Monday, May 20 2024 | Time 18:10 Hrs(IST)
 logo img
  • मुर्गे के वजह से गई तीन लोगों की जान, दो भाइयों सहित पड़ोसी का शव बरामद
  • जारी हुआ Petrol-Diesel का ताजा रेट, SMS जरिए जानें आपके शहर में इनकी कीमत
  • जारी हुआ Petrol-Diesel का ताजा रेट, SMS जरिए जानें आपके शहर में इनकी कीमत
  • तोपचांची में पुलिस की कार्रवाई, चोरी की बाइक के साथ आरोपी गिरफ्तार
  • तोपचांची में पुलिस की कार्रवाई, चोरी की बाइक के साथ आरोपी गिरफ्तार
  • Bank FD: फौरन कराएं FD, ये बैंक दे रहे Bumper return
  • हजारीबाग में "संस्कारी मास्टर जी" ने भी सपरिवार किया मतदान,औरों से भी मतदान करनें की अपील की
  • मनी लाउंड्रिंग मामले में महावीर रूगंटा और राकेश सिंघानिया पर गठित होगा आरोप, पीएमएलए कोर्ट में होगी सुनवाई
  • मनी लाउंड्रिंग मामले में महावीर रूगंटा और राकेश सिंघानिया पर गठित होगा आरोप, पीएमएलए कोर्ट में होगी सुनवाई
  • वोटिंग के दौरान आतंकवादी के भाई ने कहा : हथियार छोड़ दो !
  • Weather Update: अगले दो से तीन घंटे में रांची, गुमला व खूंटी में गर्जन के साथ हो सकती है बारिश
  • Weather Update: अगले दो से तीन घंटे में रांची, गुमला व खूंटी में गर्जन के साथ हो सकती है बारिश
  • इन आसान तरीकों की मदद से घर बैठे बनाएं अपना PAN Card, ऐसे करें Apply
  • हजारीबाग में नाबार्ड परियोजना अंतर्गत गुणवत्ता युक्त प्रोटीन मक्का के एकल संकर मक्का बीज उत्पादन एवं मूल्य संबंधित तीन दिवसीय प्रशिक्षण
  • 20 लाख की गाड़ी में ट्रैक्टर वाला हल लगाकर खेत जोतने लगा शक्स, Video वायरल
झारखंड » रांची


खूँटी लोकसभा में चुनाव के पूर्व काँग्रेस को लगा झटका जिला महासचिव ने लिखा त्यागपत्र

बीजेपी में शामिल होंगे प्रदीप महतो उर्फ रोशन: सूत्र
खूँटी लोकसभा में चुनाव के पूर्व काँग्रेस को लगा झटका जिला महासचिव ने लिखा त्यागपत्र
अमित दत्ता/न्यूज़11 भारत

बुंडू/डेस्क: खूँटी लोकसभा में काँग्रेस पार्टी को एक और बड़ा झटका लगा है. काँग्रेस पार्टी के रांची जिला महासचिव प्रदीप कुमार उर्फ रोशन महतो ने पार्टी के द्वारा दिये गये पद से इस्तीफा दे दिया है. यह इस्तीफा उन्होंने आज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर को पत्र लिखकर दिया है. पत्र में लिखा गया है कि मैं प्रदीप कुमार महतो उर्फ रोशन वर्तमान में रांची जिला महासचिव भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के पद पर हूं मैं आज दिनांक 9.5.2024 दिन गुरुवार को कांग्रेस पार्टी एवं मैं अपने पद की सदस्यता त्याग रहा हूं.

 

पार्टी से इस्तीफा देने का मुख्य कारण भ्रष्टाचार बताया:

पत्र में लिखा गया है कि प्रत्येक दिन मैं देख रहा हूं अब कांग्रेस पार्टी पहले जैसी नहीं रही. इस पार्टी में करप्शन ही करप्शन भरा हुआ है अब हमारे जैसे ईमानदार लोगों के लिए यहां रहना उचित नहीं लग रहा है क्योंकि आए दिन ईडी की छापेमारी में कांग्रेस पार्टी के नेताओं एवं आईएनडीआईए के लोगों के बड़े-बड़े नेताओं के ऊपर ही भ्रष्टाचार का आरोप लग रहा है और लगे भी क्यों ना क्योंकि भ्रष्टाचार कर भी रहे हैं.भ्रष्टाचार में संलिप्त भी हैं, कोई नेता जेल में है तो कोई जेल जाने की तैयारी में है कोई जमीन घोटाला कर रहा है तो कोई करोड़ों रुपए, पार्टी के कार्यकर्ताओं को जब रुपए की जरूरत होती है उस वक्त नेता अपने पॉकेट को झाड़ देते हैं गरीबों की मदद के लिए 2000-5000 के लिए हाथ झाड़ देते हैं और जब इडी की छापेमारी होती है नेताओं के नौकर के पास से करोड़ों रुपए निकलती है अब पार्टी में अच्छे लोगों की जगह नहीं है और जो सच्चे और ईमानदार लोग हैं उनको जनता जब सवाल करती है तो जवाब देते देते अच्छे लोगों का पसीना छूट जाता है. उन्होंने लिखा है कि मैंने कांग्रेस पार्टी मे तमाड़ विधानसभा संगठन प्रभारी के रूप मे एवं नीतीश पांडे ने विधानसभा प्रभारी के रूप में सैकड़ो कार्यकर्ताओं को जोड़ें हम दोनों ने खून पसीना बहाया आम जनता के सुख-दुख में हर वक्त साथ रहे लेकिन आज खूंटी लोकसभा के प्रत्याशी कार्यकर्ताओं को समझ नहीं पाए इसलिए सैकड़ों कार्यकर्ता एवं नीतिश पाण्डेय जी कुछ दिन पूर्व कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिए इससे मेरी आत्मा को बहुत ठेस पहुंची. इसलिए मैं आज कांग्रेस पार्टी से एवं कांग्रेस जिला महासचिव रांची के पद से इस्तीफा देता हूं.

