Sunday, May 19 2024 | Time 01:06 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड


मतदान के लिए प्रवासी मजदूरों से संपर्क साधेगा झारखंड चुनाव आयोग

श्रम विभाग को प्रवासी मजदूरों का डेटा उपलब्ध कराने का निर्देश
मतदान के लिए प्रवासी मजदूरों से संपर्क साधेगा झारखंड चुनाव आयोग
न्यूज11 भारत

रांची/डेस्कः झारखंड के प्रवासी मजदूरों से संपर्क कर चुनाव आयोग उन्हें मतदान के लिए प्रेरित करेगा. इसे लेकर चुनाव आयोग कार्यालय मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के.रवि कुमार ने श्रम विभाग के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने प्रवासी मजदूरों का डेटा आयोग को यथाशीघ्र उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. बैठक में श्रम विभाग की ओर से बताया गया कि उनके पास 1 लाख 70 हजार प्रवासी मजदूरों का डेटा है. और उन सभी के मोबाइल नंबर भी हैं. मौके पर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि प्रवासी मजदूरों को उनके मोबाइल नंबर पर बल्क मैसेज भेजकर उनसे चुनाव महापर्व में भागीदारी करने और मतदान के लिए प्रेरित किया जाएगा.

 


 

वहीं दूसरी ओर बैठक में शामिल गृह विभाग के अधिकारियों से मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि वे विभिन्न सिक्युरिटी एजेंसियों से संपर्क कर उसमें कार्यरत कर्मियों को मतदान के लिए प्रेरित करें. गृह विभाग के अधिकारियों ने बताया कि उनके पास 416 सिक्युरिटी एजेंसियों का डेटा है. वे इन एजेंसियों को स्पीड पोस्ट से पत्र भेजकर आयोग की मंशा से अवगत कराते हुए उनके यहां कार्यरत प्रवासी कर्मियों को मतदान के लिए प्रेरित करने को कहेंगे. 

 

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने अधिकारियों से कहा कि सिक्युरिटी एजेंसियों को आरपी एक्ट के तहत कर्मियों को सवैतनिक अवकाश देते हुए मतदान में शामिल कराने के लिए प्रेरित करें. बैठक में अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी डॉ. नेहा अरोड़ा, संयुक्त सचिव गृह मनीषा तिग्गा, संयुक्त श्रम आयुक्त, राकेश प्रसाद सहित अन्य उपस्थित थे.
अधिक खबरें
आरटीसी स्कूल एवं इंटर कॉलेज में बेहतर परिणाम लाने वाले छात्रों को किया गया सम्मानित
मई 18, 2024 | 18 May 2024 | 9:31 PM

मनोहरपुर/डेस्क: मनोहरपुर स्थित आरटीसी स्कूल एवं इंटर कॉलेज परिसर में शनिवार को मैट्रिक व इंटर की परीक्षा में बेहतर परिणाम लाने वाले छात्रों को प्रबंधन समिति द्वारा सम्मानित किया गया.

ED की पूछताछ के दौरान बिगड़ी आलमगीर आलम की तबीयत, जानिए किन सवालों का कर रहे सामना
मई 18, 2024 | 18 May 2024 | 7:45 AM

ग्रामीण विकास विभाग के मंत्री आलमगीर आलम से ईडी के अधिकारी लगातार सवाल-जवाब कर रहे है. जानकारी के अनुसार संजीव लाल और उसके सहायक जहांगीर को मंत्री आलमगीर आलम के सामने बिठा कर भी ईडी के अधिकारी सवाल कर रहे है. हालांकि, इस पुछताछ के दौरान मंत्री आलमगीर आलम की तबियत थोड़ी खराब हो गई, जिसके बाद मेडिकल की टीम ईडी दफ्तर पहुंची.

CRPF के हवलदार ने खाया जहर, पारस अस्पताल में चल रहा इलाज
मई 18, 2024 | 18 May 2024 | 7:56 AM

रांची में सीआरपीएफ के हवलदार बसंत कुमार ने जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास किया. गंभीर स्थिति में उसे पारस अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. बताया जा रहा है कि मानसिक तौर पर परेशान होकर जवान ने जहर खाया.

समन के अवहेलना मामले में चौथी बार कोर्ट में उपस्थित नहीं हुए हेमंत सोरेन
मई 18, 2024 | 18 May 2024 | 3:43 AM

समन के अवहेलना मामले में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी चौथी बार कोर्ट में उपस्थित नहीं हुए. सीजेएम कोर्ट के द्वारा लिए गए संज्ञान को हेमंत सोरेन ने हाई कोर्ट में चुनौती दी है. हेमंत सोरेन की चुनौती वाली याचिका हाईकोर्ट में लंबित है. बता दें कि समन का अवहेलना को लेकर ईडी ने 19 फरवरी को रांची सीजेएम कोर्ट में शिकायतवाद केस दर्ज कराया था. जिसके बाद सीजेएम कोर्ट ने आईपीसी की धारा 174 के तहत संज्ञान लेकर हेमंत सोरेन को समन जारी किया था.

राजधानी रांची में 4 जून तक लागू रहेगा धारा 144, धरना, जुलूस व सभा करने पर रहेगा प्रतिबंध
मई 18, 2024 | 18 May 2024 | 6:27 AM

रांची लोकसभा क्षेत्र में चुनाव के मद्देनजर 4 जून तक धारा 144 लागू कर दिया गया है. यह आदेश तत्काल प्रभाव से 4 जून की रात 11 बजे तक लागू रहेगा. जिला प्रशासन के मुताबिक इस दौरान किसी भी व्यक्ति, राजनीतिक दल या उम्मीदवार के जरिए राजनीतिक प्रयोजन से संबंधित किसी भी प्रकार की सभा, धरना, जुलूस या प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं रहेगी. साथ ही जुलूस में किसी भी प्रकार का धारदार हथियार ले जाना प्रतिबंधित रहेगा.