Monday, May 20 2024 | Time 13:56 Hrs(IST)
 logo img
  • हजारीबाग के दारू प्रखंड में विचरण कर रहा 31 हांथियों का झुंड, एक सप्ताह से मचा रहा है भारी तबाही
  • बरही की रानी को मिला एक्सीलेंस ब्यूटी अवार्ड, अक्षरा सिंह ने किया सम्मानित
  • लोकसभा चुनाव- 2024 : हजारीबाग के भाजपा प्रत्याशी मनीष जायसवाल ने अपने परिवार के तीन पीढ़ी के साथ किया मतदान
  • रांची DC ने दिए 5 अपराधियों को जिला बदर और 5 को थाने में हाजिरी लगाने के आदेश
  • रांची DC ने दिए 5 अपराधियों को जिला बदर और 5 को थाने में हाजिरी लगाने के आदेश
  • रांची DC ने दिए 5 अपराधियों को जिला बदर और 5 को थाने में हाजिरी लगाने के आदेश
  • रांची DC ने दिए 5 अपराधियों को जिला बदर और 5 को थाने में हाजिरी लगाने के आदेश
  • हजारीबाग संसदीय क्षेत्र: पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं के चेहरे खिलखिला उठे
  • सनकी पति की करतूत, ब्लेड से छेद कर ठोकीं कीलें, फिर प्राइवेट पार्ट में लगा दिया ताला
  • आगरा में मुर्दों को दिया जा रहा था पेंशन, जिले में करोड़ो रुपए डकार गए मुर्दे
  • Jharkhand HC ने शिक्षकों को दी बड़ी राहत, हटाई सरकार की शर्त
  • चतरा लोकसभा के लिए मतदान जारी, पलामू के अति नक्सल पांकी विधानसभा में बंपर वोटिंग, सुरक्षा के कड़े इंतजाम
  • Career Options: चमक जाएगी आपकी किस्मत, 12वीं के बाद चुने ये Course
  • Career Options: चमक जाएगी आपकी किस्मत, 12वीं के बाद चुने ये Course
  • लोकसभा चुनाव 2024: वोट डालने पहुंचे एक बुजुर्ग मतदाता की हार्ट अटैक से मौत
देश-विदेश


जन्म देने वाली माँ को कलयुगी बेटे ने उतारा मौत के घाट, जाने क्या है पूरा मामला..

जन्म देने वाली माँ को कलयुगी बेटे ने उतारा मौत के घाट, जाने क्या है पूरा मामला..

न्यूज़11 भारत 


रांची/डेस्क:क्या आपने कभी सुना है कि कोई बेटा कुछ पैसों के लिए मां का कातिल बन जाए? वो मां जिसने उसे 9 महीने कोख में रखा, जन्म दिया और पाल पोसकर बड़ा किया. चंद पैसों के लिए बेटा ही अपनी मां का कातिल बन गया. गाजियाबाद के लोनी में रिश्तों के कत्ल ऐसा ही दिल दहला देने वाला मामला सामने आया. महज 1.5  लाख के लिए बड़े बेटे ने अपनी 65 वर्षीय मां को मौत के घाट उतार दिया. कर्जा चुकाने के लिए बेटा मां से पैसे मांग रहा था. मां के पैसे नहीं लौटाने से वो नाराज था, आखिरकार उसने खौफनाक कदम उठाने का फैसला ले लिया. आरोपी शख्स ने अपनी मां की ही निर्मम हत्या नहीं की बल्कि अपने भाई को भी मार दिया. रिश्तों के कत्ल का ऐसा सन्न कर देने वाला मामला सामने आने के बाद बस यही सवाल उठ रहा कि आखिर ये कलयुगी महाभारत कब खत्म होगी?

