Tuesday, Jun 18 2024 | Time 06:05 Hrs(IST)
 logo img
देश-विदेश


KKR vs SRH IPL 2024 Qualifier: केकेआर की घातक गेंदबाजी, हैदराबाद 159 पर ऑल आउट

KKR vs SRH IPL 2024 Qualifier: केकेआर की घातक गेंदबाजी, हैदराबाद 159 पर ऑल आउट
न्यूज़11 भारत  

रांची/डेस्क:टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 19.3 ओवर में 159 रन पर ढेर हो गई. राहुल त्रिपाठी और हेनरिक क्लासेन को छोड़कर कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजी आक्रमण के सामने हैदराबाद के एक भी बल्लेबाज नहीं चल पाए. केकेआर की ओर से मिचेल स्टार्क ने सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए. जबकि वरुण चक्रवर्ती ने दो विकेट लिए. वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, आंद्रे रसेल और सुनील नारायण ने एक-एक विकेट चटकाए.

 

राहुल त्रिपाठी ने जमाया अर्धशतक

सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से सबसे अधिक रन राहुल त्रिपाठी ने बनाए. त्रिपाठी ने 35 गेंदों में 7 चौकों और एक छक्के की मदद से 55 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. त्रिपाठी को रसेल और गुरबाज ने रन आउट किया. इसके अलावा हेनरिक क्लासेन ने 21 गेंदों में 3 चौकों और एक छक्के की मदद से 32 रन की पारी खेली. जबकि कप्तान पैट कमिंस ने 24 गेंदों में दो चौकों और उतने की छक्कों की मदद से 30 रनों की विस्फोटक पारी खेली. अब्दुल समद ने 12 गेंदों में दो छक्कों की मदद से 16 रन बनाए. इसके अलावा और कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को भी पार नहीं कर पाए.

 

केकेआर की ओर से हुई घातक गेंदबाजी

केकेआर की ओर से आज अहमदाबाद में घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन किया. गेंदबाजी को इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि टीम की ओर से केवल 7 अतिरिक्त रन दिए गए. जिसमें वाइड के रूप में 5 और नो बॉल के रूप में दो रन लुटाए. मिचेल स्टार्क ने 4 ओवर की गेंदबाजी में 34 रन देकर 3 विकेट चटकाए. हालांकि सुनील नारायण और आंद्रे रसेल ने 10 के औसत से रन लुटाए. लेकिन दोनों की गेंदबाजों ने एक-एक विकेट चटकाए.

 

सनराइजर्स के लिए टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला साबित हुआ घातक

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. लेकिन यह फैसला टीम के लिए घातक साबित हुआ. पहले ओवर की दूसरी गेंद पर टीम को ट्रैविस हेड के रूप में पहला झटका लगा. हेड जिस समय आउट हुए, उस समय टीम का खाता भी नहीं खुला था. जब टीम का स्कोर केवल 13 रन था, उस समय अभिषेक शर्मा केवल 3 रन बनाकर वैभव अरोड़ा के शिकार हुए. 39 के स्कोर पर टीम को लगातार दो झटका लगा. नीतीश रेड्डी 9 रन और शाहबाज अहमद शून्य पर आउट हो गए. हालांकि उसके बाद राहुल त्रिपाठी और क्लासेन न टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया. उसके बाद लगातार अंतराल में टीम को झटका लगते रहा. हालांकि पैट कमिंस ने 30 रनों की विस्फोटक पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. टीम को 126 के स्कोर पर 9 झटका लग चुका था. उसके बाद कमिंस ने अपने दम पर स्कोर को 150 से पार पहुंचाया.

