Monday, May 20 2024 | Time 08:04 Hrs(IST)
 logo img
  • गांडेय विधानसभा उपचुनावः चुनावी दंगल में JMM की Kalpana Soren और BJP के Dilip Verma के बीच सीधी टक्कर
  • जहरीले सांप के काटने से एक युवक की बिगड़ी हालत
  • लोकसभा चुनाव 2024 LIVE: दूसरे चरण में झारखंड के तीन सीटों पर मतदान आज
  • सोनारी में जमीन कारोबारी से करीब साढ़े 3 लाख रुपए की लूट
  • सिमडेगा में अलग-अलग सड़क दुर्घटना में तीन लोग घायल, दो की हालत गंभीर
झारखंड » कोडरमा


दबंगों के पास जमीन नहीं बेचा तो गांव से किया बहिष्कार, किया हुक्का-पानी बंद

दबंगों के पास जमीन नहीं बेचा तो गांव से किया बहिष्कार, किया हुक्का-पानी बंद
आर्यन श्रीवास्तव/न्यूज़11 भारत 

कोडरमा/डेस्क:अंग्रेजी हुकूमत के दौर में किसी को भी सामाजिक बहिष्कार कर उनका हुक्का पानी बंद करने के मामले आम होता था. बदलते दौर में आजादी के बाद भारत के संविधान ने इन्हे गैर कानूनी साबित कर दिया था. लेकिन आज भी आजादी के इतने वर्षों बाद भी दबंगों ने अपना हुकूमत चलाना जारी रखा है. उन्हें न तो संविधान से लेना देना है और न कानून व्यवस्था से. ऐसा ही एक मामला मरकच्चो थाना क्षेत्र के मुर्खमनाय टांड का सामने आया है. जहां दबंगों ने एक गरीब व्यक्ति का जमीन नहीं मिलने से इस कदर नाराज हुए की उनका पूरे गांव से हुक्का - पानी बंद कर सामाजिक बहिष्कार कर दिया. मामले को लेकर पीड़ित नारायण ठाकुर पिता स्व तिलकुरी ठाकुर ने पुलिस अधीक्षक को आवेदन देकर उक्त दबंगों पर कानूनी कार्रवाई करने की मांग किया है. उन्होंने अपने आवेदन में कहा है कि वो एक गरीब व्यक्ति है और किसी तरह मेहनत मजदुरी कर अपने परिवार का जीविकापार्जन करते हैं. उनके गांव के दबंग लोग गोपाल ठाकुर पिता तिलकुरी ठाकुर, सुधीर ठाकुर पिता गोपाल ठाकुर,  छोटु ठाकुर पिता स्व बढ़न ठाकुर, दिलीप ठाकुर पिता छोटु ठाकुर, सुखदेव शर्मा पित्ता स्व बुधन ठाकुर, रितलाल ठाकूर पिता स्व खागो ठाकुर, सभी साकिन मुर्खमनाय टांड, थाना-मरकच्चो, जिला-कोडरमा ने एकमत होकर जबरजस्ती मुझे अपना जमीन बिक्री करने को लेकर मेरे घर पर आकर मजबुर करने लगे. जब मैं अपनी जमीन बेचने से मना कर दिया तो सभी लोग मुझे मारपीट किया तथा धमकी देने लगे कि  तुम्हें जहाँ कहीं भी अकेले देखेंगे वहीं तुम्हें एवं तुम्हारे परिवार को जान से मारकर फेंक देंगे या किसी गुंडे से मरवा देंगे. वे सभी गांव वाले को एकजुट कर गांव घर से हमारे परिवार को बहिष्कार कर दिया और हुक्का - पानी बन्द करवा दिया. वे लोग धमकी दिया है कि किसी आदमी से अगर व्यूम लोग भूल से भी बात भी कर लेता है तो उस व्यक्ति से दण्ड व जुर्माना लेते हैं. जिसके डर से एक भी व्यक्ति हमलोग से बातचीत नहीं करते हैं.
अधिक खबरें
निकाली गई निशान यात्रा, हुआ ताली कीर्तन का आयोजन
मई 19, 2024 | 19 May 2024 | 4:44 PM

श्याम महिला समिति के तत्वाधान में रविवार को शहर के झंडा चौक स्थित दुर्गा मंदिर से निशान यात्रा निकाली गई. निशान यात्रा निकालने के पूर्व मंदिर परिसर में पूजा-अर्चना पुजारी जीवकांत झा ने कराई. इसके बाद एक सुसज्जित वाहन में बाबा श्याम का दरबार सजा.

स्कूली बच्चों और जिला प्रशासन के द्वारा मतदाता जागरूकता को लेकर किया गया नुकड़ नाटक
मई 18, 2024 | 18 May 2024 | 7:32 PM

जिला प्रशासन और स्कूली बच्चों के द्वारा मतदाता जागरूकता को लेकर नुकड़ नाटक का आयोजन किया जा रहा है. नुक्कड़ नाटक में कोडरमा जिले के भीडभाड़ वाली जगह पर स्कूली बच्चों ने मतदान करने को लेकर लोगों प्रेरित कर रहे हैं, वहीं मतदान के समय किन दस्तावेजों को साथ लेकर जाना, इसकी भी जानकारी दे रहे हैं.

कोडरमा रेलवे स्टेशन पर प्रेरणा शाखा ने लगाया वाटर कूलर यात्रियों को मिलेगी राहत
मई 18, 2024 | 18 May 2024 | 6:22 PM

कोडरमा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर संख्या 3 पर प्रेरणा शाखा के द्वारा अमृतधारा प्रकल्प के तहत वाटर कूलर का शुभारंभ किया गया. यह वाटर कूलर स्व. गोविंद राम लड्ढा के सौजन्य से लगाया गया है.

20 मई को होने वाले मतदान को लेकर प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई
मई 17, 2024 | 17 May 2024 | 4:21 PM

कोडरमा लोकसभा के लिए 20 मई को वोट डाले जाएंगे. 20 मई को होने वाले मतदान को लेकर प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई है. कोडरमा लोकसभा में तकरीबन 22 लाख 5000 मतदाता है जो 20 मई को अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे.

कोडरमा में रांची-पटना रोड पर झुमरी तिलैया में एक बार फिर पत्त्थर मार गैंग ने बीती रात बसों पर मारा पत्थर
मई 17, 2024 | 17 May 2024 | 1:01 PM

पिछले कुछ दिनों से हर रात NH से गुजरने वाले बस ट्रक और अन्य वाहनों के साथ कोडरमा के झुमरी तिलैया बाईपास में अजीबोगरीब घटनाएं घट रही है. तिलैया बाईपास से गुजरने वाले वाहनों पर मोटरसाइकिल सवार अज्ञात युवक पत्थर चला कर गायब हो जा रहे हैं और वाहनों का शीशा क्षतिग्रस्त हो जा रहा है.