 

मां से इस वजह से खफा था बेटा

दोहरे हत्याकांड में भले ही आरोपी बेटा मर्डर की असल वजह कर्ज के पैसे बता रहा हो, लेकिन पूरा मामला संपत्ति विवाद से जुड़ा बताया जा रहा. जानकारी के मुताबिक, बेटा धर्मेंद्र अपनी मां से डेढ़ लाख की मांग करता था. धर्मेंद्र शराब पीने का आदी था. उसके नशे की लत के चलते उस पर काफी कर्ज हो गया था. उसकी मां उसकी शराब के लत से परेशान हो गई थी वह अपने बेटे को लगातार समझाती की नशा करना छोड़ दे. इसके बावजूद आरोपी मानने को तैयार नहीं था. मां को लगता था कि अगर वो उसे पैसे देगी तो उसका बेटा वह भी शराब में ही उड़ा देगा. बस इसी से बचने के लिए उसने पैसे लौटाने से मना कर दिया. एक मां के लिहाज से सोचें तो उन्होंने कुछ गलत नहीं सोचा. हर मां चाहती है कि उनका बेटा नशे की लत से बाहर निकले. 

 

रिश्तों के कत्ल की इनसाइड स्टोरी

हालांकि, इस मर्डर केस में एक अंदर की बात सामने आ रही. आरोपी शख्स की मानें तो उसकी मां उसके दूसरे भाइयों को ज्यादा प्यार करती थीं. वह अपने मझले और छोटे बेटे पर ज्यादा भरोसा करती थीं. उन्हें ही पैसे देती थी. बड़े बेटे धर्मेंद्र को इस बात की खुनस थी. बताया जा रहा कि मंगलवार रात वह करीब 11 बजे वह शराब पीकर घर आया. उसके मन में बहुत दिनों से गुस्सा भर था कि उसकी मां उसे पैसे नहीं दे रही. देर रात उसने छत से खाट का पाया उठाया और फर्स्ट फ्लोर पर पहुंच गया. जहा उसकी मां यशोदा और भाई बिजेन्द्र सो रहे थे. उसने सोती हुई मां के सिर पर चारपाई का पाया दे मारा. जिसे वजह से चीखी और जिसे दिव्यांग बेटे बिजेंद्र की नींद खुल गई लेकिन सर पर चोट लगने की वजह से उसके मा की मौके पर मौत ही गई. धर्मेंद्र जुर्म का कोई सबूत नहीं छोड़ना चाहता था, इसलिए उसी चारपाई का पाया से  आपने भाई को भी मौत के घाट उतार दिया. 

 

मृत महिला के परिवार में कौन-कौन

जानकारी के मुताबिक, गुलाब वाटिका में रहने वाले हरिराम डीटीसी से रिटायर्ड थे. कई साल पहले उनकी मौत हो चुकी थी. परिवार में उनकी पत्नी यशोदा (65) और पांच बच्चे हैं, जिनमें दो बेटी सुषमा और कल्पना की शादी हो चुकी है. तीन बेटे धर्मेंद्र (45) बिजेन्द्र (35) और आकाश (30) हैं. इसमें धर्मेंद्र मकान के सबसे ऊपर दूसरे फ्लोर पर पत्नी और बच्चों के साथ रहते थे. सुषमा अपने दिव्यांग बेटे बिजेंद्र के साथ पहले और सबसे नीचे आकाश रहता है. डबल मर्डर का खुलासा उस समय हुआ जब परिवार के लोग बुधवार सुबह उठे. पहले फ्लोर का दरवाजा खुला था और अंदर 65 वर्षीय यशोदा और बिजेंद्र के शव पड़े थे. सूचना के बाद पूरे परिवार में कोहराम मच गया.

 

कैसे आरोपी तक पहुंची पुलिस

सुबह जब आकाश ने देखा की उसकी मा अभी तक रूम से बाहर नहीं निकलीं है तो वह उनके कमरे में गया और देखा उसकी मा और भाई दोनों बेड पर लहूलुहान पड़े हुए है. फिर उसने चिल्लाकर अपने भाई धर्मेंद्र को बुलया और फिर उन्होंने पुलिस को कॉल किया. पुलिस जब मौके पर पहुंचकर जांच की और सबूत जुटने लगे. पुलिस ने जब धर्मेंद्र से पूछताछ तो उसने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की. उसने कहा कि लूट को लेकर ये वारदात हुई है. जांच- पड़ताल करने के दौरान पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त चारपाई के पाये को भी पड़ोस के प्लॉट से बरामद कर लिया है.