 

अधिक खबरें
भगवान श्रीकृष्ण को प्रिय हैं ये पांच चीजें, घर में रखने से होती है समृद्धि और धन की प्राप्ति
जून 17, 2024 | 17 Jun 2024 | 10:05 PM

भगवान श्री कृष्ण को इस देश में काफी श्रद्धा से पूजा जाता है. उनकी पूजा करने का बेहद खास महत्व है. अपरंपार महिमा वाले श्री कृष्ण भक्तों की हर मनोकामना पूर्ण करते हैं. उनकी पूजा की विधि भी बिल्कुल सरल है. इसके लिए आपको रोजाना सुबह स्नान कर भगवान श्रीकृष्ण (Lord Krishna) की विधिपूर्वक पूजा करनी चाहिए. इसके बाद आपको कान्हा जी को प्रिय माखन, मिश्री, शहद समेत आदि चीजों का भोग लगाना चाहिए. धार्मिक मान्यता के अनुसार सच्चे मन से श्रीकृष्ण की उपासना करने से प्रभु की कृपा प्राप्त होती है. साथ ही जातक को मृत्यु लोक में सभी प्रकार के सांसारिक सुख प्राप्त होते हैं. भगवान श्रीकृष्ण के लिए कुछ चीजें बहुत प्रिय हैं, जिनको घर में रखने से सुख-समृद्धि और धन में वृद्धि होती है.

मात्र 25,000 रुपए के लिए भाई ने साइलेंसर से पीट कर भाई की कर दी हत्या, ये था मामला..
जून 17, 2024 | 17 Jun 2024 | 9:40 PM

यूपी के बिजनौर से एक हैरान करने वाली खबर सामने आ रही है, यहां एक भाई ने अपने ही दूसरे भाई को मोटरसाइकिल के साईलेंसर से हमला कर उसकी हत्या कर दी. मृतक दिल्ली में रहकर काम करता था और इद मनाने घर आया था. बता दें कि 25 हजार रुपए के लिए भाई ने भाई की हत्या कर दी

आईआईटी खड़कपुर की छात्रा का संदिग्ध अवस्था में हुई मौत, ये था मामला..
जून 17, 2024 | 17 Jun 2024 | 9:08 PM

आईआईटी खड़कपुर से एक छात्रा के संदिग्ध स्थिति में मौत की खबर सामने आ रही है. सोमवार को छात्रा का शव छात्रावास में फांसी की फंदे से लटकती हुई मिली.

रायबरेली से सांसद बने रहेंगे Rahul Gandhi, वायनाड़ सीट से उप-चुनाव लड़ेंगी Priyanka Gandhi
जून 17, 2024 | 17 Jun 2024 | 7:37 AM

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हाल ही में सम्पन्न हुए लोकसभा चुनाव में रायबरेली व वायनाड़ सीट से चुनाव में जीत दर्ज की थी. आज सोमवार को कांग्रेस की बैठक में फैसला लिया गया कि राहुल गांधी रायबरेली सीट पर सांसद बने रहेंगे और वह केरल के वायनाड़ सीट को छोड़ेंगे. अब वायनाड़ में उप चुनाव होगा, जहां से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी चुनाव लड़ सकती हैं.

इस चिलचिलाती गर्मी में होती है चिड़चिड़ी, आपके मूड को बेहतर बनाने में मदद करेंगे यह फल
जून 17, 2024 | 17 Jun 2024 | 8:33 AM

हमारे मूड को कई कारक प्रभावित करते हैं, जिसमें जीवनशैली, हम क्या खाते हैं और कसरत शामिल हैं. फलों में कई पोषक तत्व होते हैं जो न केवल हमारे शारीरिक स्वास्थ्य के लिए अच्छे होते हैं बल्कि हमारे मूड को भी बेहतर बनाते हैं. कुछ फल तनाव को कम करते हैं और हमें खुश रखने में मदद करते हैं. आइए मानसिक स्वास्थ्य के लिए अच्छे कुछ फलों पर नज़र डालें. हालाँकि, किसी भी स्वास्थ्य सेवा संबंधी निर्णय लेने या किसी विशिष्ट चिकित्सा स्थिति के बारे में मार्गदर्शन के लिए कृपया अपने स्वास्थ्य सेवा प्रदाता से सलाह लें.