की जमानत अर्जी पर झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान मामले में ईडी की ओर से बहस की गई. कल यानी 13 जून को भी मामले में ईडी की ओर से बहस की जाएगी.

राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति से केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ ने की मुलाकात
जून 12, 2024 | 12 Jun 2024 | 4:20 AM

दिल्ली में केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदी धनखड़ से मुलाकात की. उन्होंने राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति से औपचारिक मुलाकात की.

नशा के कारोबार में शामिल भाभी हुई गिरफ्तार, मुंबई और रांची के तस्करों को गैंग में कर रखा था शामिल
जून 12, 2024 | 12 Jun 2024 | 3:36 AM

राजधानी रांची में नशा के कारोबारियों के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है पुलिस ने नशे के कारोबार में लिप्त महिला गैंग का भंडाफोड़ करते हुए 4 महिला और 2 पुरूष को गिरफ्तार किया है.