Monday, May 20 2024 | Time 13:11 Hrs(IST)
 logo img
  • हजारीबाग संसदीय क्षेत्र: पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं के चेहरे खिलखिला उठे
  • सनकी पति की करतूत, ब्लेड से छेद कर ठोकीं कीलें, फिर प्राइवेट पार्ट में लगा दिया ताला
  • आगरा में मुर्दों को दिया जा रहा था पेंशन, जिले में करोड़ो रुपए डकार गए मुर्दे
  • Jharkhand HC ने शिक्षकों को दी बड़ी राहत, हटाई सरकार की शर्त
  • चतरा लोकसभा के लिए मतदान जारी, पलामू के अति नक्सल पांकी विधानसभा में बंपर वोटिंग, सुरक्षा के कड़े इंतजाम
  • Career Options: चमक जाएगी आपकी किस्मत, 12वीं के बाद चुने ये Course
  • Career Options: चमक जाएगी आपकी किस्मत, 12वीं के बाद चुने ये Course
  • लोकसभा चुनाव 2024: वोट डालने पहुंचे एक बुजुर्ग मतदाता की हार्ट अटैक से मौत
  • GPay App Shutting Down: 4 जून के बाद इस देश में काम नहीं करेगा Google Pay
  • GPay App Shutting Down: 4 जून के बाद इस देश में काम नहीं करेगा Google Pay
  • भारत की नागरिकता लेने के बाद पहली बार वोट डालने पहुंचे बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार, और कहा- बहुत अच्छा लग रहा है
  • अनियंत्रित होकर फ्लाईओवर से नीचे जा गिरी यात्रियों से भरी बस
  • सिमडेगा के सीमा पर ओडिशा के बिरमित्रापुर में मतदान आज, सीमा पर बढ़ी सुरक्षा
  • तीखी धूप में भी उत्साहित मतदाता कर रहे है वोट, 11 बजे तक हजारीबाग संसदीय क्षेत्र में 25 35 प्रतिशत मतदान
  • Weekly Horoscope: आज से शुरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल
झारखंड » हजारीबाग


हजारीबाग जिला भाजपा में इस्तीफों की झड़ी, जयंत को टिकट नहीं मिलने पर उनके करीबियों में भारी नाराजगी

अब भाजपा और मजबूत होगी: अशोक सिंह
हजारीबाग जिला भाजपा में इस्तीफों की झड़ी, जयंत को टिकट नहीं मिलने पर उनके करीबियों में भारी नाराजगी
प्रशांत शर्मा/न्यूज़11 भारत

हजारीबाग/डेस्क: हजारीबाग के निवर्तमान सांसद जयंत सिन्हा को टिकट नहीं मिलने पर काफी दिनों बाद उनके समर्थक अब बड़ी संख्या में विरोध दर्ज कराते हुए पार्टी छोड़ रहे है. यह और बात है कि जो लोग पार्टी छोड़ रहे हैं वे कभी पार्टी के लिए समर्पित नही रहे. एक तरह से यह कहना गलत नहीं होगा कि ये लोग निवर्तमान सांसद जयंत सिन्हा के पेड वर्कर थे. उन्हीं के लिए वे काम करते थे. उनके काफी करीबी रहे लोगों द्वारा भाजपा को छोड़ने का सिलसिला जारी है. इसी क्रम में भाजपा के जिला उपाध्यक्ष राजेश सहाय ने अपने समर्थकों के संग पार्टी के सदस्यता और पद से इस्तीफा देने की घोषणा की है. पार्टी की सदस्यता और पद से इस्तीफा देते हुए राजेश सहाय ने भाजपा जिला अध्यक्ष को पत्र भेजते हुए कहा कि में 1997 से पार्टी का सक्रिय कार्यकर्ता रहा हूं.

 

भाजपा मंडल अध्यक्ष, भाजयुमो जिला महामंत्री, भाजपा मंडल महामंत्री, भाजपा मंडल अध्यक्ष, सांसद प्रतिनिधि सहित वर्तमान में भाजपा जिला उपाध्यक्ष के दायित्व पर निष्ठा पूर्वक पार्टी एवं संगठन का कार्य लगातार करता आया हूं. वर्तमान परिदृश्य में भाजपा के द्वारा कई दागी छवि के व्यक्तियों को टिकट दिया गया जबकि चार बार के उत्कृष्ट सांसद और एक बार के सर्वश्रेष्ठ सांसद जयंत सिन्हा का टिकट काट दिया गया. ऐसा प्रतीत होता है कि पार्टी अपने मूल सिद्धांतों से भटक गई है. काफी सोच विचार के पश्चात मैंने पार्टी के पद और सदस्यता से त्यागपत्र देने का निर्णय लिया है. भाजपा जिला उपाध्यक्ष के साथ इस्तीफा देने वालों में वरिष्ठ भाजपा नेता संजय सिंह धमना, वरिष्ठ भाजपा नेता केदार प्रसाद यादव पदमा सरैया, भाजपा नेता दिलेश्वर प्रसाद साहू, भाजपा नेता रविंद्र राणा, पदमा, श्यामाकांत सहाय नगवां, बूथ अध्यक्ष सहित कई अन्य शामिल है.

