Friday, May 17 2024 | Time 08:22 Hrs(IST)
 logo img
  • संदेहास्पद स्थिति में मिली मां की लाश, पुत्र पर लगा मां को मारने का आरोप, मचा हड़कंप, मामले की जांच में जुटी पुलिस
  • मुंबई क्राइम ब्रांच ने घाटकोपर होर्डिंग हादसे के मुख्य आरोपी को उदयपुर से किया गिरफ्तार
  • आज उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य केरेडारी में जनसभा को करेंगे संबोधित
  • BJP प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी आज राजमहल और कोडरमा लोकसभा क्षेत्र में जनसभा को करेंगे संबोधित
  • बीएलओ सुपरवाइजर तथा सभी सेक्टर पदाधिकारी के साथ उपायुक्त नें की बैठक
देश-विदेश


दिल्ली CM केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ AAP का सामूहिक उपवास, जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे नेता-कार्यकर्ता

दिल्ली CM केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ AAP का सामूहिक उपवास, जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे नेता-कार्यकर्ता
न्यूज11 भारत

रांची/डेस्कः दिल्ली शराब घोटाला मामले में AAP (आम आदमी पार्टी) के संयोजन सह मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस वक्त जेल में बंद है. वहीं केजरीवाल के गिरफ्तारी के बाद पार्टी के कार्यकर्ता और नेता एक्टिव मोड में नजर आ रहे है. केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता-कार्यकर्ता फ्रंच फुट पर उतर आए हैं. आज यानी रविवार (7 अप्रैल) को आम आदमी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता सामूहिक उपवास के माध्यम से अरविंद केजरीवाल के विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. दिल्ली के जंतर-मंतर पहुंचकर पार्टी के कार्यकर्ता केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं.

 

AAP पार्टी की विधायक आतिशी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल से दिल्ली की जनता प्यार करती हैं. और उन्हें दिल्ली के लोग एक CM के रूप में सोचते हैं. दिल्ली की जनता अरविंद केजरीवाल की जमानत चाहते हैं. उन्होंने कहा कि BJP की ED और CBI आम आदमी पार्टी (AAP) के नेताओं से शराब घोटाले का एक भी पैसा नहीं दिखा पाई है.

 


 

वहीं दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा है कि देशभर के करीब 25 राज्यों की राजधानी के साथ जिला, ब्लॉक मुख्यालयों में लोग अपने गांव-कस्बे में केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में सामूहिक उपवास करते हुए उन्हें 'केजरीवाल को आशीर्वाद' देंगे. उन्होंने कहा कि देश ही नहीं दुनिया के कई देशों में भी केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ हमारी पार्टी के समर्थक सामूहिक उपवास करेंगे.




केजरीवाल गिरफ्तार गहरी साजिश के साथ हुई- संजय सिंह

आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि जेल से बाहर आने के बाद मुझे मालूम हुआ कि अरविंद केजरीवाल को गहरी और पूरी साजिश के तहत गिरफ्तार किया गया है. अरविंद केजरीवाल ईमानदार थे, ईमानदार हैं और ईमानदार रहेंगे. वे मुख्यमंत्री थे, मुख्यमंत्री हैं और मुख्यमंत्री रहेंगे. केजरीवाल के खिलाफ BJP ने जो मुकदमा बनाया है. यह सिर्फ तीन घंटे की जांच के भीतर पता चल जाएगा कि मुकदमा फर्जी है. संजय सिंह ने कहा कि ईडी के 162 गवाह हैं, CBI के 294 गवाह हैं वहीं ईडी और सीबीआई दोनों जांच एजेंसियों ने कुल 50,000 चार्जशीट बनाई है. और कुल गवाहों में से अरविंद केजरीवाल का नाम केवल चार ने लिया.

 

अधिक खबरें
मोटापे व पेट संबंधित औऱ भी कई तरह की समस्याओं से छुटकारा मिलता है सफेद कद्दू सेवन से
मई 16, 2024 | 16 May 2024 | 10:32 PM

आमतौर पर आपने पीले कद्दू को ही बाजार या अपने घर में देखा होगा. लेकिन इसके साथ एक सफेद रंग का भी कद्दू बाजार में मिलता है, जो काफी फायदेमंद साबित होता है. सफेद कद्दू को पेठे के अलावे औऱ भी कई नामों से जाना जाता है. जैसे शीतकालीन तरबूज, वैक्स गार्ड, एश गार्ड फेमस नाम है.

दिल्ली BJP कार्यालय में लगी आग !
मई 16, 2024 | 16 May 2024 | 10:28 AM

भारतीय जनता पार्टी के पंडित पंत मार्ग स्थित दिल्ली प्रदेश कार्यालय में गुरुवार को आग लग गई. दिल्ली बीजेपी के मीडिया विभाग के मुताबिक, आज शाम करीब 4.15 बजे बिजली मीटर बॉक्स में मामूली शॉर्ट सर्किट हुआ, जिससे आग लग गई. घटना की सूचना मिलने पर एनडीएमसी इलेक्ट्रिक स्टाफ और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया.

जिम के ट्रेडमिल में दौड़ने के दौरान 17 वर्षीय छात्र की हुई मौत
मई 16, 2024 | 16 May 2024 | 5:48 PM

17 साल के एक छात्र की जिम करने को दौरान मौत हो जाने की खबर सामने आई है. जिम में ट्रेडमिल में दौड़ने के समय युवक नीचे गिर गया और वहीं उनकी मौत हो गई. छत्तीगढ़ के रायपूर के खमतराई थाना क्षेत्र का ये मामला है, मृतक का नाम सत्यम है औऱ ये यहां रहकर पढ़ाइ करता था.

General Ticket: जनरल टिकट के लिए लाइन में खड़े होने की झंझट खत्म, Online होगी बुकिंग
मई 16, 2024 | 16 May 2024 | 5:23 PM

ट्रेनों में जनरल बोगी में सफर करने वालों के लिए अच्छी खबर सामने आई है. ऐसा इसलिए क्योंकि अब उन्हें टिकट काउंटर पर लंबे तक खड़े होने की समस्या से छुटकारा मिलने वाला है. बता दें, रेलवे ने साधारण श्रेणी में सफर करने वाले लोगों को आसान टिकटिंग सुविधा प्रदान करने के लिए यूटीएस ऑन मोबाइल ऐप

NTA की लापरवाही से परेशान हैं छात्र, CUET परीक्षा में आई समस्या, आखिर कब तक होगी सुधार
मई 16, 2024 | 16 May 2024 | 5:16 PM

कॉमन एंट्रेस टेस्ट एक ऐसा प्रक्रिया है जिसमें छात्रों को उनके शिक्षा प्रणाली में सुधार लाने को लेकर बनाया गया है. देश भर के सभी विश्वविधालयों में प्रवेश पाने को लेकर इसमें एक समान अवसर मिलता है. ग्रेजुएशन में नामांकन के लिए आयोजित इस परीक्षा के पहले ही दिन कई छात्रों को काफी समस्या उठाना पड़ा. कुछ छात्रों का तो अंतिम समय में परीक्षा केन्द्र बदला गया था, जिससे उसे नई जगह तक पहुंचने में काफी कठिनाई हुई.