Sunday, Mar 3 2024 | Time 07:33 Hrs(IST)
 logo img
  • Jharkhand Weather Update: झारखंड में इतने दिनों तक छाए रहेंगे बादल, जानें आज के मौसम का हाल
झारखंड


आज से बड़े बकायेदारों का बिजली कनेक्शन काटेगा जेयूबीएनएल

आज से बड़े बकायेदारों का बिजली कनेक्शन काटेगा जेयूबीएनएल
न्यूज11 भारत




रांचीः झारखंड ऊर्जा वितरण निगम लिमिटेड (जेयूबीएनएल) की तरफ से बकायेदारों की बिजली शनिवार से काटी जायेगी. रांची और गुमला जोन में सबसे अधिक बकायेदार हैं. जेयूबीएनएल की बैठक में यह तय किया गया कि बड़े बकायेदारों का शनिवार से बिजली का कनेक्शन काटा जायेगा. जिन उपभोक्ताओं का बकाया 10 हजार रुपये से अधिक हुआ है, उनकी बिजली तत्काल काट दी जायेगी. जेयूबीएनएल के अनुसार, राज्यभर में ऐसे उपभोक्ताओं की संख्या 6816 है, जिनका 10 हजार या उससे अधिक का बिजली बिल बाकी है. 

 


 

जानकारी के अनुसार, जेयूबीएनएल की तरफ से बिजली बिल का वितरण करने वाले ऊर्जा मित्रों के कार्यों की समीक्षा की जायेगी. बेहतर कार्य करने वाले ऊर्जा मित्रों का मुख्यालय स्तर पर सम्मान किया जायेगा. इसके अलावा 10 खराब प्रदर्शन करने वाले ऊर्जा मित्रों को हटाया जायेगा. साथ ही वैसे उपभोक्ता जो समय पर ऑनलाइन एप के जरिये बिजली बिल का भुगतान करते हैं, उन्हें एक फीसदी तक की छूट दी जायेगी. मुख्यालय स्तर पर यह भी पता किया जायेगा कि ऊर्जा मित्रों की तरफ से नियमित बिजली बिल दी जाती है अथवा नहीं. ऊर्जा मित्रों की ओर से बिजली बिल का आकलन करने के बारे में भी उपभोक्ताओं से पूछा जायेगा. इसके अलावा राजस्व वसूली को लेकर प्रत्येक वृहस्पतिवार को ऑनलाइन बैठक की जायेगी. इसके अलावा ऊर्जा मित्रों के बारे में मुख्यालय से फिड बैक भी लिया जायेगा. जेयूबीएनएल की तरफ से उपभोक्ताओं से बिजली संबंधी शिकायत टोल फ्री नंबर 1912 पर दर्ज करने की अपील की गयी है.
अधिक खबरें
निचितपुर-तेलो होकर गुजरेगी धनबाद-चन्द्रपुरावैकल्पिक लाइन
मार्च 02, 2024 | 02 Mar 2024 | 9:22 PM

धनबाद से चंद्रपुरा के बीच 28 किलोमीटर नई रेलवे लाइन गुजरेगी. यह धनबाद -गोमो रेलखंड के बिल्कुल समान्तर होगी. मतारी से आगे तेलो की तरफ से नई रेलवे लाइन वर्तमान में धनबाद-चन्द्रपुरा रेलवे लाइन से जुड़ेगी.

लोकसभा चुनाव के लिए न्यूज11 भारत ने पहले ही दी थी BJP प्रत्याशियों के नाम की जानकारी
मार्च 02, 2024 | 02 Mar 2024 | 8:02 AM

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर झारखंड की 11 लोकसभा सीटों के लिए बीजेपी ने प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए थे. चार दिन पहले ही सारे संभावित नाम सामने आ गए थे. रायसुमारी के आधार पर पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने नाम पर मोहर लगाई है.

अगर HEC बंद हुई तो स्वत: झारखंड सरकार के पास आ जाएगी जमीन !
मार्च 02, 2024 | 02 Mar 2024 | 5:50 AM

विधायक राजेश कच्छप के गैर सरकारी संकल्प पर वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने सदन में कहा कि अगर HEC (हैवी इंजीनियरिंग कार्पोरेशन) बंद हुई तो इसके जमीन की मालिक राज्य सरकार होगी.

3 मार्च को गढ़वा दौरे पर जाएंगे CM चंपाई सोरेन, देंगे सौगात
मार्च 02, 2024 | 02 Mar 2024 | 5:23 PM

झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन कल यानी तीन मार्च को गढ़वा आ रहे हैं जहां वो 93 करोड़ से निर्मित पांच योजनाओं का उद्घाटन करेंगे. इधर जहां उक्त कार्यक्रम को आगाज़ से अंजाम तक पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन जुटा हुआ है. तो वहीं जेएमएम का पूरा कुनबा भी अपने स्तर से तैयारी कर रहा है,

सदन में उठा विदेशी महिला से गैंगरेप का मामला, पक्ष और विपक्ष दोनों ने घटना को बताया दुरभाग्यपूर्ण
मार्च 02, 2024 | 02 Mar 2024 | 5:19 PM

झारखंड की उपराजधानी से दुमका से मानवता को शर्मसार करने वाली एक मर्माहत खबर सामने आई है इस खबर से झारखंड शर्म से झुक गया है. यह मामला आज विधानसभा बजट सत्र के दौरान सदन में भी गूंज उठा. दरअसल, बीती देर दुमका के कुछ दरिंदों ने एक विदेशी महिला के साथ गैंगरेप की घिनौनी घटना को अंजाम दिया था जिसे लेकर आज सदन के बाहर सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों विधायकों ने इस घटना को दुर्भाग्यापूर्ण बताया.