Tuesday, May 21 2024 | Time 00:32 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड » सिमडेगा


शहर के दो प्रतिष्ठित मिठाई दुकान में पड़ी खाद्य सुरक्षा की रेड

अनहाइजीन और खराब मिठाई देख भड़के अधिकारी, नाली में फेंकवाई मिठाई
शहर के दो प्रतिष्ठित मिठाई दुकान में पड़ी खाद्य सुरक्षा की रेड

न्यूज11 भारत


सिमडेगा/डेस्क: शहर के कुछ मिठाई दुकानों पर खराब और बासी मिठाई और नमकीन बिकने की सूचना जिला प्रशासन को मिली। जिसपर त्वरित कार्रवाई करते हुए जिला प्रशासन के निर्देश पर शहरी क्षेत्र के दो मिठाई दुकान में खाद्य सुरक्षा विभाग की रेड डाली गई। जिसमे शहर के बस स्टैंड के पास हिंदुस्तान डेयरी मिठाई दुकान में रेड के दौरान कई मिठाई पुरानी फंगस युक्त पाई गई। इसके अलाव यहां सब्जियां भी फंगस लगी हुई पाई गई। खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी ने तुरंत सभी खराब सामानों को नष्ट करवाया और दुकान संचालक को चेतावनी देते हुए आगे से फ्रेस खाद्य पदार्थ बेचने का निर्देश दिया है। खराब सामानों के लिए खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी ने इस मिठाई दुकान विधि समत करवाई कर रहे है। इसके बाद खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी सदर थाना के पास द मिठाई वाला नामक दुकान पर भी रेड की। यहां इस दुकान के रसोई में गंदगी पाई गई। खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी ने इसे सफाई रखने की चेतावनी दी है।

 


 

खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी अपूर्व मिंज ने कहा कि मिठाई कारोबारकर्ता को सभी तरह के मिठाई के उपर उत्पादन तिथि, समाप्ति की तिथि, मिठाई का नाम एं मूल्य  टैग लगाने का निदेश दिया गया। जिससे आमजनों को पता चल पाये की लोगो को खिलाये जाने वाली मिठाई कब बनी है और कब तक खाने योग्य है। साथ ही खाद्य कारोबारकर्ता को अपने परिसर में फुड सेफ्टी डिस्प्ले बोर्ड, एसएसआई लाईसेंस नंबर बिल इत्यादी पर अंकित करने का निदेश दिया गया। फल कारोवारकर्ता मिठाई कारोबारकर्ता होटल संचालकों को निर्देश दिया गया की त्योहारों में लोग मिठाईयों फलों पर जादा आकर्षित होते है। ऐसे में औद्योगिक रंग का इस्तेताल न करने की चेतावनी दी। निरीक्षण के क्रम में ऐसा करते पकड़े जाते है तो उक्त के विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जायेगी।

 

अधिक खबरें
ग्रामीण विकास विभाग की योजनाओं की समीक्षा कर सिमडेगा DC ने दिए कई दिशा निर्देश
मई 20, 2024 | 20 May 2024 | 5:00 PM

जिला दंडाधिकारी -सह- उपायुक्त सिमडेगा अजय कुमार सिंह की अध्यक्षता में समाहरणालय के सभागार में ग्रामीण विकास विभाग की विभिन्न योजनाओं की समीक्षात्मक बैठक की गई. बैठक में उपायुक्त द्वारा मनरेगा के अंतर्गत बिरसा हरित ग्राम योजना

नाबालिक के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने वाले 03 लोगों को मिली 20 वर्ष कठोर कारावास और 30 हजार रुपए जुर्माने की सजा
मई 20, 2024 | 20 May 2024 | 4:33 PM

सिमडेगा डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में एडीजे आशा देवी भट्ट की विशेष पोक्सो अदालत में कोलेबिरा कांड संख्या 55/2021 के तहत नाबालिक के साथ सामूहिक दुष्कर मामले में तीन अभियुक्तों रोहित बड़ाइक, संदीप बड़ाइक और शैलेश बड़ाइक को दोषी कर देते हुए 20-20 वर्ष कठोर कारावास और ₹30-30 हजार जुर्माने की सजा सुनाई है.

अवैध रूप से हथियार रखने वाले व्यक्ति को मिली 5 वर्ष कठोर कारावास और ₹5000 जुर्माने की सजा
मई 20, 2024 | 20 May 2024 | 4:01 PM

सिमडेगा सिविल कोर्ट में एडीजे_2 नरंजन सिंह की अदालत ने सिमडेगा थाना कांड संख्या 104/2012 के तहत अवैध रूप से हथियार रखने मामले की सुनवाई करते हुए आरोपी राजेश साहू को 5 वर्ष कठोर कारावास और ₹5000 जुर्माने की सजा सुनाई है.

सिमडेगा के सीमा पर ओडिशा के बिरमित्रापुर में मतदान आज, सीमा पर बढ़ी सुरक्षा
मई 20, 2024 | 20 May 2024 | 11:05 AM

सिमडेगा के पड़ोसी राज्य ओडिशा के झारखंड-ओडिशा सीमा पर, सिमडेगा से सटे बिरमित्रापुर में लोकसभा चुनाव के लिए आज मतदान किया जा रहा है. सिमडेगा के सीमा से सटे बिरमित्रापुर में मतदान को लेकर झारखंड ओडिशा सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

सिमडेगा :  मधुमक्खियों के हमले से दो व्यक्ति घायल
मई 20, 2024 | 20 May 2024 | 10:09 AM

सिमडेगा के कसडेगा में मधुमक्खियों के हमले से दो व्यक्ति घायल हो गए. जानकारी के अनुसार कसडेगा निवासी असरू साहू और बैसाखु साहू नामक दो व्यक्ति गांव में किसी के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए आज सुबह जा रहे थे.