 

अब भाजपा और मजबूत होगी: अशोक सिंह 

इस्तीफो की झड़ी के बीच प्रतिक्रिया देते हुवे भाजपा नेता अशोक सिंह ने कहा कि हजारीबाग संसदीय क्षेत्र से मनीष जायसवाल की जीत तय है. मनीष जायसवाल न केवल लोकप्रिय नेता है बल्कि बड़े समाजसेवी भी है. कोरोनाकाल में इनका सहयोग, गरीब बेटियों का विवाह सहित इनके काम जनता के दिल में है. अभी जो लोग भाजपा से हट रहे हैं, वे लोग स्वार्थी रहे है. वर्तमान सांसद के करीबी है. आज तक जनसमस्या से इनको कोई मतलब नहीं रहा है. जयंत सिन्हा को टिकट नहीं मिलने के कारण ये लोग पार्टी छोड़ रहे है. ये लोग बीते बीस साल से भाजपा और क्षेत्र का दोहन कर रहे थे. जयंत सिन्हा पूरे क्षेत्र में केवल इन्हीं लोगों को पहचानते थे.

 

नेताओं व कार्यकर्ताओं की नाराजगी ने उड़ाई भाजपा-कांग्रेस प्रत्याशियों की रातों की नींद

हजारीबाग में मतदान को अब कुछ ही दिन बचे है. ऐसे में भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशी खूब पसीना बहा रहे है, लेकिन नेताओं और कार्यकर्ताओं की नाराजगी से दोनों की रातों की नींद उड़ गई है. दोनों पक्षों के कार्यकर्ताओं में खूब तनाव चल रहा है, कोई इस्तीफा दे रहा है, तो कोई अपने ही कार्यकर्ता से नाराज देखे जा रहे है. मंगलवार को दो दर्जन से अधिक कांग्रेस नेताओं ने नाम नहीं छापने के शर्त पर बताया कि गठबंधन प्रत्याशी जब नामांकन की तैयारी कर रहे थे उस वक्त बड़कागांव में एक सभा हुई थी. उसमें एक वरिष्ठ कांग्रेस नेता को भाषण देने से रोक दिया गया था, जिससे वे नाराज हो गए और भाषण देने से रोकने वाले नेता से कहा कि आपके ही बूथ पर 2019 के चुनाव में पार्टी को तीन वोट पड़े थे.

 


 

इसके जवाब में पूर्व वरिष्ठ नेता पर को कहा गया कि आपके भी बूथ पर 10 से 15 वोट पड़े थे और दूसरे को भाषण देने से रोकते है. कई लोगों ने यह भी बताया कि जिले के दो वरिष्ठ नेता भाजपा के हाथों पांच लाख और तीन लाख रुपये में बिक चुके है. हजारीबाग सदर विधानसभा क्षेत्र में इकलौता नेता मुन्ना सिंह है जो लोकसभा प्रत्याशी की मदद कर रहे है और वह दिल खोलकर मैदान में दिख रहे है लेकिन कुछ नेता उनके साथ भी धोखाधड़ी कर रहे है. ऐसे में कांग्रेस प्रत्याशी को अपने कार्यकर्ताओं को मनाना होगा और प्रत्याशी खुद निगरानी करनी होगी किस बूथ पर कितने वोट इंडिया गठबंधन को मिले.

 
अधिक खबरें
तीखी धूप में भी उत्साहित मतदाता कर रहे है वोट, 11 बजे तक हजारीबाग संसदीय क्षेत्र में 25.35 प्रतिशत मतदान
मई 20, 2024 | 20 May 2024 | 10:39 AM

हजारीबाग संसदीय क्षेत्र में रफ्ता-रफ्ता मतदान का प्रतिशत बढ़ रहा है. सुबह 9 बजे तक जिले के विभिन्न विधानसभा क्षेत्र में 12.15 प्रतिशत मतदान होने की आधिकारिक सूचना हैं.

हजारीबाग में मतदान शुरू: युवाओं के साथ-साथ बुजुर्ग मतदाता भी दिख रहे है उत्साहित
मई 20, 2024 | 20 May 2024 | 8:40 AM

हजारीबाग में मतदान अपने निर्धारित समय से शुरू हो गया. लोकतंत्र के इस महापर्व में भाग लेने के लिए जहां युवा वर्ग में खासा उत्साह देखा जा रहा है वहीं बुजुर्ग मतदाता भी बड़े उत्साह से मतदान में हिस्सा ले रहे है.

हजारीबाग में बिजली व्यवस्था चरमराई, मेंटेनेंस के नाम पर बिजली अधिकारी कर रहे खेला, भीषण गर्मी में जनता व्याकुल
मई 19, 2024 | 19 May 2024 | 3:18 PM

हजारीबाग शहर में इन दिनों हर एक दो माह कर बिजली अधिकारी मेंटेनेंस के नाम पर खेला कर रहे है रविवार को भी सुबह से सारे शहर में बिजली की आपूर्ति बंद रखी गई है

हजारीबाग में फैशन शो कर प्रतिभागियों ने की शत प्रतिशत मतदान की अपील
मई 19, 2024 | 19 May 2024 | 12:31 PM

मतदान करेंगे, मतदान करेंगे..जो देश हित में है वह काम करेंगे. लोकसभा चुनाव 2024 में हजारीबाग के सभी मतदाताओं को जागरूक करने के साथ मतदान प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से जिला निर्वाचन विभाग के स्वीप कोषांग द्वारा मतदान महोत्सव 2024 का सफल आयोजन झील परिसर में किया गया.

हजारीबाग की सड़कों के किनारे खिल गए गुलमोहर के फूल, खुशबू के साथ गर्मी में दे रहे पथिक को राहत
मई 19, 2024 | 19 May 2024 | 11:01 AM

गर्मियों के साथ-साथ क्षेत्र की फिजां में इनदिनों गुलमोहर के फूलों की बहार है. सड़क के दोनों ओर गुलमोहर के फूल खिल गए हैं. इससे खूबसूरती बढ गई है. तपती दोपहर में भी पेड़ों की छांव से गुजरने वाले लोगों को सुकून मिल रहा है.