Monday, May 20 2024 | Time 03:46 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड » पलामू


बराही धाम का वार्षिक महोत्सव, मां भगवती जागरण व भव्य भंडारे के साथ संपन्न

हजारों की संख्या में पहुंचे श्रद्धालु, जय श्रीराम, जय हनुमान की उदघोष से वातावरण हुआ भक्तिमय
बराही धाम का वार्षिक महोत्सव, मां भगवती जागरण व भव्य भंडारे के साथ संपन्न

विकास कुमार/न्यूज़11 भारत


पलामू/डेस्क: पलामू जिला के हुसैनाबाद अनुमंडल अंतर्गत चर्चित बराही धाम परिसर में स्थित 105 फिट ऊंची के दक्षिणमुखी बजरंगबली की प्रतिमा का दूसरा वार्षिक महित्सव मनाया गया, वार्षिक महोत्सव शिवांश चैरिटेबल ट्रस्ट व बराही धाम परिवार के सौजन्य से दो दिवसीय वार्षिक महोत्सव का अयोजन किया गया. भगवती जागरण वा भव्य भंडारे के साथ मंगलवार को कार्यक्रम संपन्न हो गया. सोमवार को धार्मिक अनुष्ठान के साथ और वैदिक मंत्रोचार के साथ पुजा अर्चना की गई. सुबह से धाम परिसर में श्रद्धालुओ की भीड़ उमड़ने लगी लोगों ने धाम परिसर स्थित शिव मंदिर, देवी मंदिर में पुजा-अर्चना की. लोगों के जय श्रीराम, जय हनुमान की जयघोष से पूरा वातावरण भक्तिमय माहौल बना रहा. देर रात लोगों के आने का सिलसिला जारी रहा.

 


 

वहीं रात्रि में भगवती जागरण का अयोजन किया गया, जिसका शुभारंभ अतिथियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया. शिवांश चैरिटेबल ट्रस्ट के द्वारा अतिथियों व कलाकारों को अंगवस्त देकर सम्मानित किया गया. कार्यक्रम की शुरुआत झारखंड के बराही धाम के यूवा भोजपुरी गायक मनीष यादव ने वंदना गीत प्रस्तुत कर किया. वहीं बिहार के मशहूर भोजपुरी गायक दीनदयाल बंधु और अक्षरा गुप्ता ने एक से बढ़ एक भक्ति गीत प्रस्तुत कर लोगों का मंत्रमुग्ध कर दिया. मंगलवार को सुबह आरती पुजा अनुष्ठान के साथ भव्य भंडारा का अयोजन किया गया. जहां क़रीब पांच हजार से अधिक श्रद्धालुओ ने महाप्रसाद ग्रहण किया. मालूम हों कि बराही धाम परिसर में स्थित दक्षिणमुखी बजरंगबली की 105 फिट की प्रतिमा का प्राण प्रतिष्ठा समारोह मंगलवार को संत जगदगुरू सुंदर राज स्वामी के सानिध्य में संपन्न हुआ. कार्यक्रम को सफल बनाने में शिवांश चैरिटेबल ट्रस्ट और बराही धाम परिवार के लोग काफी सक्रिय थे.
अधिक खबरें
बूथ बदले जाने से नाराज गोगाड़ गांव के मतदाताओं ने लिया वोट बहिष्कार का निर्णय
मई 18, 2024 | 18 May 2024 | 3:22 PM

पलामू जिले के पांकी प्रखंड प्रखंड के सुदूरवर्ती हुरलौंग पंचायत के गोगाड़बूथ बदले जाने से नाराज गोगाड़ गांव के मतदाताओं ने लिया वोट बहिष्कार का निर्णय. पांकी प्रखंड प्रखंड के सुदूरवर्ती हुरलौंग पंचायत के गोगाड़ के बूथ संख्या 225 से जुड़े मतदाताओं में बूथ बदले जाने से नाराज हैं.

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त ने मनातू व पांकी के इंटरमीडिएट स्ट्रांग रूम व कई बूथों का निरीक्षण किया
मई 17, 2024 | 17 May 2024 | 5:55 PM

चतरा लोकसभा के लिये आगामी 20 मई को मतदान होना है.इसी को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त शशि रंजन ने शुक्रवार को चतरा लोकसभा अंतर्गत पांकी विधानसभा के मनातू में बने इंटरमीडिएट स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया.

ACB की भ्रष्टाचार पर कार्रवाई, 9000 रिश्वत लेते नावाबाजार बीपीओ रंगे हाथ गिरफ्तार
मई 16, 2024 | 16 May 2024 | 5:03 PM

भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पलामू प्रमंडलीय एसीबी टीम के द्वारा प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी बच्चन कुमार पंकज, नावा बाजार, पलामू को 9000 रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है. ACB की टीम आगे की कार्रवाई में जुट गई है. बताया जा रहा है कि गिरफ्तार बच्चन कुमार पंकज वादी से स्पष्टीकरण के जवाब के साथ वेतन पुनः चालू करने के एवज में पैसा ले रहा था.

ससुर ने बहु को पीट कर किया घायल, मुखिया ने इस मामले में पुलिस पर लापरवाही बरतने का लगाया आरोप
मई 16, 2024 | 16 May 2024 | 3:32 PM

हुसैनाबाद के देवरी ओपी थाना क्षेत्र के सोनपुरवा गांव में ससुर ने पतोह को मारपीट कर घायल कर दिया,जिसमे बेबी कुमारी 32 वर्ष पति विनय कुमार घायल हो गयी, बताया जा रहा है कि खाना बनाने के विवाद में ससुर से नोकझोक में लोहे के रॉड से चोट लगने से घायल हो गयी.

छत से चाचा के उतरने पर घर में घुसे व्यक्ति के साथ हुई हाथा पाई
मई 16, 2024 | 16 May 2024 | 3:20 PM

पलामू जिला के हैदरनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत कुकही गांव के नायक टोला में बीती रात्रि विनय साव की भतीजी ने फोन कर विनय को बताया कि घर में कोई आदमी घुस गया है.