 

डीसीपी रूरल विवेक चंद्र ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि शुरुआत में पुलिस के लिए यह हत्या एक चुनौती बन गई थी. पुलिस ने जांच में पाया कि घटनास्थल पर खुली अलमारियों में रखी जूलरी और पैसे वहीं थे. फिर हमने आकाश से पूछताछ किया जिसमे उसने बतया की बड़े भाई माँ से पैसे मांग रहे थे. बस फिर क्या था संदेह मृतका के बड़े बेटे धर्मेंद्र पर हुआ और हमने हिरासत में ले लिया.कड़ी पूछताछ में उसने अपना जुर्म कबूल लिया. इस तरह से पुलिस ने महज नौ घंटे में डबल मर्डर को सुलझाया. हालांकि, जिस तरह से पूरा घटनाक्रम सामने आया वो आज के दौर में टूट रहे रिश्तों की कहानी बयां कर रहा. कैसे एक बेटा अपनी मां के बारे गलत धारणा बना लेता है कि वो उससे ज्यादा उसके छोटे भाइयों को प्यार और विश्वास करती थीं. मन में उठी एक गलत धारणा के चलते वो मां-भाई की हत्या करने से भी बाज नहीं आया. 
अधिक खबरें
NPPA का बड़ा फैसला, डायबिटीज, इन्फेक्शन जैसी बीमारियों की 41 दवाएं होगी सस्ती
मई 20, 2024 | 20 May 2024 | 1:02 AM

देश में शुगर की बीमारी आम हो गई है. और दुनिया भर में सबसे ज्यादा शुगर के मरीज जिन देशों में हैं उनमें भारत भी आगे है. आपको बता दें कि हमारे देश में 10 करोड़ से अधिक आबादी डाइबिटीज के मरीज है. ये खबर उन मरीजों के लिए काम की साबित हो सकती है.

आगरा में मुर्दों को दिया जा रहा था पेंशन, जिले में करोड़ो रुपए डकार गए मुर्दे
मई 20, 2024 | 20 May 2024 | 12:39 PM

आगरा में मुर्दों को पेंशन दिया जा रहा था. जहां 471 मुर्दे लगभग 8 करोड़ 51 लाख की पेंशन डकार गए. मामला सामने आया तो कार्यवाही के डर से 8 करोड़ 51 लाख रुपए वापस करने पड़े. आगरा में मुख्य कोषाधिकारी की सतकर्ता की वजह से 471 मृतकों के चुना लगा रहे परिजनों से विभाग ने 8 करोड़ 51 लाख रुपए की वसूली की है.

Career Options: चमक जाएगी आपकी किस्मत, 12वीं के बाद चुने ये Course
मई 20, 2024 | 20 May 2024 | 11:38 AM

12वीं पास करने के बाद अगर आप कंफ्यूज हैं की कौन सा कोर्स आपके लिए बेस्ट है तो हमारी यह खबर आपके लिए हैं महत्वपूर्ण. हर छात्र वैसे फिल्ड को लेना ज्यादा पसंद करते हैं, जिससे उन्हें अच्छी नौकरी मिले साथ ही जिसमें अच्छी-खासी सैलरी भी हो. तो चलिए जानते है किन-किन कोर्स को चुनना आपके लिए सही होगा.

GPay App Shutting Down: 4 जून के बाद इस देश में काम नहीं करेगा Google Pay
मई 20, 2024 | 20 May 2024 | 11:30 AM

भारत समेत कई देशों में ऑनलाइन पेमेंट के लिए Google Pay का इस्तेमाल किया जाता है. बता दें कि 2022 म Google Wallet आया था. जिसके बाद Google Pay के यूजर्स की संख्या उछाल आया था. आज के समय में Gpay ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के लिए सबकी पहली पसंद बन गया है. लेकिन अचानक से इसके बंद होने की खबरें सामने आ रही है. इस खबर ने Gpay के यूजर्स की टेंशन बढ़ा दी. बता दें कि Google Pay को गूगल

भारत की नागरिकता लेने के बाद पहली बार वोट डालने पहुंचे बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार, और कहा- बहुत अच्छा लग रहा है
मई 20, 2024 | 20 May 2024 | 11:11 AM

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार भारत की नागरिकता लेने के बाद पहली बार वोट करने के लिए आज सोमवार को वोट डालने मतदान केंद्र पहुंचे. मुंबई में वोट डालने के बाद कहा कि बहुत अच्छा लग रहा है