 


 

खूँटी लोकसभा चुनाव में काँग्रेस को हो सकता है नुकसान

लगातार तमाड़ विधानसभा क्षेत्र के दो युवा नेताओं के कांग्रेस पार्टी से त्यागपत्र देने के बाद लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को बड़ी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि यह दोनों लोगों ने तमाम विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के संगठन को मजबूती दे रखी थी अब पहले नीतीश पांडे का कांग्रेस पार्टी छोड़ने तथा अब प्रदीप और रोशन का पार्टी से त्यागपत्र देने से सीधे तौर पर भाजपा को फायदा मिलता हुआ नजर आ रहा है क्योंकि तमाम विधानसभा में तमाम विधानसभा क्षेत्र में इन लोगों के द्वारा कार्यकर्ताओं को विभिन्न सांगठनिक पद पर चयन किया गया था जिसे अब इन दोनों के चले जाने से तमाड़ तथा बुंडू में संगठन कमजोर होगी.

 

भाजपा में हो सकते हैं शामिल:सूत्र

त्यागपत्र जारी करने के बाद कयास लगाया जा रहा है कि प्रदीप महतो उर्फ रोशन शुक्रवार को भाजपा प्रत्याशी अर्जुन मुंडा की उपस्थिति में भाजपा का दामन थामेंगे तथा अर्जुन मुंडा के समर्थन में अपने सहयोगियों से वोट की अपील करते हुए चुनाव प्रचार करेंगे
अधिक खबरें
Weather Update: अगले दो से तीन घंटे में रांची, गुमला व खूंटी में गर्जन के साथ हो सकती है बारिश
मई 20, 2024 | 20 May 2024 | 2:31 AM

पिछले कुछ दिनों से झारखंड में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है. कल राजधानी रांची में तेज आंधी और मेघगर्जन के साथ झमाझम बारिश हुई. बारिश के वजह से लोगों को गर्मी से बड़ी राहत मिली. वहीं आज सोमवार को मौसम विभाग ने तात्कालिक मौसम चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि गुमला, खूंटी, रांची जिले के कुछ भागों में अगले दो से तीन घंटे में मध्यम दर्जे की मेघ गर्जन तथा वज्रपात के साथ वर्षा होने की प्रबल संभावना है.

एटीएम में छेड़छाड़ कर पैसे की निकासी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, एक अपराधी चढ़ा पुलिस के हत्थे
मई 19, 2024 | 19 May 2024 | 3:22 AM

रांची पुलिस ने एटीएम में छेड़छाड़ कर पैसे की निकासी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. इस मामले में बिहार के नवादा जिले का रहने वाला नीतीश को लोअर बाजार थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से कई एल्यूमिनियम शीट के टुकड़े बरामद किया गया है. वह एटीएम के मनी डिस्पेंसरिंग मशीन में एल्यूमिनियम शीट फंसाकर पैसों की निकासी करता था. बताया जा रहा है कि रांची के कांटाटोली, सहित कई एटीएम अपराधियों के निशाने पर थे. पुलिस फिलहाल नीतीश के अन्य सहयोगियों की भी तलाश कर रही है.

रांची DC का कड़ा एक्शन, 8 अपराधी तड़ीपार व 3 लगाएंगे थाना में हाजिरी
मई 19, 2024 | 19 May 2024 | 4:11 AM

रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए 8 को जिला बदर कर दिया है. साथ ही तीन अपराधियों को थाना में हाजिरी लगाने का आदेश दिया है.

बढ़ती गर्मी में इंसान के साथ-साथ सभी जीव जंतुओं का हाल बेहाल
मई 19, 2024 | 19 May 2024 | 1:08 PM

देश समेत पूरे राज्यों में पड़ रही भीषण गर्मी ने हर किसी की परेशानी बढ़ा दी है. मई में बढ़ती गर्मी का असर सिर्फ इंसानों पर नहीं वन्य जीवों पर भी दिख रहा है. इस साल भी भीषण गर्मी पड़ रही है.

इरफान अंसारी के बयान के खिलाफ BJP ने चुनाव आयोग में दर्ज कराई शिकायत, कार्रवाई की रखी मांग
मई 18, 2024 | 18 May 2024 | 9:59 PM

भाजपा का एक प्रतिनिधिमण्डल ने शनिवार को झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार से मुलाकात कर जामताड़ा विधायक डॉ इरफान अंसारी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराया है. प्रतिनिधिमण्डल ने अपने शिकायत में कहा कि इरफान अंसारी ने अपने एक्स हैन्डल पर पोस्ट कर भगवान राम की तुलना घोटाला के आरोप में जेल में बंद झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से किया है.