Wednesday, May 22 2024 | Time 05:28 Hrs(IST)
 logo img
राजनीति


400 सीटों पर मोदी तो POK होगा भारत में: हिमंता

400 सीटों पर मोदी तो POK होगा भारत में: हिमंता

न्यूज11 भारत


रांची/डेस्कः-असम के सीएम हिमंता विस्वा सरमा बुधवार को झारखंड में  बीजेपी के स्टार प्रचारक के रुप में नजर आए. उन्होंने रजरप्पा, चिरकुंडा और देवरी में जमकर दहाड़ लगाते हुए एक तरफ जहां मोदी को 400 सीट जीतने पर POK को भारत में शामिल करने का दावा कर दिया वहीं दूसरी तरफ इंडी गठबंधन के नेताओं पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने भाजपा के कोडरमा प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी, हजारीबाग के प्रत्याशी मनीष जायसवाल और धनबाद में ढुल्लू महतो के समर्थन में वोट अपील की. हिमंता विस्वा सरमा को विपक्ष हमेशा कटघरे में खड़े करता रहा है. कांग्रेस और जेएमएम का दावा है कि हिमंता पर ईडी का दवाब बनाकर उन्हें भाजपा में शामिल किया गया और उसके बाद उनपर लगे भ्रष्टाचार के दाग धोए जा रहे हैं. 

 

झारखंड से साधा मथुरा-काशी पर निशाना

हिमंता ने झारखंड से सीधे काशी और मथुरा पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर इस बार देश में नरेन्द्र मोदी की सरकार को जनता 400 सीट से उपर का तोहफा देती है तो बीजेपी श्रीकृष्ण जन्मभूमि में मंदिर बना डालेगी वहीं काशी के ज्ञानवापी में भव्य मंदिर का निर्माण किया जाएगा. उन्होंने कहा कि सरकार में आने के बाद कानूनी अड़चनों को दूर कर यह सारे लंबित कार्य निपटाए जाएंगे.

 

300 सीट पर आए तो राममंदिर की प्राणप्रतिष्ठा

हिमंता ने ज़नसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी की सरकार जब 300 सीटों पर आयी तो सबसे पहले कश्मीर से धारा 370 हटाया गया वहीं रामलला की प्राणप्रतिष्ठा को भी बेहतरीन तरीके से पूर्ण किया गया. गरीबों के लिए आयुष्माण कार्ड योजना समेत कल्याण और विकास के कई कार्य पूरे किए गए. देश के नेतृत्व के संबंध में बोलते हुए उन्होंने कहा कि देश को मोदी के जैसा सशक्त नेतृत्व की जरुरत हमेशा रहेगी. विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष केवल परिवारवाद की राजनीति कर रहा है इसलिए उनके पास पीएम पद का कोई चेहरा ही नहीं है. देश को राष्ट्रवाद की जरुरत है जो केवल मोदी की सरकार दे सकती है





 
अधिक खबरें
22 मई को रांची में मोटरसाइकिल जुलूस में शामिल होंगे भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या, जमशेदपुर में जनसभा को करेंगे संबोधित
मई 21, 2024 | 21 May 2024 | 8:52 AM

भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद तेजस्वी सूर्या 22 मई को रांची पहुंचेंगे. जहां वह मोटरसाइकिल जुलूस में शामिल होंगे. मोटरसाइकिल जुलूस सुबह 11 बजे बिरसा चौक से शुरू होगा. इस अवसर पर भाजपा लोकसभा प्रभारी बालमुकुंद सहाय, प्रदेश उपाध्यक्ष व विधायक भानु प्रताप शाही, रांची से लोकसभा प्रत्याशी संजय सेठ भी मौजूद रहेंगे. इसके बाद सांसद तेजस्वी सूर्या जमशेदपुर पहुंचेंगे, जहां वह दोपहर 1 बजे से आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे.

दुर्गा सोरेन की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन, विनोद पांडेय ने अर्पित किया श्रद्धासुमन
मई 21, 2024 | 21 May 2024 | 7:54 PM

झारखंड मुक्ति मोर्चा के कद्दावर नेता, झारखण्ड आन्दोलनकारी व जामा से विधायक रहे दुर्गा सोरेन के पुण्यतिथि पर नामकुम के लोवाडीह स्थित दुर्गा सोरेन चौक में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया. इस दौरान झामुमो के केन्द्रीय महासचिव सह प्रवक्ता एवं झारखण्ड राज्य समन्वय समिति के सदस्य विनोद कुमार पांडेय द्वारा दुर्गा सोरेन के आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किया गया. मौके पर विनोद पांडेय ने कहा कि दुर्गा सोरेन की पुण्यतिथि पर आज पूरे झारखंड में उन्हें याद किया जा रहा है.

बोकारो में केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भरी हुंकार, कहा- राज्य में JMM पार्टी की सरकार जब से आई..यहां बढ़ा रहा भ्रष्टाचार
मई 21, 2024 | 21 May 2024 | 11:29 AM

केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज एक बार फिर से झारखंड दौरे पर आ रहे हैं. उनके बोकारो आगमन को लेकर बोकारो पुलिस पूरी तरह से एक्शन मोड में है.

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल पहुंचे रांची, चुनावी सभा में भरेंगे हुंकार
मई 21, 2024 | 21 May 2024 | 10:35 AM

लोकसभा चुनाव को लेकर झारखंड में लगातार एक के बाद एक, कई दलों के दिग्गज नेता चुनावी जनसभा को संबोधित करने आ रहे हैं. अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी झारखंड दौरे पर आ रहे है. उनके झारखंड आगमन को लेकर तैयारियां भी पूरी कर ली गई है

BJP ने जयंत सिन्हा पर लगाया चुनाव प्रचार से दूर रहने का आरोप, दो दिनों के भीतर स्पष्टीकरण देने की मांग
मई 20, 2024 | 20 May 2024 | 10:19 AM

जैसे ही हजारीबाग में चुनाव सम्पन्न हुआ, भाजपा के राज्यसभा सांसद आदित्य साहू ने हजारीबाग सांसद जयंत सिन्हा को पत्र लिखा है. पत्र में आदित्य साहू ने लोकसभा चुनाव के प्रचार में हिस्सा नहीं लेने को लेकर जयंत सिन्हा से सवाल किये हैं. बीजेपी ने उनसे इस मामले में दो दिनों के अंदर स्पष्टीकरण मांगा है. भाजपा ने जयंत सिन्हा पर पार्टी के संगठनात्मक कार्य में रुचि नहीं लेने का आरोप लगाया है. साथ ही उनपर मताधिकार का प्रयोग नहीं करने का आरोप भी लगाया है. पत्र में आदित्य साहू ने जयंत सिन्हा से जवाब मांगा है कि आखिर क्यों वह चुनावी अभियान से दूर रहें.