Friday, May 10 2024 | Time 09:47 Hrs(IST)
 logo img
  • राजमहल लोकसभा सीट से आज JMM प्रत्याशी विजय हांसदा करेंगे नामांकन
  • राजमहल लोकसभा सीट से आज JMM प्रत्याशी विजय हांसदा करेंगे नामांकन
  • दुमका से इंडिया गठबंधन प्रत्याशी नलिन सोरेन आज भरेंगे अपना नामांकन पर्चा
  • दुमका से इंडिया गठबंधन प्रत्याशी नलिन सोरेन आज भरेंगे अपना नामांकन पर्चा
  • राजमहल सीट से बीजेपी प्रत्याशी ताला मरांडी आज दाखिल करेंगे नामांकन
  • राजमहल सीट से बीजेपी प्रत्याशी ताला मरांडी आज दाखिल करेंगे नामांकन
  • हजारीबाग: दावा राशि न्यायालय में नहीं जमा करने पर न्यू इंडिया इंश्योरेंस के खिलाफ कुर्की का आदेश
  • Jharkhand Politics: आज झारखंड दौरे पर आ रहे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह
  • गोड्डा से बीजेपी प्रत्याशी निशिकांत दुबे आज दाखिल करेंगे अपना नामांकन
  • गोड्डा से बीजेपी प्रत्याशी निशिकांत दुबे आज दाखिल करेंगे अपना नामांकन
  • प्रिया प्रकाश वारियर ने छह साल बाद दिए वही एक्सप्रेशन जिनसे बनीं थी नेशनल क्रश, फैन्स बोले- हाय मरजावां
  • प्रिया प्रकाश वारियर ने छह साल बाद दिए वही एक्सप्रेशन जिनसे बनीं थी नेशनल क्रश, फैन्स बोले- हाय मरजावां
  • BJP प्रत्याशी Sita Soren आज करेंगी नामांकन दाखिल
  • EVM पर वोट पड़ने के पहले 20,679 लोगों ने कर दिया मतदान
  • लैंड स्कैम मामले में ED ने की 3 महत्वपूर्ण गिरफ्तारियां, ED ने किया कोलकाता कनेक्शन का पर्दाफाश
झारखंड


जामताड़ा में CM चंपाई सोरेन ने बरबेंदिया पुल के निर्माण कार्य का किया शिलान्यास

जामताड़ा में CM चंपाई सोरेन ने बरबेंदिया पुल के निर्माण कार्य का किया शिलान्यास
न्यूज11 भारत

रांची/डेस्कः मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन जामताड़ा दौरे पर पहुंचे यहां झारखंड राज्य राजमार्ग प्राधिकार द्वारा जिला के वीरग्राम बिरबेंदिया पुल निर्माण कार्य का शिलान्यास समारोह का आयोजन किया गया जिसमें सीएम शामिल हुए. कार्यक्रम के दौरान सीएम ने जामताड़ा की जनता को बड़ी सौगात दी. उन्होंने बिरबेंदिया पुल के निर्माण कार्य का विधिवत शिलान्यास किया. इसके साथ ही सीएम ने परिसंपत्ति का वितरण भी किया. 

 


जब नदी में नाव डूबी थी उसी समय मैं मुआवजा देने आया- CM चंपाई सोरेन

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने संबोधित करते हुए कहा कि जब नदी में नाव डूबी थी उसी समय मैं मुआवजा देने आया था. इरफान अंसारी के साथ मुझे तत्कालीन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने हमे भेजा था उसी वक्त हमने पुल बनाने की बात कही थी. जिस हेमंत सोरेन को पांच साल के लिए जनादेश मिला था उसे शुरू से अस्थिर करने की कोशिश हुई. सरकार को अस्थिर किया गया. डबल इंजन की सरकार ने राज्य को उस स्थिति में छोड़ा जहां कोई स्वास्थ्य सुविधा नहीं थी. कोरोना में स्वास्थ्य सुविधा की कमी थी हेमंत सोरेन ने सब ठीक किया. बीजेपी वालो ने अपने समय में कोई काम नहीं किया. सिर्फ अपना विकास किया. 

