Wednesday, May 22 2024 | Time 07:26 Hrs(IST)
 logo img
  • IPL 2024 Final: SRH को हराकर चौथी बार फाइनल में पहुंची KKR
  • असम के CM डॉ हिमंत बिश्व शर्मा झारखंड दौरे पर, धनबाद और दुमका में करेंगे चुनावी सभा
  • अज्ञात वाहन के चपेट में आने से सेल्समैन की मौत
झारखंड » कोडरमा


नटराज कला केंद्र में डांडिया कार्यक्रम का आयोजन

डांडिया की धुन पर बच्चों और महिलाओं के थिरक उठे पांव
नटराज कला केंद्र में डांडिया कार्यक्रम का आयोजन

आर्यन श्रीवास्तव/ न्यूज़11 भारत,


कोडरमा/डेस्क: बासंतिक नवरात्र को लेकर झुमरी तिलैया में संचालित नटराज कला केंद्र में डांडिया कार्यक्रम का आयोजन किया गया. यहां डांडिया की धुन पर बच्चों और महिलाओं के पांव थिरक उठे. नटराज कला केंद्र के निदेशक राजेश भदानी और कार्यक्रम की परियोजना निदेशक अंजना भदानी ने संयुक्त रूप से बताया कि नटराज कला केंद्र में बच्चों और महिलाओं के लिए डांडिया कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. बच्चे कुर्ता- पजामा और लहंगा तथा महिलाओं ने लाल साड़ी पहनकर डांडिया में हिस्सा लिया. उन्होंने बताया कि अभी नवरात्र चल रहा है और नवरात्रि के समय डांडिया का आयोजन अक्सर किया जाता है. उन्हें बताया कि डांडिया कार्यक्रम में बच्चों में प्रिंस पटेल, परी कौर, नवनीत कौर, हर्षिल छाबड़ा, निशांत कुमार, प्रवणित कौर, जसनित कौर, श्रीजा सेठ, परी, वंशिका, प्रिंस, लक्की, आन्या, नव्या, अरिणी भदानी, आरव भदानी, जाह्नवी कुमारी, याशिका, आश्वी कुमारी, चारुल, तन्मय पहाड़ी, याशिका और प्रियल के नाम शामिल हैं. जबकि महिलाओं में श्रेया कुमारी, अनामिका, नेहा, प्रियंका, दीपिका, अंजना, मुक्ता बरहपुरिया, रितु सेठ, सीमा, रेखा और नीतू तर्वे के नाम शामिल हैं.

 

डोलिडा डोल रे, रंगीलो मारो ढोलना, ढोल बाजे तथा छोगाडा तारा जैसे गीतों पर बच्चों और महिलाओं ने धूम मचाया.

 


 

नटराज कला केंद्र के निदेशक राजेश भदानी और अंजना भदानी ने बताया कि नटराज कला केंद्र में प्रशिक्षण ले रहे बच्चों और महिलाओं के बीच समय-समय पर कई प्रतियोगिताएं आयोजित की जाती हैं, जहां वे अपनी शानदार प्रस्तुति से लोगों का मन मोहते नजर आते हैं.
अधिक खबरें
कोडरमा के जंगली क्षेत्र  गझण्डी में मतदाताओं ने अपने मताधिकार का किया जमकर इस्तेमाल
मई 20, 2024 | 20 May 2024 | 4:10 PM

कोडरमा के जंगली क्षेत्र गझण्डी के बूथ संख्या 177 और 179 पर मतदाताओं ने अपने मताधिकार का जमकर इस्तेमाल किया . आपको बता दें कि गझण्डी कभी नक्शल प्रभावित क्षेत्र हुआ करता था और लोग यहाँ डर के साये में मतदान किया करते थे

जेल अदालत सह विधिक जागरुकता शिविर का आयोजन, बंदियों को दी गई कानून की जानकारी
मई 19, 2024 | 19 May 2024 | 7:30 PM

जिला विधिक सेवा प्राधिकार कोडरमा के तत्वाधान में रविवार को मंडल कारा कोडरमा में लोक अदालत सह विधिक जागरूकता शिवीर का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव गौतम कुमार ने की. उन्होंने इस अवसर पर कहा कि पैसे के अभाव में कोई भी बंदी न्याय से वंचित नहीं रह सकता है. उन्होंने कहा कि गरीबों असहायों की मदद के लिए डालसा हमेशा खड़ी है. उन्होंने कहा कि आप सभी अपने आचरण और व्यवहार में सुधार करें.

निकाली गई निशान यात्रा, हुआ ताली कीर्तन का आयोजन
मई 19, 2024 | 19 May 2024 | 4:44 PM

श्याम महिला समिति के तत्वाधान में रविवार को शहर के झंडा चौक स्थित दुर्गा मंदिर से निशान यात्रा निकाली गई. निशान यात्रा निकालने के पूर्व मंदिर परिसर में पूजा-अर्चना पुजारी जीवकांत झा ने कराई. इसके बाद एक सुसज्जित वाहन में बाबा श्याम का दरबार सजा.

स्कूली बच्चों और जिला प्रशासन के द्वारा मतदाता जागरूकता को लेकर किया गया नुकड़ नाटक
मई 18, 2024 | 18 May 2024 | 7:32 PM

जिला प्रशासन और स्कूली बच्चों के द्वारा मतदाता जागरूकता को लेकर नुकड़ नाटक का आयोजन किया जा रहा है. नुक्कड़ नाटक में कोडरमा जिले के भीडभाड़ वाली जगह पर स्कूली बच्चों ने मतदान करने को लेकर लोगों प्रेरित कर रहे हैं, वहीं मतदान के समय किन दस्तावेजों को साथ लेकर जाना, इसकी भी जानकारी दे रहे हैं.

कोडरमा रेलवे स्टेशन पर प्रेरणा शाखा ने लगाया वाटर कूलर यात्रियों को मिलेगी राहत
मई 18, 2024 | 18 May 2024 | 6:22 PM

कोडरमा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर संख्या 3 पर प्रेरणा शाखा के द्वारा अमृतधारा प्रकल्प के तहत वाटर कूलर का शुभारंभ किया गया. यह वाटर कूलर स्व. गोविंद राम लड्ढा के सौजन्य से लगाया गया है.