 

हम राज्य के लोगों को रोटी-कपड़ा-मकान दे रहे- सीएम

झारखंड की धरती अमीर है लेकिन आदिवासी मूलवासी अपनी संपति से दूर है कोरोना काल के बाद दो साल में हेमंत बाबू ने बहुत काम किया. यहां की आर्थिक स्थिति दयनीय है ये छिपाने वाली बात नहीं है. हम राज्य के लोगों को रोटी-कपड़ा-मकान दे रहे है. हम पेंशन दे रहे हैं अब 50 साल में पेंशन मिल रहा है राज्य में शिक्षा जरूरी है. पूर्व की रघुवर सरकार ने पांच हजार स्कूल बंद कर दिया. हम स्कूल खोल रहे है. सर्वजन पेंशन हमने शुरू किया. 

 

जब हम तेजी से काम कर रहे थे तो केंद्रीय एजेंसी हेमंत बाबू के पीछे लगाया गया. हेमंत बाबू को जेल भेजा गया. बीजेपी वालों ने केंद्रीय एजेंसी को लगाया. आदिवासी भोला भाला है. हेमंत सोरेन को जेल भेजने से हम डरने वाले नहीं. बीजेपी को लोकसभा चुनाव में एक भी सीट जीतने नही देंगे. हमने कहा था पुल बनाएंगे आज शिलान्यास किया है. 15 हजार किलोमीटर सड़क हम बना रहे है. हमे कोई नहीं पकड़ पाएगा. बीजेपी लोगों को लड़ाती है. उन्होंने कहा कि थोड़ी देर में मैं गिरिडीह से राज्य को सौगात दूंगा. 

 


पिछली सरकारों ने इस पुल पर ध्यान नहीं दिया- बसंत सोरेन



कार्यक्रम में अपने संबोधन में पथ निर्माण मंत्री बसंत सोरेन ने कहा कि ये शिलान्यास बड़ा अहम है इरफान अंसारी ने विस्तार से बताया कि पुल कितना जरूरी था डेढ़ साल पहले एक घटना इस नदी में घटी थी. पिछली सरकारों ने इस पुल पर ध्यान नहीं दिया. आपके विधायक इरफान अंसारी अपने क्षेत्र के लिए काफी सक्रिय है. वो हमेशा क्षेत्र की समस्या का निराकरण करवाते है इरफान अंसारी के प्रयास से ये ऐतिहासिक पुल का शिलान्यास हो रहा है जब इस नदी में लोग डूब कर मरे थे तब तत्कालीन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन काफी दुखी हुए थे. उसी वक्त उन्होंने इस पुल को निर्माण कराने की कल्पना की थी. यह पुल जल्द बनकर तैयार होगा. इसके बनने से निरसा धनबाद से आवागमन बढ़ेगा और दूरी घटेगी. उन्होंने कहा कि जामताड़ा जिला से हमलोगों का पुराना लगाव है ये क्षेत्र दिशोम गुरु शिबू सोरेन का है संथाल परगना से गुरुजी का बहुत लगाव है. 



 

जिसका खुद का परिवार नहीं वो परिवार को क्या समझेगा- बसंत सोरेन

पूर्व की सरकार और गठबंधन के चार साल के अंतर को आप महसूस कर सकते है कुछ दिन पहले राज्य में एक नौटंकी वाला आया था वहां 400 पार का नारा लगा था अबकी बार वे चार राज्य में भी पार नही कर पाएंगे. उस मंच में एक ऐसा व्यक्ति भी था जो किसका है किस दल का है समझ ही नहीं आता है. सोरेन परिवार पर उसने जमीन लूट का आरोप लगाया था जहां देखो सोरेन परिवार के जमीन की बात कहीं थी. मैं छाती ठोककर कहता हूं पूरा झारखंड हेमंत सोरेन का है. हर घर में हेमंत है हर जगह हेमंत सोरेन है. ये लोग परिवारवाद की बात करते हैं कौन बाप नहीं चाहेगा कि उसका लायक बेटा उसका बोझ उठाए. हेमंत सोरेन ने बोझ उठाया तो परिवार वाद..बोलने वाले का तो परिवार ही नहीं है. वो व्यक्ति परिवार को क्या समझेगा. जिसका खुद का परिवार नहीं है. वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी को ललकारते हुए बसंत सोरने ने कहा कि वे किसी भी लोकसभा सीट से राज्य में जीतकर दिखाए. 

 


कार्यक्रम समारोह में सीएम के साथ पथ निर्माण मंत्री बसंत सोरेन और जामताड़ा विधायक डॉ इरफान अंसारी भी मौजूद है. कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने के बाद सीएम चंपाई सोरेन को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. इसके बाद पथ निर्माण विभाग के प्रधान सचिव सुनील कुमार ने समारोह में पहुंचे अतिथियों का स्वागत किया. इसके उपरांत सीएम और अतिथियों ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया. 

 

26388 करोड़ रुपए की लागत से बनेगा यह पुल

बता दें, काफी लंबे समय से बिरबेंदिया पुल के निर्माण कार्य की मांग उठ रही थी जिसकी सौगात आज सीएम चंपाई सोरेन ने जिलावासियों को दी. इस पुल का निर्माण 26388 करोड़ की लागत से होगा.
अधिक खबरें
Jharkhand Politics: आज झारखंड दौरे पर आ रहे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह
मई 10, 2024 | 10 May 2024 | 8:28 AM

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए BJP के स्टार प्रचारकों (star campaigners) का झारखंड आने का सिलसिला जारी है. बता दें, 10 मई यानी आज केंद्रीय गृह मंत्री खूंटी आ रहे हैं. यहां पर वे 40 मिनट की बैठक करेंगे. जिसके बाद अमित शाह खूंटी के कचहरी मैदान में BJP उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा के पक्ष में

दुमका से इंडिया गठबंधन प्रत्याशी नलिन सोरेन आज भरेंगे अपना नामांकन पर्चा
मई 10, 2024 | 10 May 2024 | 9:12 AM

दुमका से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी नलिन सोरेन आज अपना नामांकन पर्चा दाखिल करेंगे. मौके पर झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन, कल्पना सोरेन और बसंत सोरेन मुख्य रूप से उपस्थित रहेंगे.

राजमहल सीट से बीजेपी प्रत्याशी ताला मरांडी आज दाखिल करेंगे नामांकन
मई 10, 2024 | 10 May 2024 | 8:53 AM

राजमहल सीट से बीजेपी प्रत्याशी आज अपना नामांकन पर्चा दाखिल करेंगे. इसके साथ ही सिदो कान्हू स्टेडियम में विशाल जनसभा का भी आयोजन किया गया है. इस मौके पर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी और महामंत्री कर्मवीर सिंह मुख्य रूप से उपस्थित रहेंगे. ताला मरांडी नामांकन से पूर्व मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे.

गोड्डा से बीजेपी प्रत्याशी निशिकांत दुबे आज दाखिल करेंगे अपना नामांकन
मई 10, 2024 | 10 May 2024 | 8:01 AM

गोड्डा से बीजेपी प्रत्याशी निशिकांत दुबे आज अपना नामांकन दाखिल करेगें. अक्षय तृतीया के अवसर पर निशिकांत दुबे नामांकन पर्चा भरेंगे. निशिकांत के नामांकन में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन, भागलपुर सांसद अजय मंडल के साथ ही और भी कई बड़े चेहरे शामिल होंगे.

EVM पर वोट पड़ने के पहले 20,679 लोगों ने कर दिया मतदान
मई 10, 2024 | 10 May 2024 | 7:31 AM

झारखंड में लोकसभा की 14 सीटों के लिए 13, 20, 25 मई और 1 जून को वोटिंग होनी है. उसके पहले अब तक कुल 20,679 लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया है.